Create
Notifications

WWE Year Ender: 5 मैच जो WWE को 2020 में बिल्कुल नहीं कराने चाहिए थे

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

साल 2020 WWE के लिए धमाकेदार नहीं रहा है। इसके बावजूद कंपनी ने काफी अच्छा काम किया है। WWE के लिए काफी मुश्किलें आई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बेहतर काम किया। साथ ही 2020 को 2019 से बेहतर बनाया। लॉकडाउन के बाद भी WWE ने अपने शोज़ को जारी रखा और फैंस का मनोरंजन किया।

साल 2020 में कई सारे जबरदस्त मैच देखने को मिले। WWE ने मुख्य रूप से अपने मैचों की क्वालिटी में बड़ा सुधार किया है। पिछले कुछ सालों से रेसलिंग पर उतना ध्यान नहीं दिया जा रहा था लेकिन इस साल काफी सुधार किया गया है। इसके चलते अच्छे मैचों की इस साल कोई कमी नहीं है। इसके बावजूद कुछ मैचों ने काफी ज्यादा निराश भी किया है।

ये भी पढ़ें;- 5 बड़े सुपरस्टार्स जो 2021 में WWE चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं

2020 में कुछ ऐसे भी मैच रहे हैं जिन्होंने फैंस की बुरी तरह निराश किया है। इसलिए हम साल 2020 के 5 सबसे खराब मैचों के बारे में जिन्हें WWE को बिल्कुल भी बुक नहीं करना चाहिए था।

5- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट (WWE मनी इन द बैंक)

रेसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन के सामने अपने पुराने साथी ब्रे वायट के रूप में बड़ी चुनौती थी। फायरफ्लाई फन हाउस वाले ब्रे वायट का सामना इस साल मनी इन द बैंक पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन से हुआ था। दोनों ही सुपरस्टार्स से अच्छे मैच की उम्मीद थी।

दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे। इसके चलते लग रहा था कि बेहतर मैच देखने को मिलेगा। ऐसा कुछ नहीं हुआ। दोनों का मैच काफी धीमा था और ज्यादा मूव्स का उपयोग भी नहीं हुआ। मैच सिर्फ 10 मिनट चला। ये मुकाबला इतना खराब था कि इसे डेव मैल्टजर ने 0 स्टार्स दिए।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं

4- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज़ और जॉन मॉरिसन (WWE बैकलैश 2020)

ऐज और रैंडी ऑर्टन ने अपने जबरदस्त मैच से सबको अंत में खुश कर दिया। इसके पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को द मिज़ और जॉन मॉरिसन के खिलाफ डिफेंड किया था। हैंडीकैप मैच पहले ही रोचक नहीं रहते।

इसके बावजूद बैकलैश में इसे बुक किया गया। मैच काफी निराशाजनक था और कुछ खास नहीं हुआ। पूरे मैच में स्ट्रोमैन का पलड़ा भारी रहा था। बाद में इसकी काफी बुराई हुई। WWE को इसे बुक नहीं करना चाहिए था। एक सिंगल्स मैच अच्छा विकल्प होता।

3- रोमन रेंस vs किंग कॉर्बिन (WWE सुपर शोडाउन 2020)

रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन की स्टोरीलाइन से हर कोई परेशान हो गया था। दोनों की स्टोरीलाइन काफी लंबी चल रही थी और डॉग फ़ूड वाली स्टोरीलाइन ने इसे काफी खराब कर दिया। इसके बावजूद WWE ने दोनों सुपरस्टार्स के बीच सुपर शोडाउन में मैच दिया।

स्टील केज मैच से हमेशा ही अच्छे मूव्स और फिनिशर की उम्मीद होती हैं। इसके बावजूद मुकाबला इस तरह के मैचों के हिसाब से काफी छोटा था और रोमन को थोड़ा कमजोर दिखाया गया। अंत में भले ही उन्हें जीत मिली हो लेकिन किंग के साथ मैच लड़ने का निर्णय उनके लिए गलत साबित हुआ।

2- ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे (WWE सुपर शोडाउन 2020)

ब्रॉक लैसनर और रिकोशे के बीच सुपर शोडाउन 2020 में मैच देखने को मिला था। दरअसल, रिकोशे के लिए ये अपने करियर का सबसे बड़े मैच था। ब्रॉक लैसनर ने इससे पहले छोटे साइज के सुपरस्टार्स के साथ अच्छा काम किया था।

लग रहा था कि रिकोशे जैसे हाईफ्लाइंग सुपरस्टार के साथ वो बेहतर काम करेंगे। खैर, ऐसा कुछ नहीं हुआ। ब्रॉक लैसनर ने सिर्फ 1 मिनट 34 सेकंड में रिकोशे को हरा दिया। इसने मुख्य रूप से रिकोशे के उभरते हुए WWE करियर को खराब किया। WWE का इस मैच को बुक करने का निर्णय खराब रहा।

1- द फीन्ड vs गोल्डबर्ग (WWE सुपर शोडाउन 2020)

इस सूची में ये सुपर शोडाउन 2020 का तीसरा मैच है। दरअसल, द फीन्ड को उस समय किसी भी स्टार के लिए रोक पाना काफी मुश्किल था। इसके चलते लग रहा था कि गोल्डबर्ग किसी भी हाल में द फीन्ड को नहीं हरा पाएंगे।

इसके बावजूद मैच ने सबको चौंकाया। अंत में जाकर गोल्डबर्ग ने द फीन्ड को पराजित किया। इसके साथ ही मैच सिर्फ 2 मिनट तक चला और इस दौरान कुछ बोच भी देखने को मिले। साथ ही ये मैच इतना खराब था कि इसे 0.25 स्टार्स मिले थे। WWE ने इसे बुक करके साल 2020 की सबसे बड़े गलती की।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में एक भी मैच नहीं लड़ा है

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now