Create

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में एक भी मैच नहीं लड़ा है

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

साल 2020 प्रोफेशनल रेसलिंग के लिए ज्यादा खास नहीं रहा। WWE समेत कई प्रमोशन को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन की वजह से छोटे प्रमोशन को स्थिति सही होने तक का इंतजार करना पड़ा वहीं कुछ कंपनी पूरी तरह बंद हो गयी। WWE ने इस खराब स्थिति के दौरान भी अपने शोज़ और पीपीवी जारी रखे और फैंस का मनोरंजन किया।

ये भी पढ़ें:- 4 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने दर्शक बनकर डेब्यू किया था

WWE ने इस साल ज्यादा लाइव इवेंट आयोजित नहीं किये। इसके चलते सुपरस्टार्स को आराम जरूर मिला है। कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने 2020 में लगातार रेसलिंग की है। इसके बावजूद कुछ ऐसे भी रेसलर्स रहे हैं जिन्होंने इस साल कोई भी मैच नहीं लड़ा है। इसके कई सारे अलग-अलग कारण हो सकते हैं। खैर, हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने साल 2020 में एक भी मैच नहीं लड़ा।

5- WWE दिग्गज ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने साल 2020 में कोई भी मैच नहीं लड़ा और ये काफी शॉकिंग चीज़ थी। दरअसल, कुछ सालों से ट्रिपल एच ने रेसलिंग करना कम कर दिया था। वो सिर्फ मुख्य पीपीवी में नजर आते थे और मैच लड़ते थे। इसके बावजूद साल 2020 में उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं लड़ा। ट्रिपल एच ने धीरे-धीरे WWE में अपने किरदार को बदला है।

पहले वो कभी-कभी रेसलिंग किया करते थे। इसके बावजूद वो पूरी तरह WWE को मैनेज करने में लगे हुए हैं। वो NXT और NXT UK को चलाते हैं और उसपर अब ज्यादा ध्यान देते हैं। इसके अलावा WWE में नए सुपरस्टार्स को साइन करने और कंपनी के मुख्य निर्णयों में अहम किरदार निभाते हैं।

ऐसे में उनके पास 2020 में ज्यादा समय नहीं था। इसके साथ ही उनसे मैच लड़ने के बारे में सवाल भी पूछे गए थे। इसपर उन्होंने कहा था कि वो इस समय रिंग में आने प्लान नहीं बना रहे हैं। उम्मीद है कि 2021 में वो मैच जरूर लड़ें।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों WWE रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच भविष्य में मैच प्लान कर रहा है

4- बो डैलस

बो डैलस 2020 में WWE के टेलीविजन पर नजर नहीं आए हैं और उन्होंने एक भी मैच नहीं लड़ा है। इस सुपरस्टार ने अंतिम बार क्राउन ज्वेल 2019 पीपीवी में मैच लड़ा था और इसके बाद से वो गायब है।

अप्रैल 2020 में कई सुपरस्टार्स को रिलीज किया गया था। इस दौरान उनके साथी कर्टिस एक्सल को रिलीज किया गया था लेकिन वो कंपनी के साथ बने रहे थे। बो डैलस को उपयोग न करना WWE की एक बड़ी गलत रही है। खैर, 2021 में अगर उनके लिए प्लान्स बनते हैं तो वो लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

3- NXT सुपरस्टार बोआ

नवंबर 2019 में बोआ को चोट लग गयी थी। इसके बाद वो लंबे समय से NXT में नजर आए थे। अंतिम बार उन्होंने डेमियन प्रीस्ट का एक लाइव इवेंट में सामना किया था। 7 अक्टूबर 2020 को NXT में उन्होंने अपनी वापसी की थी।

इसके बावजूद अबतक वो रिंग में नहीं उतरे हैं। बोआ काफी समय से ज़ाया ली के साथ विंटेज सैगमेंट में कठोर ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। हो सकता है कि अब वो 2021 में ही रिंग में उतरते हुए नजर आएं।

2- रोंडा राउजी

रोंडा राउजी लंबे समय से WWE में नजर नहीं आयी हैं। दरअसल, इस दिग्गज स्टार ने अपना अंतिम मुकाबला रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में लड़ा था। इसके बाद वो चोटिल हो गयी थीं और उन्होंने आराम करने का निर्णय लिया था।

लग रहा था कि 2020 में वो अपनी वापसी कर लेंगी लेकिन अबतक ऐसा नहीं हुआ है। वो अभी भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में है और ऐसे में 2021 के अंदर वो लड़ते हुए नजर आ सकती हैं। हर कोई उन्हें एक बार फिर देखना चाहता है।

1- केन

केन ने भी ट्रिपल एच की तरह WWE में लड़ना कम कर दिया है। इसके बावजूद वो पिछले कुछ सालों में लगातार आकर 2-3 मैच लड़ ही लेते थे। इसके बावजूद 2020 में केन ने कोई भी मैच नहीं लड़ा है।

केन असल में मेयर है और इसके चलते उन्हें WWE में आने के लिए कम समय मिलता है। वो हाल ही में सर्वाइवर सीरीज 2020 में द अंडरटेकर के फेयरवेल के दौरान नजर आए थे। खैर, उम्मीद है कि अगले साल वो एक बार फिर रिंग में उतरते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनका फैंस पर बुरी तरह गुस्सा फूटा

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...