5 बड़ी चीजें जो WWE ने साल 2020 के जरिए इशारों-इशारों में बताई

2020
2020

साल 2020 WWE के लिए काफी बेहतर रहा है। WWE ने 2020 की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी। इसके बाद फैंस के एरिना में आने पर बैन लग गया। इसके बाद भी WWE ने अपने शोज़ की बिना फैंस के जारी रखा। कुछ समय बाद WWE थंडरडोम को लेकर आया। रेसलिंग और प्रोडक्ट के हिसाब से देखा जाए तो जरूर सुधार देखने को मिला है।

साल 2020 में WWE में कई बदलाव भी आए हैं। इसके अलावा रेसलिंग स्टाइल और मैचों की क्वालिटी में बड़ा सुधार देखने को मिला है। WWE के लिए साल में बुरा समय भी आया था जहां उन्हें मजबूरन 50 से ज्यादा रेसलर्स को रिलीज करना पड़ा। WWE ने इस साल कई सारी चीज़ें और बदलाव साफ तौर पर दिखाए हैं।

ये भी पढ़ें- 5 सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में WWE को कंपनी से नहीं निकालना चाहिए था

इस दौरान साल 2020 में कुछ ऐसी बातें भी रही हैं जिनके WWE ने संकेत दिए हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने 2020 के दौरान इशारों-इशारों में बताई।

5- WWE द्वारा सिनेमेटिक मैचों को ट्राय करना

WWE में 2020 से पहले काफी कम सिनेमेटिक मैच हुए थे। खैर, 2020 में ज्यादा समय फैंस मौजूद नहीं थे और ऐसे में फैंस की रूचि खत्म होते जा रही थी। ऐसे में WWE ने सिनेमेटिक मैचों को ट्राय किया। इस साल द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स का बोनयार्ड मैच शानदार रहा। इसके अलावा रेसलमेनिया में जॉन सीना और द फीन्ड ने भी जबरदस्त मैच दिया था।

इस साल का मनी इन द बैंक लैडर मैच का आयोजन भी सिनेमेटिक अंदाज में हुआ। ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन की स्वैम्प फाइट देखने को मिली थी। हाल ही में रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड भी फायरफ्लाई इंफर्नो मैच में नजर आए थे। देखा जाए तो कंपनी ने 2020 में कुछ अलग करने की कोशिश की है। WWE ने संकेत देकर जरूर बताया है कि इस तरह के मैचों में भी उन्हें सफलता मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 मैच जो WWE को 2020 में बिल्कुल नहीं कराने चाहिए थे

4- नए सुपरस्टार्स का प्रभावित करना

साल 2020 में WWE ने नए सुपरस्टार्स पर ध्यान दिया। बुरे वक्त में नए सुपरस्टार्स ने WWE के टेलीविजन और रेटिंग्स को संभाला था। इस दौरान ड्रू मैकइंटायर, ब्रे वायट, साशा बैंक्स, बेली समेत कई सारे अन्य सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स काफी कम नजर आए। ऐसे में WWE ने इशारों में बताया है कि 2020 में उनका नए सुपरस्टार्स पर भरोसा करने का निर्णय सही रहा। इसके चलते WWE को कुछ नए टॉप स्टार्स भी मिले।

3- कोविड-19 के बाद भी शोज़ को जारी रखना

मार्च में कोविड-19 का प्रभाव काफी ज्यादा बढ़ रहा था। ऐसे में USA समेत पूरी दुनिया में लॉकडाउन लग रहा था। इसके बावजूद WWE ने अपने शोज़ को नहीं रोका और इन्हें मुश्किलों के बाद भी जारी रखा।

इस दौरान WWE ने जरूर ही संकेत देकर बताया है कि भले हो कंपनी में कितनी भी बड़ी मुश्किलें आए, शोज़ कभी भी नहीं रुकेंगे। WWE की इस चीज़ को लेकर प्रशंसा करनी होगी क्योंकि फैंस घर बैठे WWE की वजह से बोर नहीं हुए।

2- कई सुपरस्टार्स WWE के भरोसे पर खरे उतरे

WWE हमेशा ही अपने टॉप स्टार्स और पार्ट-टाइम दिग्गजों पर ज्यादा भरोसा करता रहा है। ऐसे में पिछले कुछ सालों से लगातार बड़े इवेंट्स में टॉप स्टार्स और दिग्गज ही नजर आते थे। कई फैंस इससे खुश नहीं थे। खैर, 2020 में WWE ने अपने अन्य सुपरस्टार्स पर ध्यान दिया।

लगभग सारे ही सुपरस्टार्स यहां खरे उतरे और जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान WWE समेत फैंस को जरूर ही इशारों में पता चल गया होगा कि दिग्गजों और पार्ट-टाइमर्स के बिना भी कंपनी को चलाया जा सकता है।

1- रोमन रेंस को लेकर फैंस की इच्छा पूरी करना

रोमन रेंस के हील टर्न का फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे। लंबे समय से द बिग डॉग को फैंस की ओर से बू मिल रही थी। इसके बावजूद WWE ने उन्हें बेबीफेस बनाए रखा। खैर, 2020 में अचानक से रोमन विलन बन गए।

इसके चलते WWE ने फैंस की इस बड़ी इच्छा को पूरा किया। रोमन रेंस ने अबतक हील के रूप में जबरदस्त काम किया है। हर एक फैन उनके इस कैरेक्टर को हमेशा पसंद करेंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE Year Ender: 5 धमाकेदार चीज़ें जिसने साल 2020 में फैंस को चौंका दिया