Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जीतकर इतिहास रच दिया 

आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच
आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच
reaction-emoji
Subham Pal

WWE आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच का आयोजन सबसे पहले WrestleMania 30 में देखने को मिला था। इसके बाद से ही यह मैच शोज ऑफ शोज का अहम हिस्सा बन चुका है। आपको बता दें, WWE इस मैच का आयोजन इसलिए कराती है ताकि WWE रोस्टर में मौजूद कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को ग्रैंडेस्ट स्टेज पर स्क्रीन पर समय बिताने का मौका मिल सके।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania के इतिहास में हुए 4 सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच

WWE इतिहास में अभी तक 6 आंद्रे द जायंट मैच देखने को मिले हैं और यह मैच जीतने वाले सुपरस्टार्स को कंपनी में काफी हद तक सफलता भी मिली थी। यही नहीं, WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर इस मैच में जीत दर्ज करना सुपरस्टार्स के लिए हमेशा से ही शानदार एहसास रहा है। इस आर्टिकल में हम WrestleMania में हुए आंद्रे द जायंट मैच जीतने वाले 5 सबसे शानदार विजेताओं का जिक्र करने वाले हैं।

5- ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE WrestleMania 35)

ब्रॉन स्ट्रोमैन आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल विजेता रह चुके हैं
ब्रॉन स्ट्रोमैन आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल विजेता रह चुके हैं

WWE में साल 2018 ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए काफी शानदार रहा था और इस साल स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के अलावा कई मौकों पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रह चुके थे। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि इस साल यानि WrestleMania 35 के मैच कार्ड में उन्हें जगह नहीं दी गई थी। आपको बता दें, स्ट्रोमैन ने सैटरडे नाइट के एंकर्स कॉलिन जोस्ट और माइकल शे के साथ फ्यूड की शुरूआत की थी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने रिटायमेंट लेने के संकेत दिए, दो पूर्व चैंपियंस की होने वाली है वापसी?

इस वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ-साथ SNL स्टार्स कॉलिन, माइकल ने भी आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच में लड़ने का फैसला किया। इस मैच के आखिर में कॉलिन ने चालाकी दिखाने की कोशिश की, हालांकि, स्ट्रोमैन पर इसका कुछ असर नहीं हुआ। इसके बाद स्ट्रोमैन SNL स्टार को एलिमिनेट करके यह मैच जीतने में कामयाब रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बैरन कॉर्बिन (WWE WrestleMania 32)

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

WWE NXT में शानदार करियर के बाद बैरन कॉर्बिन ने WrestleMania 32 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस मैच में कॉर्बिन के अलावा केन, बिग शो, NBA आइकॉन शैक ओ'नील जैसे भीमकाय सुपरस्टार्स भी शामिल थे।

हालांकि, बिग शो और शैक को मैच में शामिल सुपरस्टार्स ने मिलकर एलिमिनेट कर दिया था। इसके बाद मैच के आखिर में केवल केन और बैरन कॉर्बिन रह गए थे। थोड़ी देर तक कॉर्बिन, केन को एलिमिनेट करके मैच जीतने में कामयाब रहे और यह कॉर्बिन के लिए काफी शानदार जीत थी।

3- वोकन मैट हार्डी (WWE WrestleMania 34)

मैट हार्डी
मैट हार्डी

WrestleMania 34 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच में बैरन कॉर्बिन और मोजो राउली जैसे पूर्व विजेता शामिल थे। इस मैच के आखिर में रिंग में केवल तीन सुपरस्टार्स मैट हार्डी, बैरन कॉर्बिन और मोजो राउली रह गए थे लेकिन अचानक ही हार्डी के पुराने दुश्मन ब्रे वायट रिंग में नजर आए।

हालांकि, ब्रे वायट ने मैट पर हमला करने के बजाए उन्हें मोजो राउली को एलिमिनेट करने में मदद किया। इसके बाद वायट ने कॉर्बिन का भी ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर हार्डी, कॉर्बिन को एलिमिनेट करके यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

2- बिग शो (WWE WrestleMania 31)

बिग शो
बिग शो

पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो की उनके करियर के दौरान लैजेंड आंद्रे द जायंट से तुलना होती रही है। इस तुलना की वजह से तो यह बात पक्की थी कि बिग शो अपने करियर में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जरूर जीतेंगे। आपको बता दें, पहले आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच में बिग शो एलिमिनेट होने वाले आखिरी सुपरस्टार थे।

हालांकि, इसके अगले साल बिग शो आखिरकार यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, बिग शो ने यह मैच जीतने के लिए आखिर में डैमियन मिजडो को एलिमिनेट किया था। मैच जीतने के बाद बिग शो ने ट्रॉफी के पास खड़े होकर आंद्रे द जायंट का आइकॉनिक पोज दिया।

1- सिजेरो (WWE WrestleMania 30)

सिजेरो
सिजेरो

WrestleMania 30 में WWE इतिहास का सबसे पहला आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान सिजेरो, बिग ई, शेमस, अल्बर्टो डेल रियो, रे मिस्टीरियो, कोफी किंग्सटन, बिग शो जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स शामिल थे।

इस मैच में शेमस और डेल रियो द्वारा एक-दूसरे को एलिमिनेट करने के बाद रिंग में केवल बिग शो और शेमस बचे थे। आपको बता दें, सिजेरो ने इसके बाद शानदार ताकत का नजारा पेश करते हुए बिग शो जैसे भारी-भरकम सुपरस्टार को बॉडीस्लैम देकर एलिमिनेट करके सभी को हैरान कर दिया। इस जीत के साथ सिजेरो पहले आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल विजेता बने थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...