Create
Notifications

WWE WrestleMania के इतिहास में हुए 4 सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच 

डेनियल ब्रायन vs रैंडी ऑर्टन & रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
डेनियल ब्रायन vs रैंडी ऑर्टन & रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

WWE के अगले पीपीवी रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) के आयोजन में केवल दो हफ्ते रह गए हैं और WWE के इस सबसे बड़े इवेंट का आयोजन 10 & 11 अप्रैल (भारत में 11 & 12 अप्रैल) को होने जा रहा है। आपको बता दें, इस हफ्ते SmackDown में डेनियल ब्रायन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया गया है। यह बात तो पक्की है कि इस साल WrestleMania में ऐज vs डेनियल ब्रायन vs रोमन रेंस के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने रिटायमेंट लेने के संकेत दिए, दो पूर्व चैंपियंस की होने वाली है वापसी?

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब WrestleMania में ट्रिपल थ्रेट मैच होने जा रहा हो बल्कि अतीत में भी शोज ऑफ शोज में कई ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम WrestleMania के इतिहास में हुए 4 सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

4- बैकी लिंच vs रोंडा राउजी vs शार्लेट फ्लेयर (WWE WrestleMania 35)

बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर
बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर

बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर ने WrestleMania 35 के मेन इवेंट में लड़ते हुए इतिहास रह दिया था और आपको बता दें, विमेंस स्टार्स पहली बार शोज ऑफ शोज को मेन इवेंट कर रही थी। इस मैच में रोंडा राउजी Raw विमेंस चैंपियन और शार्लेट फ्लेयर SmackDown विमेंस चैंपियन के तौर पर उतरी थी।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में हुए 5 फैक्शंस जो काफी जल्दी अलग हो गए थे

इस मैच में ये दोनों ही टाइटल्स दांव पर थे और इस मैच के दौरान इन तीनों ही सुपरस्टार्स के बीच काफी खतरनाक मैच देखने को मिला। यही नहीं, इस मैच के अंत में रोंडा का हाथ टूट गया था और इस मैच के दौरान बैकी, रोंडा को हराने वाली पहली सुपरस्टार बनी थी। आपको बता दें, यह मैच जीतने की वजह से बैकी लिंच डबल चैंपियन बन चुकी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- सैथ रॉलिंस vs द मिज vs फिन बैलर (WWE WrestleMania 34)

youtube-cover

WrestleMania 34 में WWE सुपरस्टार द मिज ने सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान रॉलिंस का प्रदर्शन सबसे बढ़िया था, वहीं, फिन बैलर का भी इस मैच में प्रदर्शन देखने लायक था।

इस मैच के दौरान इन तीनों ही सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए अपनी पूरी जी-जान लगा दी थी। हालांकि, 15 मिनट तक चले इस मैच के आखिर में रॉलिंस ने पहले बैलर और उसके बाद मिज को कर्ब स्टॉम्प देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

2- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस (WWE WrestleMania 31)

youtube-cover

WrestleMania 31 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ मैच में अपना WWE टाइटल डिफेंड किया था। वहीं, उस वक्त मिस्टर मनी इन द बैंक विनर होने के नाते सैथ रॉलिंस भी इस मैच पर अपनी नजर बनाए हुए थे। जैसा कि उम्मीद थी इस मैच में लैसनर और रोमन के बीच हिंसक फाइट देखने को मिली।

हालांकि, इस हिंसक फाइट की वजह से रोमन और लैसनर काफी थक गए थे और रॉलिंस इस चीज का फायदा उठाने के लिए अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके मैच में शामिल हो गए। इसके बाद जब लैसनर, रॉलिंस को F5 देने वाले थे तो रोमन ने स्पीयर देते हुए लैसनर को धाराशाई कर दिया। वहीं, रॉलिंस इसके बाद रोमन को कर्ब स्टॉम्प देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे।

1- डेनियल ब्रायन vs बतिस्ता vs रैंडी ऑर्टन (WWE WrestleMania 30)

youtube-cover

WrestleMania 30 में हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में शामिल होने के लिए डेनियल ब्रायन को इसी शो के दौरान ट्रिपल एच को हराना था। हालांकि, इस मैच में ब्रायन, ट्रिपल एच को हराने में कामयाब रहे लेकिन मैच के बाद ट्रिपल एच ने ब्रायन पर बुरी तरह हमला करते हुए उन्हें चोटिल कर दिया था। ऐसा लग रहा था कि ब्रायन शो के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन vs बतिस्ता के मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।

हालांकि, ब्रायन ने हिम्मत दिखाते हुए शो के मेन इवेंट में मैच लड़ने के लिए रिंग में कदम रखा। इस मैच के दौरान ब्रायन को फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा था, हालांकि, बतिस्ता, ऑर्टन ने ब्रायन पर इतनी बुरी तरह हमला किया कि उन्हें स्ट्रेचर पर बैकस्टेज ले जाना पड़ा। इसके बाद ब्रायन ने एक बार फिर वापसी की और बतिस्ता को यस लॉक में जकड़कर टैप आउट कराते हुए अपने करियर का सबसे यादगार मैच जीत लिया। यही नहीं, इस जीत के साथ ब्रायन नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...