Create

WWE इतिहास में हुए 5 फैक्शंस जो काफी जल्दी अलग हो गए थे 

ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और डॉल्फ जिगलर
ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और डॉल्फ जिगलर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE की हमेशा से ही थोड़े समय के लिए नए फैक्शंस बनाने की आदत रही है लेकिन हर बार ये फैक्शंस सफल नहीं हो पाते हैं। हालांकि, WWE इन फैक्शंस को सफलता पाने के लिए नहीं बनाती है लेकिन कई ऐसे मौके देखने को मिले हैं जहां थोड़े समय के लिए बनाए गए फैक्शंस फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे। आपको बता दें, द शील्ड, एवोल्यूशन, डी जेनरेशन एक्स, द अनडिस्प्यूडेट एरा को सफलतम WWE फैक्शंस में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE फ्यूड्स जिनमें WrestleMania 37 से पहले सुधार की जरूरत है

हालांकि, WWE में कई ऐसे फैक्शंस देखने को मिले हैं जो ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाए थे और फैंस भी इन फैक्शंस के बारे में जल्द ही भूल गए थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे फैक्शंस का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में ज्यादा समय तक अस्तित्व में नहीं रह पाए।

5- WWE द कोर को नेक्सस की तरह डोमिनेंट फैक्शन नहीं बना पाई

द कोर
द कोर

सीएम पंक के Nexus में वेड बैरेट की जगह लेने के बाद बैरेट ने द कोर के रूप में खुद का अपना फैक्शन बनाया। Nexus मेंबर्स जस्टिन गैब्रियल, हीथ स्लेटर द कोर का हिस्सा बने और एजेकाइल जैक्सन को इस ग्रुप का पॉवरहाउस बनाया गया। ऐसा लग रहा था कि द कोर WWE में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे, हालांकि, जल्द ही इस ग्रुप का पतन शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें: 5 शानदार तरीके जिनसे बैकी लिंच की WWE में वापसी हो सकती है

आपको बता दें, WrestleMania 27 में द बिग शो, कोफी किंग्सटन, केन और सैंटिनो मरैला ने द कोर को 2 मिनट के अंदर आसानी से हरा दिया था। इस हार के बाद जैक्सन इस ग्रुप के खिलाफ होते हुए द कोर लीडर को आईसी चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। हालांकि, जैक्सन यह मैच हार गए और द कोर फैक्शन मात्र 5 महीने के अंदर ही टूट गई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE द ब्रूड को दोबारा सफल नहीं बना पाई

द ब्रूड
द ब्रूड

शुरूआत में WWE फैक्शन ब्रूड में गैंगरेल के साथ ऐज और क्रिश्चियन हिस्सा हुआ करते थे और इस फैक्शन का हिस्सा रहते ऐज & क्रिश्चियन को काफी फायदा हुआ था। हालांकि, इसके बाद ऐज & क्रिश्चियन ने द ब्रूड से अलग होकर टैग टीम के रूप में कम्पीट करना जारी रखा।

द ब्रूड टूटने के बाद गैंगरेल ने मैट हार्डी, जैफ हार्डी को साथ लाकर द ब्रूड का नया वर्जन तैयार करने का फैसला किया। हालांकि, द ब्रूड असफल होने की वजह से ज्यादा वक्त अस्तित्व में नहीं रह पाई और हार्डी बॉयज के इस फैक्शन से अलग होने की वजह से यह फैक्शन टूट गया।

3- WWE द डॉग्स ऑफ वॉर को सफल नहीं बना पाई

डॉग्स ऑफ वॉर
डॉग्स ऑफ वॉर

WWE ने द शील्ड का मुकाबला करने के लिए एक नया फैक्शन तैयार किया जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर शामिल थे। ये तीनों ही सुपरस्टार्स उस वक्त काफी लोकप्रिय थे लेकिन साथ आकर ये कुछ खास नहीं कर सके।

इस ग्रुप ने द शील्ड के निकनेम हाउंड्स ऑफ जस्टिस के विरोध में खुद को डॉग्स ऑफ वॉर कहना शुरू कर दिया। हालांकि, यह ग्रुप ज्यादा समय तक एक साथ नहीं रह पाए और डेढ़ महीने तक द शील्ड से फ्यूड करने के बाद यह ग्रुप टूट गया।

2- द यूनियन WWE में सफल नहीं हो पाए

द यूनियन
द यूनियन

द कॉरपोरेट मिनिस्ट्री फैक्शन के WWE का कंट्रोल लेने के बाद इस फैक्शन का मुकाबला करने के लिए मैनकाइंड, केन शैमरॉक, बिग शो और टेस्ट ने द यूनियन नाम का बेबीफेस फैक्शन बनाया। द कॉरपोरेट मिनिस्ट्री का मुकाबला करने के लिए द यूनियन को विंस मैकमैहन, शॉन माइकल्स, स्टोन कोल्ड और द रॉक की भी मदद मिल रही थी।

हालांकि, यह फैक्शन ज्यादा कमाल नहीं कर पाई और विंस मैकमैहन के खुद को अथॉरिटी के रूप में सामने लाने के बाद द यूनियन को 1 महीने के अंदर ही अलग कर दिया गया।

1- WWE फैक्शन एपल

ऐपल
ऐपल

एपल एक ऐसा WWE फैक्शन हुआ करता था जिसके बारे में अधिकतर फैंस भूल चुके होंगे। आपको बता दें, मार्क हेनरी, सैंटिनो मरैला, डेनियल ब्रायन और एवन बॉर्न इस ग्रुप का हिस्सा थे और यह ग्रुप बनने के एक दिन के अंदर ही टूट गया था।

WWE ने Raw के एक एपिसोड के दौरान एपल का मुकाबला द कोर से कराया। इसके बाद मार्क हेनरी को SmackDown में भेज दिया गया जबकि सैंटिनो और बॉर्न Raw में ही रह गए।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...