Create

5 टैग टीम्स जिन्हें WWE द्वारा अलग नहीं किया जाना चाहिए था

हार्डी बॉयज और द आइकॉनिक्स
हार्डी बॉयज और द आइकॉनिक्स

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के जरिए WWE सुपरस्टार जिम्मी उसो (Jimmy Uso) ने अपनी वापसी की। आपको बता दें, जिम्मी उसो WrestleMania 36 में चोटिल होने के बाद से ही एक्शन से दूर थे, हालांकि, अब उनकी फुल टाइम परफॉर्मर के रूप में वापसी हो चुकी है। वापसी के तुरंत बाद ही जिम्मी की रोमन रेंस (Roman Reigns) से इस बात को लेकर बहस हो गई कि क्यों वह जे उसो के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: डेनियल ब्रायन के WWE छोड़ने के बाद AEW ज्वाइन करने पर 5 ड्रीम मैच जो देखने को मिल सकते हैं

जे उसो को समझ नहीं आ रहा था कि वह जिम्मी और रोमन में से किसका साथ दें और देखा जाए तो शो का अंत होते-होते दोनों भाईयों के रिश्ते में थोड़ी दरार जरूर आई थी। ऐसा लग रहा है कि WWE जिम्मी और जे के बीच फ्यूड कराना चाहती है, हालांकि, अतीत में पूर्व पार्टनर्स के बीच कई ऐसे फ्यूड्स देखने को मिल चुके हैं जो सफल नहीं हुए थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे टैग टीम्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अलग नहीं करना चाहिए था।

5- WWE में हैवी मशीनरी को अलग नहीं करना चाहिए था

हैवी मशीनरी के नाम से मशहूर ओटिस और टकर की जोड़ी साल 2020 की शुरूआत में WWE में काफी लोकप्रिय हुआ करती थी। वहीं, मैंडी रोज के साथ स्टोरीलाइन में आने के बाद हैवी मशीनरी का लाइव ऑडियंस के साथ कनेक्शन और भी अच्छा हो गया था। इसके बाद डॉल्फ जिगलर के खिलाफ फ्यूड में टकर ने ओटिस का काफी साथ निभाया और ओटिस के मिस्टर मनी इन द बैंक बनने के बाद भी टकर को कोई परेशानी नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनपर WWE ने शायद ध्यान देना छोड़ दिया है

हालांकि, इसके बाद ओटिस, टकर के वजह से ही द मिज को हाथों मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हार गए। इस वजह से ओटिस और टकर को अलग कर दिया गया। इसके बाद टकर को ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं मिला और आखिर में उन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया। वहीं, टकर के साथी ओटिस अभी भी WWE का हिस्सा बने हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE टैग टीम न्यू एज आउटलॉज

बिली गन और रोड डॉग को WWE में न्यू एज आउटलॉज के रूप में याद किया जाता है और ये दोनों सुपरस्टार्स 6 मौकों पर WWE में टैग टीम चैंपियंस बन चुके थे। एक समय न्यू एज आउटलॉज WWE में काफी लोकप्रिय हो गए थे और यही नहीं, इस टीम ने मर्चेंडाइज की ब्रिकी के मामले में द रॉक और स्टोन कोल्ड को भी पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद WWE ने बिली गन को रोड डॉग के खिलाफ करके इस टीम को अलग कर दिया।

ये भी पढ़ें: 2 हील और 3 फेस टर्न जो WWE WrestleMania BackLash में देखने को मिल सकते हैं

अलग होने के बाद गन के 1999 किंग ऑफ द रिंग जीतने के बाद डॉग के खिलाफ उनका फ्यूड बीच में ही रोक दिया गया। हालांकि, बिली गन को सिंगल स्टार के रूप में ज्यादा सफलता नहीं मिली क्योंकि फैंस बिली और रोड डॉग को टीम के रूप में देखना चाहते थे। इसके बाद न्यू एज आउटलॉज को एक करके फेस टैग टीम बना दिया गया था।

3- पूर्व WWE टैग टीम डी वॉन और बबा रे डडली

डडली बॉयज को WWE इतिहास के सबसे सफलतम टैग टीम्स में से एक माना जाता है और कंपनी में रहते हुए डी वॉन और बबा रे डडली 18 बार के टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं। हालांकि, साल 2002 में हुए WWE ड्राफ्ट में इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करके बबा रे को Raw जबकि डी-वॉन को SmackDown में भेज दिया गया।

अलग होने के बाद इन दोनों ही सुपरस्टार्स को ज्यादा सफलता नहीं मिली और 7 महीनें बाद WWE ने डडली बॉयज को एक कर दिया। आपको बता दें, Survivor Series 2007 में डी वॉन ने बबा रे को टेबल्स मैच में जीतने में मदद करके डडली बॉयज के वापसी का ऐलान किया था।

2- WWE का द आइकॉनिक्स को अलग करना

बिली के और पेटन रॉयस द आइकॉनिक्स के रूप में WWE के सबसे बेहतरीन टैग टीम्स में से एक थी और ये दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानती थी। यही नहीं, द आइकॉनिक्स WrestleMania 35 में नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस भी बनी थी। हालांकि, इसके बाद WWE ने बिना किसी बिल्ड-अप के द आइकॉनिक्स और रायट स्क्वॉड के बीच मैच कराने का फैसला किया जहां हारने वाले टीम को अलग होना पड़ता।

आपको बता दें, द आइकॉनिक्स यह मैच हार गई थी और इसके बाद उन्हें अलग होने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हालांकि, इन दोनों को अलग करने के बाद WWE के लिए बिली के और पेटन रॉयस के लिए कोई अच्छा प्लान नहीं था। यही कारण है कि अलग होने के बाद इन दोनों ही सुपरस्टार्स को ज्यादा सफलता नहीं मिली और पिछले महीने WWE ने इन दोनों सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया।

1- WWE का मैट हार्डी और जैफ हार्डी को अलग करना

WWE ने कई मौकों पर मैट और जैफ हार्डी के बीच फ्यूड कराने की कोशिश की थी लेकिन हर बार ये दोनों हार्डी बॉयज के रूप में एक हो गए थे। इन दोनों भाईयों के बीच सबसे पहला 2001 में Vengeance पीपीवी में देखने को मिला था जहां जैफ ने मैट को मात दी थी। हालांकि, यह मैच फ्लॉप साबित हुआ और स्टोरीलाइन को समाप्त कर दिया गया। इसके कुछ हफ्तों बाद ये दोनों एक होकर टैग टीम टाइटल्स का पीछा करने लगे।

इसके 7 सालों बाद इन दोनों के बीच एक बार फिर फ्यूड बुक किया गया, हालांकि, इस बार हुए मैच बेहतर थे लेकिन फैंस इस स्टोरीलाइन से कनेक्ट नहीं कर पाए थे। इसके बाद हार्डी बॉयज ने साल 2017 में WrestleMania 33 के जरिए WWE में वापसी की थी। आपको बता दें, वापसी के बाद हार्डी बॉयज को फैंस से जबरदस्त रिएक्शन मिला था और यह टैग टीम शोज ऑफ शोज में नई Raw टैग टीम चैंपियंस बनने में भी कामयाब रही थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment