Create

5 WWE दिग्गज जिन्हें रिटायर होने से पहले यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनना चाहिए 

रोमन रेंस और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन

यूनिवर्सल चैंपियनशिप WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का सबसे बड़ा चैंपियनशिप है और इस चैंपियनशिप का अनावरण 25 जुलाई 2016 को हुआ था। आपको बता दें, फिन बैलर (Finn Balor) पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चैंपियन बनने के अगले दिन ही उन्हें चोट की वजह से अपना टाइटल छोड़ने के लिए मजूबर होना पड़ा था। इसके बाद से ही केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स इस टाइटल को जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका मेन रोस्टर में उनके क्षमता के अनुसार इस्तेमाल नहीं हुआ

आपको बता दें, गोल्डबर्ग अपने करियर में रेड और ब्लू दोनों यूनिवर्सल टाइटल जीत चुके हैं और वह पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में रिटायर होने वाले हैं। गोल्डबर्ग के अलावा भी WWE में कई ऐसे दिग्गज स्टार्स हैं जो रिटायर होने से यूनिवर्सल चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 दिग्गज सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें रिटायर होने से पहले WWE में यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

5- WWE सुपरस्टार सिजेरो

सिजेरो पिछले 10 साल से WWE का हिस्सा हैं और आपको बता दें, साल 2011 में WWE ज्वाइन करने के बाद से ही सिजेरो कंपनी के लगभग हर ब्रांड में कम्पीट कर चुके हैं। सिजेरो को सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है लेकिन हैरानी की बात यह है कि उन्हें अपने करियर में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। सिजेरो को WrestleMania BackLash में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आई

ऐसा लग रहा है कि सिजेरो अभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बने रहेंगे और उन्हें रिटायर होने से पहले यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका जरूर मिलना चाहिए। आपको बता दें, सिजेरो Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद का प्लान बता चुके हैं और वह चैंपियन बनने के बाद पूरी दुनिया में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहते है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- जैफ हार्डी को WWE में यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिलना चाहिए

जैफ हार्डी ने WWE में अपना पहला मैच 1994 में लड़ा था और वर्तमान समय में कंपनी में उन्हें लैजेंड का दर्जा प्राप्त हो चुका है। आपको बता दें, जैफ अपने करियर के दौरान WWE चैंपियन और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं और सीएम पंक के खिलाफ उनका वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप फ्यूड काफी शानदार रहा था।

साल 2020 में इंजरी से वापसी करने के बाद जैफ हार्डी ने WrestlingInc से बात की थी और इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन बनने की इच्छा जाहिर की थी। जैफ हार्डी 43 साल के हो चुके हैं और अब उनके रिटायर होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है़। हालांकि, रिटायर होने से पहले जैफ को यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका जरूर मिलना चाहिए।

3- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने साल 2001 में WWE ज्वाइन किया था और उन्हें इस कंपनी में काम करते हुए दो दशक से ज्यादा समय बीत चुके है। आपको बता दें, ऑर्टन अपने करियर में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। हालांकि, ऑर्टन अपने करियर में कई बार WWE चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया है।

ऑर्टन इस वक्त जॉन सीना और रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से दो टाइटल जीत दूर हैं। आपको बता दें, ऑर्टन 17वें वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ना चाहते हैं और इस ड्रीम मैच के दौरान यूनिवर्सल टाइटल दांव पर हो सकता है। इस मैच में ऑर्टन को सीना को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए।

2- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

2016 Royal Rumble मैच में डेब्यू के बाद से ही एजे स्टाइल्स WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं। एजे स्टाइल्स अपने करियर में दो बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं और वह Money in the bank 2018 पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे।

हालांकि, स्टाइल्स यह मैच नहीं जीत पाए थे लेकिन NewsWeek को दिए इंटरव्यू में वह यूनिवर्सल चैंपियन बनने की इच्छा जाहिर कर चुके है। देखा जाए तो स्टाइल्स इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक हैं इसलिए उन्हें रिटायर होने से पहले यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका जरूर मिलना चाहिए।

1- WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले सबसे पहले साल 2005 में WWE में नजर आए थे और उस वक्त वह ECW चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद साल 2008 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था और साल 2018 में लैश्ले की एक बार फिर वापसी हुई। वहीं, साल 2021 में लैश्ले, द मिज को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

लैेश्ले में WWE के किसी भी टाइटल की वैल्यू बढ़ाने की क्षमता है। यही कारण है कि लैश्ले का WWE चैंपियनशिप रन समाप्त होने के बाद उन्हें अपने करियर में यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका जरूर मिलना चाहिए।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment