5 सबसे खराब फैसले जो WWE ने साल 2020 में लिए 

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

साल 2020 में कोरोना महामारी फैलने की वजह से WWE को अपने काम करने के तरीकों में बदलाव करना पड़ा। आपको बता दें, WWE ने साल 2020 में स्टोरीटेलिंग को सिनेमैटिक रूप दिया और इसके अलावा एरीना में लाइव क्राउड की अनुपस्थिति में WWE ने वर्चुअल फैंस को एरीना में जगह दी। इन क्रिएटिव निर्णयों की वजह से WWE की रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी तारीफ हुई।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस की वापसी को टाल दिया गया है

हालांकि, अच्छे निर्णयों के साथ-साथ WWE ने साल 2020 में कुछ ऐसे निर्णय भी लिए जो कि समझ से परे हैं और इन निर्णयों के लिए WWE की काफी आलोचना भी हुई। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 खराब निर्णयों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ने साल 2020 में लिए।

5- मुस्तफा अली का WWE हैकर के रूप में सामने आना

द रेट्रीब्यूशन ने WWE में शानदार शुरूआत की थी, हालांकि, ड्राफ्ट में RAW का हिस्सा बनाए जाने के बाद से ही रेट्रीब्यूशन की काफी खराब बुकिंग हुई और इस वजह से उनका सारा मोमेंटम समाप्त हो गया। मुस्तफा अली को रेट्रीब्यूशन लीडर के रूप में सामने लाया गया था और कुछ लोगों का मानना था कि मुस्तफा अली इस फैक्शन में नई जान फूंक देंगे, हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला।

ये भी पढ़ें: WWE RAW के 10 पूर्व जनरल मैनेजर्स और आज वे क्या कर रहे हैं

हालांकि, मुस्तफा अली का मिस्ट्री हैकर के रूप में खुलासा हुआ था लेकिन WWE ने इस एंगल को जारी रखने के बजाए इसे कैंसिल कर दिया। WWE चाहती तो इस एंगल का इस्तेमाल करके इलायस के हमलावर का खुलासा कर सकती है और इसके अलावा इस एंगल का इस्तेमाल करके एंजेल गार्जा को भी एक्सपोज किया जा सकता था, हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE में ओटिस और मैंडी रोज को अलग करना

WWE ने ओटिस और मैंडी रोज के रिलेशनशिप एंगल को काफी अच्छे से बुक किया था और जब रेसलमेनिया में ये दोनों सुपरस्टार्स एक हुए तो फैंस के लिए यह काफी यादगार लम्हा था। हालांकि, अचानक ही मैंडी रोज और ओटिस को अलग कर दिया गया जहां रोज RAW में चली गई और ओटिस SmackDown में ही रह गए।

WWE चाहती तो इस जोड़ी को लंबे समय तक साथ रख सकती थी और साथ ही, इस जोड़ी का मुकाबला द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस से भी कराया जा सकता था।

3- ओटिस का मिस्टर मनी इन द बैंक बनना और द मिज का उनसे ब्रीफकेस जीतना

ओटिस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतते हुए सभी को हैरान कर दिया था, हालांकि, हैल इन सैल में हुए मैच में ओटिस को हराकर द मिज नए मिस्टर मनी इन द बैंक बने। WWE का ओटिस से मनी इन द बैंक ब्रीफकेस वापस लेना काफी खराब फैसला था और इसके बजाए WWE चाहती तो ओटिस को मिस्टर मनी इन द बैंक के रूप में बेहतर तरीके से बुक कर सकती थी।

2- आइकॉनिक्स को अलग करना और WWE में पेय्टन रॉयस की जोड़ी लेसी इवांस के साथ बनाना

द आइकॉनिक्स वर्तमान समय में WWE की कुछ असली विमेंस टैग टीम में से एक थी, हालांकि, कंपनी ने अजीब निर्णय लेते हुए आइकॉनिक्स को अलग कर दिया। आइकॉनिक्स के टूटने के बाद ऐसा लगा कि WWE पेय्टन रॉयस को सिंगल्स स्टार के रूप में बुक करेगी, हालांकि, WWE ने सभी को हैरान करते हुए पेय्टन रॉयस की जोड़ी लेसी इवांस से बना दी।

ये दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे से काफी अलग है और इसलिए एक टैग टीम के रूप में फैंस को इस टीम में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।

1- हैवी मशीनरी को अलग करना और WWE स्टार ओटिस की जोड़ी चैड गेबल के साथ बनाना

हैवी मशीनरी WWE में फैंस की पसंदीदा टैग टीम्स में से एक थी, हालांकि, WWE ड्राफ्ट में हैवी मशीनरी के टकर हील टर्न लेकर RAW में चले गए जबकि ओटिस SmackDown में ही बने रहे। ऐसा लगा कि WWE ओटिस को सिंगल सुपरस्टार के रूप में पुश देने वाली है, हालांकि, कंपनी में उनकी जोड़ी चैड गेबल के साथ बना दी गई।

यह काफी अजीब जोड़ी है और चैड गेबल के साथ आने के बाद ओटिस को ज्यादा फायदा नही हुआ है। वहीं, ओटिस के पूर्व पार्टनर टकर RAW का हिस्सा बनने के बाद से ही स्क्रीन से गायब हो गए हैं।