WWE के 6 बड़े दुश्मन जो रियल लाइफ में करीबी दोस्त हैं

कुछ WWE सुपरस्टार्स ऑफ-स्क्रीन अच्छे दोस्त हैं
कुछ WWE सुपरस्टार्स ऑफ-स्क्रीन अच्छे दोस्त हैं

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार्स साल भर ज्यादातर यात्रा में ही रहते हैं। स्टार्स को परफॉर्म करने के लिए अलग-अलग जाना पड़ता है। इस दौरान कुछ रेसलर्स की बहुत अच्छी दोस्ती भी हो जाती है। कंपनी में ऐसे कई हैं जिनका ऑफ-स्क्रीन काफी अच्छा दोस्ताना है।

कुछ सुपरस्टार्स की रिंग के अंदर अपने अच्छे दोस्तों के साथ राइवलरी रही है। इसके चलते उन्होंने सुर्खियां भी बटोरी हैं। इन रेसलर्स की ऑन-स्क्रीन राइवलरी के चलते केमिस्ट्री अच्छी बन जाती है और फिर ऑफ-स्क्रीन अच्छे दोस्त बन जाते हैं। इस आर्टिकल में हम 6 मौजूदा प्रतिद्वंदियों पर नज़र डालेंगे जो रिंग के बाहर करीबी दोस्त हैं।

#6 और #5 पूर्व अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के इतिहास के बारे में लगभग सभी को पता होगा। दोनों की प्रतिद्वंदिता कई साल पुरानी है। कुछ हफ्ते पहले WWE WrestleMania XL में भी दोनों की दुश्मनी देखने को मिली थी। नाईट 1 में द रॉक और रोमन रेंस का मुकाबला कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के साथ हुआ था। वहीं नाईट 2 में रेंस और कोडी के बीच हुए टाइटल मैच में भी रॉलिंस नज़र आए थे।

रॉलिंस और रेंस लगभग एक दशक से दुश्मनी में चल रहे हैं। अगर रियल लाइफ की बात करें तो दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं। शील्ड के दौरान से ही दोनों की दोस्ती के चर्चे हमेशा सामने आए। इंटरव्यू में कई बार रॉलिंस के साथ दोस्ती को लेकर रोमन अपनी बात रख चुके हैं। वो हमेशा ही सैथ की तारीफ करते हैं।

#4 और #3 WWE दिग्गज नटालिया और लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने कुछ हफ्ते पहले Raw में जबरदस्त हील टर्न लेते हुए रिया रिप्ली के ऊपर हमला किया था। रिप्ली को इंजरी की वजह से विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी। Raw के लेटेस्ट एपिसोड में नए विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के लिए बैटल रॉयल मैच देखने को मिला। इस मैच का हिस्सा लिव मॉर्गन और नटालिया भी थीं।

दोनों ने मैच के दौरान एक-दूसरे पर खूब हमला किया। ऑन-स्क्रीन इनके बर्ताव को देखकर कोई नहीं कहेगा कि दोनों कई सालों से बहुत ही क्लोज दोस्त रहे हैं। ऑफ-स्क्रीन दोनों की दोस्ती की काफी तारीफ की जाती है। लिव और नटालिया कई मौकों पर साथ में ही नज़र आते हैं।

#2 और #1 WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स और कार्ल एंडरसन

अगले महीने मई में एजे स्टाइल्स के पास अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका होगा। Backlash 2024 में कोडी रोड्स अपने टाइटल को उनके खिलाफ डिफेंड करेंगे। कुछ महीने पहले स्टाइल्स ने हील टर्न ले लिया था। इसके लिए उन्होंने अपने साथी कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ से भी मुंह मोड़ लिया था। बैकस्टेज बहुत ही तगड़ी झड़प देखने को मिली थी।

WWE टीवी पर मौजूदा समय में एजे स्टाइल्स और कार्ल एंडरसन के बीच मतभेद चल रहा है। लेकिन दोनों लंबे समय से अच्छे दोस्त रहे हैं। दोनों ने ओसी ग्रुप में काफी अच्छा काम किया। एजे और एंडरसन एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से जानते हैं। कई बार इंटरव्यू में ये बात स्टाइल्स कह चुके हैं। दोनों की केमिस्ट्री हमेशा ही शानदार रही है। फिलहाल अब ये देखना होगा कि Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट में स्टाइल्स चैंपियन बन पाएंगे या नहीं।