Create
Notifications

6 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो शायद अब कभी भी रेसलिंग करते हुए नहीं दिखाई देंगे 

रेजार और बतिस्ता
रेजार और बतिस्ता
reaction-emoji
Subham Pal

जब रेसलर्स WWE का हिस्सा होते हैं तो उस वक्त वे अपने करियर के शिखर पर होते हैं। आपको बता दें, जब भी सुपरस्टार्स को रिलीज किया जाता है तो फैंस के लिए यह काफी हैरान करने वाला पल होता है। कई ऐसे रेसलर्स हैं जो कुछ नया करने के लिए WWE छोड़ते हैं जबकि कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जिनके कंपनी छोड़ने का मतलब यह होता है कि उनका रेसलिंग करियर समाप्त हो चुका है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ईवा मैरी अगले हफ्ते Raw में वापसी के बाद मैनेज कर सकती हैं

AEW के अस्तित्व में आने के बाद से ही WWE द्वारा रिलीज किये गए अधिकतर सुपरस्टार्स AEW का हिस्सा बनने का फैसला करते हैं। वहीं, कुछ दूसरे सुपरस्टार्स दुनिया के बाकी रेसलिंग प्रमोशंस में जाने का फैसला करते हैं। इस आर्टिकल में हम 6 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि अब शायद कभी भी रेसलिंग करते हुए नहीं दिखाई देंगे।

6 & 5- पूर्व WWE सुपरस्टार्स ऑथर्स ऑफ पेन

ऑथर्स ऑफ पेन ने NXT में अपने शुरुआती करियर में काफी दबदबा हासिल किया था और इसके बाद उन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। मेन रोस्टर में आने के बाद ऑथर्स ऑफ पेन अपने हॉल ऑफ फेम मैनेजर पॉल एलरिंग से अलग हो गए और यह उनके करियर की बहुत बड़ी भूल साबित हुई। पूर्व Raw टैग टीम चैंपियंस ऑथर्स ऑफ पेन का मेन रोस्टर करियर कभी भी NXT के स्तर का पहुंच नहीं पाया। इसके बाद AOP को सैथ रॉलिंस के टीम में शामिल करने के कुछ समय बाद रिलीज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: 4 तरीके जिनसे WWE SummerSlam 2021 को WrestleMania 37 से बेहतर शो बनाया जा सकता है

Fightful Select के रिपोर्ट्स की माने तो ऑथर्स ऑफ पेन रिटायर हो चुके हैं और वर्तमान समय ये दोनों सुपरस्टार्स सामान्य जॉब कर रहे हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि ऑथर्स ऑफ पेन अब शायद कभी भी रिंग में कम्पीट करते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि, ऑथर्स ऑफ पेन ने हाल ही में ट्वीट करके संकेत दिए थे कि अगर उन्हें सही मौका मिले तो वह रिंग में वापसी कर सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- पूर्व WWE सुपरस्टार लियो रश

साल 2018 में लियो रश का WWE मेन रोस्टर डेब्यू हुआ था और इसके बाद वह बॉबी लैश्ले के मैनेजर के रूप में काम करते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद जब रश, लैेश्ले से अलग हुए तो उन्हें वापस NXT में भेज दिया गया। NXT में वापस जाने के बाद वह क्रूजरवेट चैंपियन बने और अप्रैल 2020 में उन्हें रिलीज कर दिया गया।

आपको बता दें, लियो रश ने हाल ही में AEW में डेब्यू किया था लेकिन एक मैच के दौरान इंजरी होने की वजह से उन्हें रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। रश ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए यह कहा था कि ठीक होने के बाद वह NJPW के साथ अपना कर्तव्य पूरा करेंगे लेकिन यह साफ नहीं है कि वह एक बार फिर से सलिंग कर पाएंगे या नहीं।

3- पूर्व WWE विमेंस चैंपियन लेयला

लेयला 2006 डिवा सर्च जीतने के बाद WWE में आई थी और वह आगे चलकर विमेंस चैंपियन बनी थी। आपको बता दें, लेयला विमेंस डिवीजन में डोमिनेंट सुपरस्टार हुआ करती थी लेकिन साल 2015 में उन्होंने रिटायर होने का फैसला किया था।

इसके बाद लेयला ने पूर्व WWE सुपरस्टार रिक ऑर्टिज से शादी की और उन्होंने रियल स्टेट एजेंट के रूप में अपना करियर बना लिया। आपको बता दें, कई विमेंस स्टार्स विमेंस रेवोल्यूशन का हिस्सा बनने के लिए WWE में वापसी करना चाहती थी लेकिन लेयला ने कहा था कि वह रिटायर होकर खुश हैं।

2- पूर्व WWE क्रूजरवेट चैंपियन ब्रायन केंड्रिक

ब्रायन केंड्रिक WWE में हालिया रन के जरिए कंपनी में दिग्गज बन चुके हैं और वह कई युवा टैलेंट्स को ट्रेनिंग भी दे चुके हैं। ब्रायन केंड्रिक एक दशक पहले क्रूजरवेट डिवीजन का अहम हिस्सा हुआ करते थे और यही वजह है कि 2016 में क्रूजरवेट डिवीजन की वापसी के बाद केंड्रिक को भी वापस लाया गया।

हालिया सालों में केंड्रिक क्रूजरवेट चैंपियन बनने के बाद WWE में बैकस्टेज रोल में आ गए। इस साल की शुरूआत में WWE ने एक वीडियो पैकेज शेयर किया जिसमें ब्रायन रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए दिखाई दिए थे। केंड्रिक वर्तमान समय में WWE में बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूप में काम कर रहे हैं जहां वह NXT और 205 लाइव दोनों ब्रांड्स की मदद करते हैं।

1- WWE हॉल ऑफ फेमर बतिस्ता

बतिस्ता अपने WWE करियर में कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे थे और वह 6 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। बतिस्ता ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ा था और इस मैच के बाद बतिस्ता ने रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था।

बतिस्ता यह साफ कर चुके हैं कि वह ऐसे सुपरस्टार नहीं बनना चाहते जो कि बार-बार रिटायरमेंट लेकर रिंग में वापसी करे। हालांकि, बतिस्ता के वापसी करके WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ने के कई संकेत मिले थे लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस वक्त बतिस्ता का ध्यान केवल अपने एक्टिंग करियर पर है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...