6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस
रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस

इस हफ्ते WWE रॉ(RAW) की शुरुआत रैंडी ऑर्टन(Randy Orton) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने Royal Rumble मैच के सभी प्रतिभागियों को चुनौती दी। इस बीच शार्लेट(Charlotte) की बड़ी जीत से लेकर कई बड़ी स्टोरीलाइंस का अच्छा बिल्ड-अप भी देखने को मिला।

WWE विमेंस Royal Rumble मैच के प्रतिभागी भी अब धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं। इस दौरान एलेक्सा ब्लिस(Alexa Bliss), शायना बैज़लर(Shayna Baszler) और पेटन रॉयस(Peyton Royce) विमेंस मैच से जुड़ने वाले 3 सबसे नए सुपरस्टार्स बने।

शो में गिलबर्ग की भी बेहद चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली, जिन्होंने द मिज़(The Miz और जॉन मॉरिसन(John Morrison) के सैगमेंट में दखल दिया। फैंस के लिए एक अच्छी खबर ये भी है कि WWE चैंपियन ने अगले हफ्ते RAW में वापसी का ऐलान कर Royal Rumble स्टोरीलाइन को दिलचस्प बना दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE RAW, 18 जनवरी 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

शो में कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं, वहीं साल 2021 में WWE के पहले पीपीवी को लेकर भी कई संभावित मुकाबलों के संकेत मिलने लगे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी 6 बातों को आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते RAW में इशारों-इशारों में बताई।

ये भी पढ़ें: WWE RAW रिजल्ट्स: 18 जनवरी, 2021

क्या एलेक्सा ब्लिस WWE RAW विमेंस चैंपियन बनना चाहती हैं

WWE TLC 2020 पीपीवी के बाद एलेक्सा ब्लिस लगातार सुर्खियों में बनी रही हैं और लगातार दिलचस्प सैगमेंट्स से फैंस का मनोरंजन करती आ रही हैं। इस हफ्ते RAW में उनके प्लेग्राउंड सैगमेंट में RAW विमेंस चैंपियन असुका भी नजर आईं।

हालांकि अभी तक कोई पुख्ता संकेत नहीं मिले हैं कि ब्लिस Royal Rumble में असुका को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करेंगी या नहीं। लेकिन इस बात के संकेत जरूर मिले हैं कि ब्लिस ना केवल फीन्ड की वापसी को लंबा खींच रही हैं, बल्कि इस बीच खुद भी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने वाली हैं।

चैंपियन के रूप में असुका को भी एक तगड़े चैलेंजर की जरूरत थी, जो उन्हें चैंपियन बनने के बाद से ही नहीं मिल पाया है। उनकी टैग टीम पार्टनर शार्लेट भी इन दिनों दूसरी स्टोरीलाइंस में व्यस्त हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि असुका vs एलेक्सा स्टोरीलाइन RAW में क्या धमाका कर सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

लेसी इवांस और रिक फ्लेयर की अजीब रोमांटिक स्टोरीलाइन

इस हफ्ते RAW में शार्लेट और पेटन रॉयस का मैच हुआ, जिसमें लेसी इवांस और रिक फ्लेयर का दखल देखा गया। अभी तक ये समझ पाना मुश्किल है कि कोई टाइटल ही दांव पर ना लगा होने के बाद भी इवांस vs शार्लेट स्टोरीलाइन को क्यों लंबा खींचा जा रहा है।

इवांस जरूर एक बड़ी हील सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखती हैं, जिसमें उन्हें रिक फ्लेयर का साथ मिल रहा है। इवांस और रिक का रोमांटिक एंगल कितना ही अजीब क्यों ना हो, लेकिन इससे सबसे ज्यादा फायदा इवांस को ही मिल रहा है।

बड़ी टैग टीम टूट सकती है

WWE की रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में साफ देखा गया कि नाया जैक्स और शायना बैज़लर के संबंधों में अब खटास पड़ने लगी है। उन्हें ना केवल एक टैग टीम के तौर पर आगे बढ़ना है बल्कि Royal Rumble मैच को लेकर भी उनका रवैया चिंतात्मक होता जा रहा है।

मैंडी रोज़ के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद बैज़लर और जैक्स के बीच बैकस्टेज बहस देखी गई। वहीं डैना ब्रूक की जम्प के कारण जैक्स अपनी ही पार्टनर बैज़लर से जा टकराईं। पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियंस के बीच परिस्थितियां अच्छी नहीं हैं, इसलिए वो जल्द ही अलग हो सकती हैं।

रिकोशे और एजे स्टाइल्स का क्लासिक मैच

एजे स्टाइल्स और रिकोशे के बीच सिंगल्स मैच लड़ा जाना तय था, इस बीच एडम पीयर्स ने रिकोशे से कहा कि ये उनके पास Royal Rumble मैच में जगह बनाने का सुनहरा मौका है। लेकिन असल में ये कोई WWE Royal Rumble क्वालिफ़िकेशन मैच नहीं था।

दोनों के बीच एक क्लासिक मैच लड़ा गया, जिसमें इस्तेमाल हुए जबरदस्त मूव्स ने दुनिया भर के फैंस को प्रभावित किया। अब बड़ा सवाल है कि क्या रिकोशे अब रेट्रीब्यूशन के खिलाफ स्टोरीलाइन से अलग होने वाले हैं, जिसमें पिछले कई महीनों से कोई प्रोग्रेस नहीं देखी गई है।

WWE विमेंस टैग टीम डिविजन का क्या भविष्य है

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि असुका और शार्लेट सिंगल्स सुपरस्टार्स हैं, इसलिए उन्हें WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनाने का फैसला बहुत गलत है। फिलहाल मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक भी विमेंस टैग टीम डिविजन का भार अपने कंधों पर उठा सकती हैं।

सिंगल्स सुपरस्टार्स को लंबे समय तक एक-दूसरे की पार्टनर बनाने की रणनीति अधिकतर मौकों पर असफल रहती है। RAW में टैग टीम टाइटल्स से संबंधित कोई सैगमेंट नहीं देखा गया, जो WWE के खराब प्लान को सभी के सामने बेनकाब कर रही है।

रैंडी ऑर्टन का नया लुक

RAW की शुरुआत रैंडी ऑर्टन ने मास्क पहनकर की, जहां उन्होंने कहा कि वो एलेक्सा ब्लिस को अपना दुश्मन नहीं मानते और ना ही उन्हें द फीन्ड से कोई दुश्मनी है। एलेक्सा ब्लिस अभी तक फीन्ड की गैरमौजूदगी में अकेले दम पर इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाए हुए हैं।

Royal Rumble 2021 से पूर्व आखिरी RAW एपिसोड में फीन्ड की वापसी जरूरी है, क्योंकि इसी इवेंट से Wrestlemania 37 के लिए स्टोरीलाइंस सामने आने लगेंगी। वहीं अगर फीन्ड वापस नहीं आए तो ब्लिस और ऑर्टन की मेहनत पर पानी फिर सकता है।