Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Wrestlemania 37 से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड
Wrestlemania 37 से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड
reaction-emoji
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ (Raw) के समापन के साथ ही WWE की रेड ब्रांड में रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के लिए स्टोरीलाइन बिल्ड-अप समाप्त हो चला है। फैंस को उम्मीद थी कि Wrestlemania से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में कई धमाकेदार जीत देखने को मिलेंगी, इसके बजाय लोग शो से काफी निराश नजर आए।

Raw की शुरुआत में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को चुनौती दी। शो में इसके अलावा ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), असुका-रिया रिप्ली, रिडल (Riddle) और लैश्ले की बड़ी जीत भी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 5 अप्रैल 2021

वहीं मेन इवेंट में मैकइंटायर और किंग कॉर्बिन (King Corbin) के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ, जिसके अंत में लैश्ले ने आकर द स्कॉटिश सुपरस्टार को कन्फ्रंट भी किया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर उन 6 बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: Raw के बेहद खराब एपिसोड के बाद फैंस का फूटा गुस्सा

Raw में हुआ बहुत बड़ा हील टर्न

Raw में असुका-रिया रिप्ली vs नाया जैक्स-शायना बैज़लर मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई थीं, क्योंकि Wrestlemania 37 के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आ रही असुका और रिप्ली अभी तक बेबीफेस बनी हुई थीं। इस स्टोरीलाइन के लिए कोई खास बिल्ड-अप भी नहीं देखा गया है।

मैच के दौरान रिप्ली ने जानबूझकर असुका पर अटैक किया, जिसके कारण मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन को पिन के जरिए हार झेलनी पड़ी। हालांकि Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच का बिल्ड-अप खत्म हो चुका है, वहीं विमेंस टैग टीम चैंपियंस का चैलेंजर कौन होगा, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

खैर अब Wrestlemania के लिए एक आदर्श हील vs बेबीफेस स्टोरीलाइन तैयार हो चुकी है। देखना दिलचस्प होगा कि रिप्ली डेब्यू के कुछ ही दिन बाद चैंपियन बन पाती हैं, या फिर असुका का चैंपियनशिप सफर अभी और भी लंबा चलने वाला है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 5 अप्रैल 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

क्या एजे स्टाइल्स वाकई में WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले हैं?

पिछले हफ्ते Raw में ओमोस ने अपने पार्टनर एजे स्टाइल्स को ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ जीतने में मदद की थी। इस बार इनके रीमैच में स्थिति थोड़ी अलग रही जहां कोफी किंग्सटन के दखल से वुड्स, स्टाइल्स को पिन कर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

Wrestlemania 37 में द न्यू डे को स्टाइल्स-ओमोस की टीम के खिलाफ Raw टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना है। दुर्भाग्यवश मौजूदा चैंपियंस के पास कोई दूसरा चैलेंजर भी नहीं है, इसलिए स्पष्ट रूप से संकेत मिल रहे हैं कि एजे स्टाइल्स WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने वाले हैं।

Wrestlemania से पूर्व ब्रॉन स्ट्रोमैन को अच्छा मोमेंटम मिला

Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन स्टील केज के अंदर खड़े होकर Wrestlemania के लिए शेन मैकमैहन को चुनौती देते नजर आए। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये मुकाबला 'फाइट ऑफ द नाइट' साबित हो सकता है, जिसे कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा।

शो में स्ट्रोमैन ने हैंडीकैप मैच में इलायस और जैक्सन रायकर को हराया। इस मैच के जरिए द मॉन्स्टर अमंग मेन को ताकतवर दिखाने की कोशिश की गई। वहीं उम्मीद होगी कि WWE इस मैच की समयसीमा को लंबा रखे, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक धमाकेदार एक्शन देखने को मिले।

क्या Wrestlemania में रिडल को मिलेगी जीत?

पिछले हफ्ते Raw में WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रिडल को नॉन-टाइटल मैच में शेमस के हाथों हार मिली थी। इस बार उनका सामना अली से हुआ, जिन्होंने रेट्रीब्यूशन के टूटने के लिए और अपने साथ हो रही बुरी चीजों के लिए रिडल को जिम्मेदर ठहराया।

जीत दर्ज करने के बाद रिडल ने कमेंट्री टेबल पर बैठे द सेल्टिक वॉरियर को कन्फ्रंट किया और Wrestlemania 37 के मुकाबले को हाइप किया। अली के खिलाफ रिडल की जीत से मौजूदा चैंपियन को अच्छा मोमेंटम प्राप्त हुए है, जिसके Wrestlemania के बाद भी जारी रहने की संभावनाएं हैं।

Wrestlemania 37 के मैच में हुआ बड़ा बदलाव

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बैड बनी के आने से Raw के शोज़ पहले से दिलचस्प होने लगे हैं। उनका किरदार डेमियन प्रीस्ट को मजबूत दिखाने का रहा है। Raw में द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने बनी की 3.6 मिलियन डॉलर्स की बुगाटी कार पर पेंट कर दिया था, जिससे बनी बहुत गुस्से में नजर आए।

इसी बीच उन्होंने मिज़ और मॉरिसन को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया। ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे प्रीस्ट अभी भी चोटिल हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। मिज़ और मॉरिसन ने भी Wrestlemania 37 के लिए टैग टीम मैच की चुनौती को स्वीकार कर लिया है।

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

इस हफ्ते Raw की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर के सैगमेंट से हुई, जिसमें किंग कॉर्बिन का दखल देखा गया। इसलिए कॉर्बिन और मैकइंटायर के बीच मेन इवेंट के लिए मैच बुक किया गया। इस बीच बॉबी लैश्ले ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराने में सफलता पाई।

ये समझ पाना मुश्किल है कि Wrestlemania या उसके बाद कॉर्बिन का WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में क्या रोल होगा। लेकिन फिलहाल स्थिति स्पष्ट है कि Wrestlemania रिंग में लैश्ले और मैकइंटायर एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...