6 WWE लैजेंड्स जो शायद रिटायरमेंट मैच लड़े बिना ही कंपनी से रिटायर हो जाएंगे

क्या जॉन सीना रिटायरमेंट मैच लड़े बिना ही WWE से रिटायर हो जाएंगे?
क्या जॉन सीना रिटायरमेंट मैच लड़े बिना ही WWE से रिटायर हो जाएंगे?

WWE अपने सुपरस्टार्स को ग्रैंड रिटायरमेंट मैच देने के लिए जानी जाती है और हाल ही के समय में WWE में कई रिटायरमेंट मैच देखने को मिले हैं। आपको बता दें, कर्ट एंगल और बतिस्ता जैसे लैजेंड्स को रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड स्टेज पर रिटायरमेंट मैच लड़ने का मौका मिला था। हालांकि, द अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज 2020 में रिटायरमेंट लिया लेकिन देखा जाए तो उन्होंने भी अपना रिटायरमेंट मैच रेसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर ही लड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो साल 2020 खत्म होने से पहले चैंपियन बन सकते हैं

इस वक्त WWE रोस्टर में कई ऐसे दिग्गज सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्हें शायद कभी भी रिटायरमेंट मैच में लड़ने का मौका नहीं मिलेगा और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 6 दिग्गज सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

6- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

पिछले एक दशक में ट्रिपल एच WWE में एक पार्ट टाइम सुपरस्टार बनकर रह गए हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में वह बड़े पीपीवी में मैच लड़ते हुए दिखाई दिए हैं लेकिन आम दिनों में वह WWE टीवी पर शायद ही कभी दिखाई देते हैं। आपको बता दें, ट्रिपल एच पिछले कुछ सालों में बैकस्टेज ऑफिस में ज्यादा समय बिताने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2020 में अपने लुक में बदलाव किया

द गेम ने स्पोर्ट्ससेंटर को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ऑफिस के काम में व्यस्त होने की वजह से उनके मैच लड़ने की इच्छा काफी कम हो चुकी है। यही कारण है कि ट्रिपल एच शायद मैच लड़े बिना ही कंपनी से रिटायर हो सकते हैं।

5- WWE सुपरस्टार बिग शो

बिग शो
बिग शो

बिग शो WWE के सबसे वफादर सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर में कई सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने का काम किया है। हालांकि, वह यह बात मान चुके हैं कि कंपनी में वह खुद के बुकिंग से खुश नही थे लेकिन इसके बावजूद वह WWE के प्रति वफादार बने रहें।

पिछले कुछ समय से ऐसा देखने को मिला है जहां बिग शो का WWE टेलीविजन पर दिखना काफी कम हो गया है और अगर वह वापसी कर किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते भी हैं तो वह जल्द ही एक बार फिर टेलीविजन से गायब हो जाते हैं। यही कारण है कि बिग शो रिटायरमेंट मैच लड़े बिना ही खुद के संन्यास लेने की घोषणा कर सकते हैं।

4- WWE लैजेंड द रॉक

द रॉक
द रॉक

द रॉक एक ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जो शायद सालों पहले कंपनी से रिटायर हो चुके हैं और उन्होंने अपना आखिरी मैच रेसलमेनिया 29 में जॉन सीना के खिलाफ लड़ा था। हालांकि, देखा जाए तो रॉक ने अपना आखिरी मैच रेसलमेनिया 32 में लड़ा था जहां उन्होंने 6 सेकेंड के अंदर एरिक रोवन को हरा दिया था। द रॉक ने खुलासा किया था कि वह रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपना रिटायरमेंट मैच लड़ने वाले थे।

इसके अलावा ट्रिपल एच ने भी खुलासा किया था कि उनके और द रॉक के बीच रेसलमेनिया 32 में मैच होने वाला था। हालांकि, WWE में ये दो मैच देखने को नही मिले और रॉक के बिजी शेड्यूल को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह शायद ही कभी रिंग में वापसी करेंगे।

3- WWE सुपरस्टार केन

केन
केन

पिछले कुछ सालों में केन का भी WWE में दिखना कम हो गया है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह इस वक्त नॉक्स कॉन्टी शहर के मेयर पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। मेयर पद पर होने की वजह से केन इस वक्त राजनीति में काफी व्यस्त हैं और यही वजह है कि शायद उन्हें WWE में रिटायरमेंट मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाए।

2- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग WWE में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड में आए थे और इसके बाद रेसलमेनिया 33 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार मैच देखने को मिला था। गोल्डबर्ग के लिए यह परफेक्ट रिटायरमेंट मैच हो सकता था लेकिन वह इसके बाद भी WWE में द अंडरटेकर, ब्रे वायट, डॉल्फ जिगलर जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए।

हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि गोल्डबर्ग कब रिटायर होने वाले हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि शायद उन्हें WWE में रिटायरमेंट मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाएगा।

1- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना लंबे समय तक WWE के पोस्टर बॉय रहे हैं, हालांकि, पिछले कुछ सालों में सीना कंपनी में एक पार्ट टाइम सुपरस्टार बनकर रह गए हैं। द रॉक की ही तरह जॉन सीना भी हॉलीवुड में जाने के बाद WWE में काफी कम नजर आने लगे लेकिन जब भी WWE को उनकी जरूरत पड़ी तो वह तुरंत हाजिर हो गए।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जॉन सीना को WWE में ग्रैंड रिटायरमेंट मैच मिलना चाहिए लेकिन वह अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में जिस तरह व्यस्त हैं उससे इस बात की संभावना काफी कम है कि उन्हें WWE में रिटायरमेंट मैच लड़ने का मौका मिल पाए।