6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना कभी भी नहीं हरा पाए

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना डब्लू डब्लू ई (WWE) के सबसे प्रसिद्ध और दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। सीना ने सन 2000 में WWE में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने रेसलिंग जगत में काफी ज्यादा नाम कमाया। उन्होंने WWE के लगभग हर दिग्गज के साथ रिंग में काम किया है।

खास बात तो यह है कि उनके पास सबसे ज्यादा 16 बार WWE चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है। उन्होंने कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स को हराया है लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी रहे हैं जिन्हें जॉन सीना कभी भी हरा नहीं सके। आइए जानते हैं 6 सुपरस्टार के बारे में जिन्हें जॉन सीना कभी भी हरा नहीं पाए।

#6 केविन फेडरलाइन

youtube-cover

केविन फेडरलाइन एक प्रसिद्ध इंग्लिश रैपर थे जो 2006 में अपने गाने के प्रमोशन के लिए WWE में आए थे। इस दौरान उनकी फ़्यूड जॉन सीना के साथ हुई। कुछ समय तक चली स्टोरीलाइन के बाद हमें दोनों के बीच मैच देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:- 5 विमेंस सुपरस्टार्स जो द फीन्ड का साथ देने के लिए सिस्टर एबीगेल का किरदार निभा सकती है

2007 की एक रॉ में केविन फेडरलाइन और जॉन सीना के बीच मैच हुआ था जहां सीना का पलड़ा भारी रहा था। अंत में उमागा ने इंटरफेरेंस की वजह से केविन को जीत मिली। इसके बाद दोनों के बीच कभी मैच नहीं हुआ और इसके चलते सीना कभी भी फेडरलाइन को हरा नहीं पाए।

#5 टॉमी ड्रीमर

टॉमी ड्रीमर
टॉमी ड्रीमर

टॉमी ड्रीमर को ECW में अपने काम के लिए जाना जाता है। पूर्व ECW वर्ल्ड चैंपियन का 2002 में जॉन सीना के खिलाफ मैच हुआ था। यह उनका सीना के खिलाफ पहला और अंतिम मैच था।

सारे लोगों को लग रहा था कि जॉन आसानी से मैच में जीत हासिल कर लेंगे लेकिन टॉमी ड्रीमर ने जीत हासिल करके सबको चौंका दिया। इस प्रकार से 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने कभी भी ड्रीमर को नहीं हराया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 नेविल

youtube-cover

नेविल और सीना के बीच सिर्फ एक बार मैच हुआ था। 2015 के दौरान जब जॉन सीना लगातार US चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रख रहे थे तब एक बार उनके चैलेंज का जवाब देने के लिए नेविल ने एंट्री की।

दोनों के बीच काफी अच्छा मैच चल रहा था लेकिन अंत में रुसेव ने वहां एंट्री की। उन्होंने सीना ने बदला लेने के लिए मैच में इंटरफेरेंस की, इस दौरान उन्होंने पहले नेविल पर अटैक किया था। इस वजह से डिसक्वालिफिकेशन के जरिये सीना की हार हुई।

#3 बिली गन

बिली गन
बिली गन

बिली गन को DX के सदस्य के रूप में याद रखा जाता है। काफी कम लोगों को पता होगा कि जॉन सीना और बिली गन के बीच एक सिंगल्स मैच हुआ है। दरअसल 2003 के किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के ब्रैकेट्स में दोनों का मुकाबला हुआ था।

मैच के दौरान अंडरटेकर की इंटरफेरेंस हुई थी और इसके चलते सीना को हार का सामना करना पड़ा था। कुछ सालों बाद गन रिटायर हो गए और इस वजह से दोनों के बीच फिर कभी मैच नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:- 5 हील और फेस टर्न जो हमें Clash Of Champions पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

#2 शिंस्के नाकामुरा

youtube-cover

शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना के बीच 2017 में हर एक फैन मैच देखना चाहता था। यह लंबे समय से ड्रीम मैच रहा था। 2017 में स्मैकडाउन के एक एपिसोड में दोनों का मैच हुआ था।

मैच में बहुत बड़ा शॉक देखने को मिला जब नाकामुरा ने बड़ी आसानी से 16 बार के WWE चैंपियन को हरा दिया था। इसके बाद जॉन सीना और नाकामुरा के बीच कभी भी मैच नहीं हुआ।

#1 रोमन रेंस

youtube-cover

द बिग डॉग और सीना के बीच 3 बार मैच हो चुका है। तीनों ही मुकाबलों में रोमन रेंस को जीत मिली। दरअसल 2017 में नो मर्सी पीपीवी में दोनों का एक शानदार मुकाबला हुआ जहां बिग डॉग का पलड़ा भारी रहा था।

इसके अलावा मेडिसन स्क्वायर गॉर्डन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था जिसमें रोमन की जीत हुई थी। 2018 में रेसलमेनिया के पहले एक बार फिर पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस का आमना-सामना हुआ और वहां भी रेंस की विजय हुई।

ये भी पढ़ें:- फेमस WWE सुपरस्टार ने सीएम पंक के साथ मैच लड़ने की इच्छा जताई

Quick Links

App download animated image Get the free App now