Create
Notifications

6 WWE लैजेंड जिन्हें विंस मैकमैहन के सलाह से काफी फायदा हुआ 

विंस मैकमैहन की सलाह WWE लैजेंड द अंडरटेकर के काफी काम आई थी
विंस मैकमैहन की सलाह WWE लैजेंड द अंडरटेकर के काफी काम आई थी
Subham Pal
visit

विंस मैकमैहन पिछले कई दशकों से WWE की जिम्मेदारी संभालते हुए आ रहे हैं और उन्होंने इस दौरान यह बात पक्की की कि WWE रेसलिंग इंडस्ट्री में टॉप पर बनी रहे। हालांकि, कई WWE फैंस को विंस मैकमैहन के फैसले पसंद नहीं आते हैं लेकिन विंस ने रेसलिंग इंडस्ट्री को कई बेहतरीन रेसलर्स और कैरेक्टर्स देकर उन्हें गलत साबित किया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन कर चुके हैं

इसके अलावा विंस मैकमैहन अपने सुपरस्टार्स को सलाह भी दिया करते हैं और उनके मूल्यवान सलाह की ही बदौलत कई सुपरस्टार्स कंपनी में बड़ा नाम करने में सफल रहे थे। इस आर्टिकल में हम 6 WWE लैजेंड का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें विंस मैकमैहन सलाह दे चुके हैं।

6- WWE चेयरमैन ने लिलियन गार्सिया को सलाह दिया था

हालांकि, लिलियन गार्सिया WWE में इन-रिंग परफॉर्मर नहीं थी लेकिन उन्हें कंपनी के लैजेंडरी रिंग अनाउंसर में से एक माना जाता है। लिलियन गार्सिया को कंपनी में एक दशक से ऊपर बीत चुके हैं और आपको बता दें, WWE में उनके रिंग अनाउंसर के रूप में सफल होने में विंस मैकमैहन का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE द्वारा SmackDown में की गई 3 बड़ी गलतियां जिसने शो का मजा पूरी तरह से किरकिरा किया

गार्सिया ने WWE Bump पर एक एपिसोड के दौरान खुलासा किया था कि विंस ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें खुद को गंभीरता से नही लेना चाहिए।

5- WWE सुपरस्टार बतिस्ता

2000 के दशक में बतिस्ता को WWE के पॉवरहाउस के रूप में जाना जाता था लेकिन जब उन्होंने स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड के लिए कंपनी में वापसी की तो वह काफी नर्वस थे। स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में शानदार प्रोमो कट करने के बाद बतिस्ता ने खुलासा किया कि वह प्रोमो देने से पहले काफी नर्वस थे और विंस मैकमैहन ने ही उन्हें सलाह दी थी कि वह अपने प्रोमो के दौरान ईमानदारी से अपनी बातें दर्शकों के सामने रखे।

4- WWE सुपरस्टार आर ट्रुथ

WWE में 50 बार चैंपियन रह चुके आर ट्रुथ पिछले कई सालों से WWE के सबसे एंटरटेनर में से एक थे। सैम रॉबर्ट्स के NotSam Wrestling पोडकास्ट पर ट्रुथ ने खुलासा करते हुए कहा था कि WWE में उनके ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर को शेप करने में विंस मैकमैहन का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

विंस मैकमैहन ने आर ट्रुथ को यह सलाह दी थी कि वह जैसे हैं, उन्हें वैसे ही रहना चाहिए और विंस मैकमैहन की इसी सलाह की बदौलत ट्रुथ आज कंपनी में इतने सफल हो पाए हैं।

3- WWE लैजेंड कर्ट एंगल

WWE में ऐसे काफी कम सुपरस्टार्स हैं जो कंपनी में कर्ट एंगल जितनी सफलता हासिल कर पाए हैं। हालांकि, WWE में सफल करियर के दौरान एंगल कई बार ऐसी इंजरी का शिकार हुए जिसके कारण वह लंबे वक्त तक रिंग में नही दिखाई दिए। कर्ट एंगल ने हर बार चोट से उबरते हुए रिंग में दमदार वापसी की थी।

रिंग में परफॉर्म करना शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से थकाने वाला होता है लेकिन विंस मैकमैहन से मिली सलाह की वजह से एंगल को रिंग में बार-बार वापसी करने के लिए काफी मोटिवेशन मिला। विंस ने उन्हें अपने मैचों का आनंद लेने की सलाह दी थी और कहा था कि एक ऐसा दिन आएगा जब वह रेसलिंग नही कर पाएंगे।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार रॉब वैन डैम

पूर्व WWE सुपरस्टार रॉब वैन डैम ने अपने करियर के दौरान अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स के जरिए दर्शकों का काफी मनोरंजन किया। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन पोडकास्ट पर बात करते हुए रॉब ने खुलासा किया कि विंस मैकमैहन के सलाह की वजह से उन्हें अपने करियर में गंभीर इंजरी से बचने में मदद मिली थी।

आपको बता दें, जब रॉब WWE में नए-नए आए थे तो विंस मैकमैहन ने उन्हें सलाह दी थी कि जब उनपर चेयर से हमला किया जाए तो गंभीर चोट से बचने के लिए हाथ ऊपर कर लेने चाहिए।

1- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

जब WWE लैजेंड द अंडरटेकर अपने करियर के दौरान अपने निजी जिंदगी के परेशानियों से जूझ रहे थे तो उनके परफॉर्मेंस में काफी गिरावट देखने को मिली थी। इसके बाद विंस मैकमैहन ने फिनोम को अपने ऑफिस में ले जाकर सलाह दी थी कि उन्हें रिंग में जाकर वो करना चाहिए जो वो अब तक करते आए हैं। विंस के इस सलाह के बाद डैडमैन ने अपना ध्यान रेसलिंग में लगाया और इसके बाद उनके परफॉर्मेंस में काफी सुधार देखने को मिला था।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now