5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन कर चुके हैं 

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस हफ्ते Raw में प्रोड्यूसर एडम पियर्स पर हमला किया था और इस वजह से उन्हें कंपनी से सस्पैंड कर दिया गया है। भले ही, ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए WWE में पिछला कुछ समय खास नहीं रहा है लेकिन आपको बता दें, साल 2015 में वायट फैमिली के मेंबर के रूप में डेब्यू करने के बाद से ही स्ट्रोमैन को एक मॉन्स्टर की तरह बुक किया गया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना कैरेक्टर बदलने की सख्त जरूरत है

पिछले 5 सालों के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE में मॉन्स्टर अमंग मैन बन चुके हैं और ब्रॉक लैसनर के अलावा WWE में ऐसे केवल 5 सुपरस्टार हुए हैं जो वन-ऑन-वन मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करने में कामयाब रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन कर चुके हैं।

5- ब्रे वायट ने WWE SummerSlam 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया था

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और स्ट्रोमैन के चैंपियन बनने के बाद ब्रे वायट उनके साथ फ्यूड में आए। हालांकि, मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रे वायट, स्ट्रोमैन को हराने में नाकामयाब रहे और इसके बाद द फीन्ड ने इस स्टोरीलाइन में एंट्री की। इसके बाद एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में हुए वायट स्वॉम्प फाइट मैच में फीन्ड, मॉन्स्टर अमंग मैन को हराने में कामयाब रहे।स्ट्रोमैन को हराने की वजह से फीन्ड को समरस्लैम 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार चीजें जो WWE SmackDown में इस हफ्ते देखने को मिल सकती है

WWE के दो खतरनाक मॉन्स्टर के बीच हुआ यह मैच काफी शानदार साबित हुआ जहां अंत में फीन्ड ने स्ट्रोमैन को सिस्टर एबीगेल देकर पिन करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। हालांकि, चैंपियन बनने के बाद फीन्ड की बादशाहत लंबे समय तक कायम नही रही और पेबैक पीपीवी में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

4- रोमन रेंस ने WWE फास्टलेन 2017 में सबसे पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया था

youtube-cover

रेसलमेनिया 33 में WWE लैजेंड द अंडरटेकर को हराने के कुछ हफ्तों पहले फास्टलेन 2017 में रोमन रेंस का मुकाबला ब्रॉन स्ट्रोमैन से हुआ। WWE के दो हैवीवेट सुपरस्टार्स के बीच हुए इस मैच में काफी एक्शन देखने को मिला। मैच के अंत में जब स्ट्रोमैन ने टॉप रोप पर चढ़कर रोमन को स्पलैश देने की कोशिश की लेकिन रोमन वहां से हट गए।

इसके बाद द बिग डॉग ने उन्हें स्पीयर देते हुए इस मैच को जीत लिया और आपको बता दें, रोमन इस मैच में जीत के साथ ही स्ट्रोमैन को WWE में सबसे पहले पिन करने वाले सुपरस्टार बने।

3- WWE एलिमिनेशन चैंबर 2019 में बैरन कॉर्बिन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया

youtube-cover

किंग कॉर्बिन उर्फ बैरन काॅर्बिन ताकत के मामले में WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन के सामने कहीं भी नहीं टिकते हैं लेकिन आपको बता दें, एलिमिनेशन चैंबर 2019 में वह मॉन्स्टर अमंग को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, उस वक्त बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर, किंग कॉर्बिन के साथ हुआ करते थे और इन दोनों ही सुपरस्टार्स से मदद लेकर कॉर्बिन उस मैच में स्ट्रोमैन को पिन कर पाए थे।

2- सैथ राॅलिंस ने WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया था

youtube-cover

पूर्व WWE चैंपियन सैथ राॅलिंस अपने करियर के दौरान ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और जॉन सीना जैसे कई सुपरस्टार्स को हराने के अलावा ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी मात दे चुके हैं। WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 में हुए इस मैच में सैथ को स्ट्रोमैन को हराने में काफी मेहनत करनी पड़ी थी। आपको बता दें, इस मैच में रॉलिंस 4 कर्ब स्टॉम्प और 1 कर्ब स्टॉम्प देने के बाद स्ट्रोमैन को पिन करने में सफल हो पाए थे।

1- WWE सुपरस्टार सैमी जेन ने मई 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया था

youtube-cover

मई 2019 में हुए WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान सैमी जेन ने फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना किया। स्ट्रोमैन ने इस मैच के दौरान अपने ताकत का इस्तेमाल करते हुए जेन को धाराशाई कर दिया था और वह यह मैच लगभग जीत चुके थे।

हालांकि, बैरन काॅर्बिन और ड्रू मैकइंटायर ने मैच में दखल देते हुए मॉन्स्टर अमंग मैन पर हमला करके उन्हें धाराशाई कर दिया। इसके बाद कॉर्बिन ने जेन का हाथ स्ट्रोमैन पर रख दिया और रेफरी द्वारा तीन काउंट करने के बाद जेन को इस मैच का विजेता घोषित किया गया।