6 WWE Superstars जिन्हें लाइव शो में हजारों फैंस के सामने गिरफ्तार किया गया

the shield arrest wwe
इन सुपरस्टार्स को WWE के शो के दौरान गिरफ्तार किया गया

WWE: WWE में स्टोरीलाइंस को ज्यादा से ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए उनमें अलग-अलग पहलू जोड़ने की कोशिश की जाती है। ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्हें गंभीर आरोपों के चलते रियल लाइफ में गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्हें कई नियम तोड़ने या अन्य कारणों के चलते लाइव टीवी पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस तरह के सैगमेंट्स को हमेशा क्राउड से जबरदस्त रिएक्शन मिलता आया है, इसलिए कंपनी कभी-कभी स्टोरीलाइंस में गिरफ्तारी वाले सैगमेंट्स को बुक करती है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें लाइव शो के दौरान हजारों फैंस के सामने गिरफ्तार किया गया था।

6,5,4)WWE में द शील्ड की हुई थी गिरफ्तारी

youtube-cover

साल 2018 में सितंबर महीने के समय एक तरफ रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन हुआ करते थे, वहीं आईसी चैंपियनशिप बेल्ट सैथ रॉलिंस के पास था। उससे कुछ हफ्तों पहले ही डीन एम्ब्रोज़ ने चोट से उबरते हुए वापसी की थी, जहां उन्होंने रॉलिंस और रेंस के साथ आकर द शील्ड का रीयूनियन किया था। उस समय उनकी दुश्मनी ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर से चल रही थी।

उसी साल 3 सितंबर के Raw एपिसोड में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और उन्हें रोकने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा था। वहीं बैकस्टेज जाने के बाद भी द शील्ड मेंबर्स ने अपने दुश्मनों पर हमला कर दिया था, जिसके कारण पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर वहां से ले गई थी

3,2)WWE में The Miz और R-Truth को किया गया था गिरफ्तार

youtube-cover

साल 2011 में द मिज़ और आर-ट्रुथ ने एकसाथ आकर WWE पर एक षड्यंत्र रचने और उन्हें ठीक से बुक ना किए जाने का आरोप लगाया था, लेकिन उस समय कंपनी के COO रहे ट्रिपल एच ने इस बात को हंस कर टाल दिया था। वहीं एक Raw एपिसोड में रेफरी पर अटैक करने के लिए ट्रिपल एच ने दोनों सुपरस्टार्स को बर्खास्त कर दिया था।

इस बीच Hell in a Cell 2011 में अल्बर्टो डेल रियो ने सैल के अंदर हुए मैच में सीएम पंक और जॉन सीना को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन मैच के बाद आर-ट्रुथ और द मिज़ ने ना केवल सुपरस्टार्स बल्कि रेफरी और कैमरामैन पर भी अटैक कर दिया था। इसी हमले के चलते दोनों सुपरस्टार्स को गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया था।

1)WWE दिग्गज जॉन सीना को किया गया था गिरफ्तार

youtube-cover

साल 2005 में जॉन सीना और JBL की स्टोरीलाइन बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। उस समय WrestleMania 21 में द चैम्प ने JBL को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप के दौरान डिफेंडिंग चैंपियन ने जॉन सीना को गिरफ्तार करवा दिया था।

2005 के मार्च महीने में हुए एक SmackDown एपिसोड में जॉन सीना ने JBL की लिमोज़ीन कार को क्षति पहुंचाई थी। वहीं 31 मार्च को हुए SmackDown में जॉन सीना का कार्लिटो से सिंगल्स मैच हो रहा था, लेकिन अभी मैच खत्म नहीं हुआ था तभी JBL 4 पुलिस ऑफिसर्स के साथ बाहर आए और जॉन सीना को बर्बरता दिखाने के लिए गिरफ्तार करने की मांग की थी। इस गिरफ्तारी से पहले हील रेसलर ने जॉन पर हमला कर उन्हें धराशाई भी किया था।