6 WWE सुपरस्टार्स जो इस बार ड्राफ्ट 2020 का हिस्सा नहीं हो सकते हैं

Enter caption

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में एक बड़ा ऐलान हुआ। WWE ड्राफ्ट की तारीख तय कर दी है। 9 अक्टूबर को WWE ड्राफ्ट की शुरूआत होगी। पिछले बार जिस तरह से ड्राफ्ट हुआ था वैसे ही इस बार भी होगा। रॉ और स्मैकडाउन में अब बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता हैं। WWE ड्राफ्ट एक ऐसी चीज है जिसमें फैंस की उत्सुकता हमेशा आगे बढ़ जाती है। इसके बाद नया मैच कार्ड और स्टोरीलाइन्स तैयार हो जाती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw में दिग्गज की बेटी ने अपने भाई को जड़ा करारा थप्पड़, रोमांटिक स्टोरीलाइन की हुई शुरूआत?

WWE ड्राफ्ट 2020 इस बार काफी खास होने वाला है। क्योंकि इसके एक महीने बाद सर्वाइवर सीरीज का आयोजन होगा। रॉ, स्मैकडाउन और NXT के लिए यहां बैटल तैयार होगी। इससे एक फायदा और होगा कि व्यूअरशिप में भी बढ़ोत्तरी हो जाएगी। लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो इस बार ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। तो आइए उन 6 सुपरस्टार्स की बात करते हैं जो WWE ड्राफ्ट 2020 का हिस्सा नहीं हो सकते हैं।

WWE दिग्गज ऐज

Enter caption

ऐज ने नौ साल बाद इस साल WWE रॉयल रंबल में आकर सभी को चौंका दिया था। इसके बाद लगातार वो एक्शन में नजर आए। ऐज ने तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ साइन किया है। इसमें 9 मैच कुल वो लड़ेंगे। रॉयल रंबल के बाद इस साल उनकी फ्यूड रैंडी ऑर्टन के साथ शुरू हुई थी। और ये काफी शानदार स्टोरीलाइन इस साल की अभी तक रही है।

बैकलैश तक रैंडी ऑर्टन के साथ उनकी फ्यूड जारी रही। लेकिन बैकलैश में मैच के दौरान उन्हें इंजरी आ गई थी। ट्राइशैप इंजरी से वो इस समय जूझ रहे हैं। इसके तुरंत बाद उन्होंने सर्जरी कराई और इस समय वो इससे रिकवर हो रहे हैं। कई खबरों के मुताबिक वो इस साल वापसी नहीं कर पाएंगे। हालांकि एक बार फिर किसी बड़े इवेंट में अब WWE उनकी वापसी कराएगा। अब ये साफ है कि ऐज इस साल WWE ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं होंगे। कंपनी ऐसा नहीं कराएगी क्योंकि बाद में उनकी चौंकाने वाली वापसी में कोई उत्साह नहीं रहेगा। अभी उनकी फ्यूड रैंडी ऑर्टन के साथ खत्म नहीं हुई है। शायद अगले साल अब रैंडी ऑर्टन और ऐज के बीच चैंपियनशिप मैच हो सकता हैं। ऐज की इंजरी सही होने में भी अभी बहुत वक्त बचा हुआ है। तब तक कंपनी उनके लिए कुछ बड़ा प्लान कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE में तबाही मचाने वाली रेट्रीब्यूशन के Clash Of Champions और Raw में नजर नहीं आने का कारण सामने आया

WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

Enter caption

इस लिस्ट में रोंडा राउजी का नाम होना भी जरूरी हैं। एक साल से ज्यादा हो गया है WWE टीवी पर रोंडा राउजी नजर नहीं आई हैं। WWE फैंस अब रिंग में उन्हें देखने के लिए बेताब हैं। पिछले दो महीने में कई बार रोंडा राउजी वापसी का संकेत दे चुकी हैं। साल 2018 के रॉयल रंबल में पहली बार WWE में रोंडा राउजी दिखी थीं। इसके बाद रेसलमेनिया में उनका मैच हुआ था। फिर रॉ विमेंस चैंपियन भी लंबे समय तक वो बनीं रही थी।

रेसलमेनिया 35 में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के साथ मेन इवेंट में उनका अंतिम मैच था। इसके बाद वो WWE में नहीं आईं हैं। रोंडा राउजी का WWE के साथ साल 2021 तक कॉन्ट्रैक्ट हैं। अब उनकी बड़ी वापसी बची हुई हैं। रोंडा राउजी बहुत बड़ी सुपरस्टार हैं। WWE किसी बड़े इवेंट में उनकी चौंकाने वाली वापसी कराएगा। तो WWE ड्राफ्ट में उन्हें रखने का कोई मतलब नहीं है। वैसे भी अभी उनकी वापसी के बारे में कोई भी बात कंफर्म नहीं हुई है।

लार्स सुलिवन

WWE को लार्स सुलिवन से बहुत उम्मीदें थी। जब मेन रोस्टर में आए थे तो उनकी एंट्री को भी शानदार बनाया गया था। लेकिन मेन रोस्ट में आने के बाद वो हमेशा कंट्रोवर्सी में रहे थे। जिसका असर उनके करियर में भी पड़ गया था। लार्स सुलिवन को मॉन्स्टर के रूप में दिखाया गया था। उनको पुश भी मिलने वाला था। NXT में भी उनको शानदार तरीके से बिल्ड किया गया था। मेन रोस्टर में आने से पहले हमेशा उनका वीडियो पैकेज दिखाया जाता था।

मेन रोस्टर में आऩे के बाद वो घुटने की इंजरी से हमेशा जूझते रहे। मेन रोस्टर में छह महीने बाद से वो अभी तक नजर नहीं आए है। इसके अलावा भी कई कंट्रोवर्सी में रहे हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर उनकी जिम करते हुए कई फोटोज आई थी। अब घुटने की चोट से भी वो रिकवर कर रहे हैं। WWE ड्राफ्ट में उनका आना ठीक नहीं है। क्योंकि वो बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और उनकी एंट्री भी अब ग्रांड तरीके से फिर से कराई जाएगी। इसलिए इस बार WWE ड्राफ्ट में वो नहीं हो सकते हैं।

बैकी लिंच

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच को भी शायद इस बार ड्राफ्ट में नहीं रखा जाएगा। इस लास 11 मई को हुए रॉ के एपिसोड में अंतिम बार बैकी लिंच नजर आईं थी। बैकी लिंच ने यहां पर प्रैग्नेंसी की वजह से रॉ विमेंस चैंपियनशिप छोड़ दी थी। उन्होंने अपनी चैंपियनशिप असुका को दे दी थी। WWE रोस्टर में बैकी लिंच का नाम बहुत बड़ा है। रेसलमेनिया 35 में रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर को हराकर वो चैंपियन बनीं थी। बहुत लंबे समय तक वो चैंंपियन रहीं।

साल 2019 के ड्राफ्ट में सबसे पहले बैकी लिंच को ही पिक किया गया था। और उनका कद बहुत इस वजह से बढ़ गया। 398 दिन तक वो रॉ विमेंस चैंपियन बनीं रहीं। WWE अब बैकी लिंच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। हालांकि अभी उनकी वापसी के बारे में कुछ पता नहीं है। अभी किसी भी प्रोग्राम के लिए उन्हें फीचर नहीं किया गया है।

बिग ई

बिग ई के नाम पर संशय इस समय बरकरार हैं। WWE ड्राफ्ट में इस बार न्यू डे भी शायद ही होगी। जेवियर वुड्स लंबे वक्त से नहीं है। कोफी किंग्सटन भी चोटिल हो गए हैं। और कुछ हफ्ते पहले बिग ई भी इंजरी से बाहर हो गए थे। तीनों को काफी वक्त वापस आने में लग सकता हैं। बिग ई को सिंगल पुश अभी मिल रहा था लेकिन अब काफी मुश्किल हो गया है। एक्सट्रीम रूल्स में बिग ई और कोफी किंग्सटन ने टैग टीम चैंपिनयशिप सिजेरो औऱ नाकामुरा के खिलाफ गंवा दी थी।

बिग ई को सभी फैंस सिंगल प्रतिद्वंदी के तौर पर देखना चाहते हैं। WWE ने इसकी शुरूआत भी की थी लेकिन वो चोटिल हो गए। बिग ई का भी अब सिंगर रन पर ही नजर होगी। फिलहाल ऐसा लगता है कि इस साल का ड्राफ्ट मिस कर देंगे।

शार्लेट फ्लेयर

Enter caption

शार्लेट फ्लेयर को पूरा WWE यूनिवर्स बहुत याद कर रहा है। इस साल वो ड्राफ्ट में नहीं होंगी। शार्लेट फ्लेयर नौ बार चैंपियन बन चुकी हैं। अभी हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है, जिस वजह से वो बाहर चल रही हैं। जून के बाद से वो WWE टीवी से बाहर हैं। नाया जैक्स ने शार्लेट फ्लेयर के ऊपर हमला किया था।

पहले जब भी WWE ड्राफ्ट हुआ है तो शार्लेट फ्लेयर का सबसे बड़ा नाम होता था। साल 2016 ड्राफ्ट में तीसरे नंबर पर उन्हें पिक किया गया था। सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के बाद उनका नंबर आया था। विमेंस डिवीजन को आगे बढ़ाने में शार्लेट फ्लेयर का बहुत बड़ा नाम है। शार्लेट फ्लेयर हमेशा एक्टिव रेसलर रही हैं। शार्लेट फ्लेयर को रिकवर होने में अभी काफी वक्त होगा। शायद इस साल उनकी वापसी नहीं होगी। तो इस बार वो ड्राफ्ट में नहीं रहेंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now