Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिनके रेसलिंग निकनेम काफी कूल हैं

द रॉक
द रॉक
Subham Pal

निकनेम रेसलिंग या WWE का अहम हिस्सा हुआ करते हैं और इसकी मदद से दर्शक रेसलर्स से आसानी से कनेक्ट कर पाते हैं। यही नहीं, एक अच्छे निकनेम से फैंस को किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर का अंदाजा हो जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लैडर मैच के दौरान बुरी तरह से चोटिल होने से रेसलिंग करियर लगभग समाप्त हो गया था

आपको बता दें, कई बार सुपरस्टार्स के पास कोई निकनेम कुछ ही समय तक रहता है जबकि कुछ ऐसे भी निकनेम हुए हैं जिनसे किसी सुपरस्टार को उनके पूरे करियर के दौरान जाना जाता है। इस आर्टिकल में हम 6 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके निकनेम काफी कूल हैं।

6- WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा (किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल)

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा को वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक माना जाता है और आपको बता दें, NJPW के दिनों में वह काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करते थे। नाकामुरा के शॉट्स और हार्ड किक्स मार्शल आर्ट्स से प्रभावित हैं और इस वजह से उन्हें किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल नाम का शानदार निकनेम दिया गया।ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: जॉन सीना सीनियर का चौंकाने वाला खुलासा, फेमस सुपरस्टार की वापसी का कारण सामने आया

आपको बता दें, शिंस्के नाकामुरा ने NXT टेकओवर में सैमी जेन के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था और इस मैच को WrestleMania वीकेंड के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है। हालांकि, NXT में सफल करियर के बाद मेन रोस्टर में आने के बाद नाकामुरा को उतनी सफलता नहीं मिली।

5- WWE लैजेंड आंद्रे द जायंट ( The 8th Wonder of the World)

आंद्रे द जायंट
आंद्रे द जायंट

रेसलिंग लैजेंड की माने तो आंद्रे द जायंट अपने WWE करियर के दौरान एक वक्त लगातार 15 सालों तक कोई मैच नहीं हारे थे। आपको बता दें, आंद्रे द जायंट को WWE इतिहास के सबसे प्रोटेक्टेड सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

वहीं, विशालकाय शरीर होने की वजह से आंद्रे को दुनिया का 8वां अजूबा कहा जाता था। आपको बता दें, आंद्रे द जायंट की हाइट 7 फीट 4 इंच और उनका वजन 235 किलो हुआ करता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड द अंडरटेकर (द डैडमैन)

डैडमैन
डैडमैन

WWE लैजेंड द अंडरटेकर एक आइकॉन बन चुके हैं और उनके करियर के दौरान कुछ ऐसी लैजेंडरी चीजें देखने को मिल चुकी हैं जो फैंस शायद ही भूल पाएंगे। द अंडरटेकर के कुछ यादगार पलों की बात की जाए तो हैल इन ए सैल से उनका मैनकाइंड को नीचे फेंकना और ब्रॉक लैसनर के हाथों स्ट्रीक टूटना।

आपको बता दें, द अंडरटेकर को उनके करियर के दौरान कई निकनेम मिले हैं लेकिन उनमें से सबसे ज्यादा लोकप्रिय निकनेम डैडमैन ही है। भले ही, द अंडरटेकर का इन-रिंग करियर काफी समाप्त हो चुका है लेकिन अभी भी उन्हें कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

3- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स (द हार्टब्रेक किड)

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स 90 के दशक में WWE में युवा पीढ़ी के फेस हुआ करते थे और आपको बता दें, अपने टैग टीम पार्टनर मार्टी जैनेटी से अलग होने के बाद उन्होंने खुद को हार्टब्रेक किड का नाम दे दिया गया था। हालांकि, बाद में यह बात पता चली कि कर्ट हेनिंग ने सबसे पहले शॉन के लिए हार्टब्रेक निकनेम का सुझाव दिया था।

आपको बता दें, माइकल्स ने अपने WWE करियर के दौरान लगभग सभी टाइटल्स जीत ली थी और आपको बता दें, वह ग्रैंडस्लैम चैंपियन होने के साथ-साथ वह WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप, आईसी चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और यूरोपियन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले सुपरस्टार थे।

2- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच (द गेम)

द गेम
द गेम

मैकमैहन-हेल्मस्ले एरा की शुरूआत होने के बाद से ही WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच ने खुद को द गेम कहना शुरू कर दिया था और इसका मतलब यह था कि वह खुद को WWE का टॉप सुपरस्टार मानते थे। यह बात काफी कम लोग जानते हैं कि पहले ओवन हार्ट को द गेम कहकर पुकारा जाता था।

हालांकि, ओवन हार्ट की मृत्यु के बाद उन्हें सम्मान देने के लिए ट्रिपल एच ने यह निकनेम खुद को दिया था। इसके अलावा ट्रिपल एच को सेरेबल एसासन और द किंग ऑफ किंग्स जैसे निकनेम्स से जाना जाता है।

1- WWE लैजेंड द रॉक (पीपल्स चैंपियन)

द रॉक
द रॉक

द रॉक के रॉकी मेविया के रूप में डेब्यू के बाद फैंस उन्हें पसंद नहीं करते थे। इसके बाद नेशन ऑफ डोमिनेशन और द कॉरपोरेशन के रूप में रन ने उन्हें फैन फेवरिट बना दिया था। इसके बाद साल 1999 में द रॉक ने पीपल्स चैंपियन निकनेम अपनाया और इस निकनेम के अनुसार, बिना किसी टाइटल के भी रॉक फैंस के नजर में चैंपियन थे।

इस निकनेम की वजह से रॉक टॉप पर पहुंच गए और इसी के साथ वह कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे थे। यही नहीं, यह निकनेम रखने की वजह से रॉक का विंस मैकमैहन के साथ फ्यूड शुरू हो गया था क्योंकि विंस को पीपल (लोगों) से दिक्कत थी। इस प्रकार, फैंस और रॉक के बीच में रिश्ते और मजबूत हो गए थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...