Create
Notifications

WWE के 6 सुपरस्टार्स जिन्होंने SmackDown में अपना आखिरी मैच लड़ा

WWE के 6 सुपरस्टार्स ने इस हफ्ते SmackDown में आखिरी मैच लड़ा
WWE के 6 सुपरस्टार्स ने इस हफ्ते SmackDown में आखिरी मैच लड़ा
Neeraj sharma
visit

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी का आयोजन कुछ ही दिन दूर रह गया है। फैंस इसमें होने वाले धमाकेदार मैचों के लिए उत्साहित तो हैं ही साथ ही उन्हें इस बात का भी बेसब्री से इंतज़ार है कि इस पीपीवी के बाद ड्राफ्ट 2021 को अमल में लाया जाएगा, जिसके तहत कई सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में भेज दिया जाएगा।

आपको याद दिला दें कि ड्राफ्ट में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और जैफ हार्डी (Jeff Hardy) जैसे बड़े Raw सुपरस्टार्स अब ब्लू ब्रांड में जाने वाले हैं। वहीं ऐज (Edge), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) समेत कई अन्य बड़े SmackDown सुपरस्टार्स Raw में जाने वाले हैं।

इस हफ्ते SmackDown में मैच लड़ने वाले ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो Crown Jewel 2021 के बाद रेड ब्रांड में जाने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 6 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने इस हफ्ते SmackDown में अपना आखिरी मैच लड़ा।

6)WWE सुपरस्टार बैकी लिंच

Still the champ. Still been holding a WWE title since ‘35. Still going to win at Crown Jewel. #AndStill https://t.co/OYmmU4jeQb

बैकी लिंच ने WWE SummerSlam 2021 में साशा बैंक्स को रिप्लेस कर बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया था। उन्होंने ब्लेयर को केवल 26 सेकंड में हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया था। अब Crown Jewel 2021 पीपीवी में उन्हें ट्रिपल थ्रेट मैच में साशा बैंक्स और ब्लेयर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा।

मगर इससे पहले ड्राफ्ट 2021 में बैकी को Raw में ड्राफ्ट कर दिया गया है, उस दृष्टि से इस मैच में टाइटल चेंज होने की उम्मीद की जा रही है। चौंकाने वाली बात ये भी है कि उनकी एक चैलेंजर ब्लेयर को भी Raw में ड्राफ्ट किया गया है।

BANKS WINS!BANKS WINS!BANKS WINS!@SashaBanksWWE just pinned #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE on #SupersizedSmackDown!!! https://t.co/fkzJcgyIYs

इसलिए WWE, SmackDown विमेंस टाइटल को ब्लू ब्रांड में रखने के लिए साशा बैंक्स को जीत के लिए बुक करे या ना, लेकिन ये स्पष्ट है कि बैकी SmackDown में अपना आखिरी मैच लड़ चुकी हैं जिसमें उन्हें साशा बैंक्स ने हराया है।

5)जेलिना वेगा

पिछले हफ्ते WWE ने क्वींस क्राउन टूर्नामेंट की शुरुआत की, जिसमें जेलिना वेगा ने टोनी स्टॉर्म को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इस हफ्ते SmackDown में क्वींस क्राउन टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल हुआ, जिसमें वेगा ने कार्मेला को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

दूसरा सेमीफाइनल अगले हफ्ते Raw में होगा, जिसमें शायना बैज़लर और डूड्रॉप आमने-सामने होंगी। उस मैच की विजेता Crown Jewel 2021 में टूर्नामेंट के फाइनल में वेगा से भिड़ेगी। ये वेगा का ब्लू ब्रांड में आखिरी मैच रहा क्योंकि उन्हें Raw में ड्राफ्ट किया गया है।

4)मोंटेज फोर्ड और 3)एंजेलो डॉकिंस (द स्ट्रीट प्रॉफिट्स)

इस हफ्ते द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज को चैलेंज किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। इस मैच में एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड की हार के साथ ही ये फ्यूड भी समाप्त हो गई है क्योंकि ड्राफ्ट 2021 में द उसोज को SmackDown ने रिटेन किया है, वहीं द स्ट्रीट प्रॉफिट्स Raw में जाने वाले हैं। ये भी देखना दिलचस्प होगा कि Raw में डॉकिंस और फोर्ड की दुश्मनी किससे शुरू होती है क्योंकि रेड ब्रांड में ज्यादातर टॉप टैग टीम सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर बनाई गई हैं।

2)कार्मेला

कार्मेला ने पिछले हफ्ते SmackDown में क्वींस क्राउन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में लिव मॉर्गन को हराकर अंतिम 4 में प्रवेश पाया था। मगर सेमीफाइनल में जेलिना वेगा के हाथों हार के साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। आपको याद दिला दें कि उन्हें मॉर्गन के दखल के कारण हार मिली है। इसके साथ ही SmackDown में कार्मेला और मॉर्गन की फ्यूड के जारी रहने के संकेत मिले हैं और ऐसा होना पूरी तरह संभव भी है क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स को SmackDown से Raw में ड्राफ्ट किया गया है।

1)फिन बैलर

फिन बैलर ने इसी साल जुलाई में NXT से WWE मेन रोस्टर में वापसी की थी। रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों में हार झेलने के बाद वो 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट का हिस्सा बने, जिसमें उन्हें जीत का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। पिछले हफ्ते क्वार्टरफाइनल में उन्होंने सिजेरो को हराकर अंतिम 4 में जगह बनाई और इस हफ्ते सैमी जेन के खिलाफ सेमीफाइनल मैच उनका ब्लू ब्रांड में आखिरी मैच रहा, जिसमें जीत दर्ज कर उन्होंने फाइनल में प्रवेश पा लिया है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now