Create
Notifications

7 गलतियां जो WWE ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड में की

Enter caption
Atul Kushwaha

इस सप्ताह रॉ का एपिसोड समाप्त हो चुका है, जो पिछले कुछ एपिसोड की तुलना में कम दिलचस्प रहा। इस एपिसोड में हमें मनी इन द बैंक लैडर मैच में भाग लेने वाले रैसलर्स के नाम पता चले। वहीं एजे स्टाइल्‍स और सैथ रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन भी देखने को मिला। इसके अलावा बहुत कम ही ऐसे मौके देखने को मिले जो दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकें।

इस रॉ के एपिसोड में WWE की क्रिएटिव टीम की ओर से दर्शकों का ध्यान रैसलिंग मैच और शो के दौरान हुए सैगमेंट में बनाए रखने के लिए कोई विशेष काम नहीं किया गया। परिणाम यह हुआ कि रॉ के इस 3 घंटे लंबे शो से दर्शक नाखुश दिखाई पड़े। रॉ के इस एपिसोड को काफी अच्छा बना सकती थी लेकिन WWE की क्रिएटिव टीम द्वारा यहां कुछ गलतियां की गई। आइए जानते हैं ऐसी ही 7 गलतियों के बारे में।

#7 मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए एक भी क्वालीफाई मुकाबले का ना होना

Enter caption

मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू को WWE के सबसे दिलचस्प पे-पर-व्‍यू में से एक माना जाता है। इस इवेंट के दौरान हमें मनी इन द बैंक लैडर मैच देखने को मिलता है। हर दर्शक यह जानने के लिए बेसब्री से इंतजार करता है कि इस मैच में भाग लेने वाले रैसलर कौन कौन होने वाले हैं? आमतौर पर WWE इसके लिए रैसलर्स के बीच क्वालीफाई मुकाबला कराती है, जिसके बाद हमें मालूम चलता है कि कौन सा रैसलर मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा होगा?

लेकिन इस रॉ के एपिसोड में WWE ने बिना कोई क्वालीफाई मुकाबला किए यह बात सभी दर्शकों के सामने ला दी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन, बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और रिकोशे रॉ ब्रांड की ओर से लैडर मैच का हिस्सा होंगे। जो काफी हैरान कर देने वाला निर्णय रहा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#6 टैग टीम डिवीजन के लिए अजीबोगरीब स्टोरीलाइन दिखाना

Enter caption

यह बात हर कोई जानता है कि WWE अपने टैग टीम डिवीजन में कुछ भी ऐसा करने का प्रयास नहीं कर रही जिससे दर्शक इसे देखने के लिए दिलचस्पी ले सकें। द उसोज टीम ने स्मैकडाउन लाइव से रॉ में अपना डेब्यू कर लिया है। इस रॉ के एपिसोड में हमें द उसोज और द रिवाइवल टीम के बीच काफी अजीबोगरीब स्टोरी लाइन शुरू होते हुई नजर आई है।

दर्शक इन दोनों टीम के बीच लंबे समय से मुकाबला देखना चाहते थे लेकिन जो स्टोरीलाइन WWE द्वारा इन दोनों ही टीम के बीच दिखाई जा रही है, वह एक मजाक से ज्यादा कुछ नहीं है। ऐसे में WWE इन दोनों ही टीम के बीच स्टोरीलाइन की शुरूआत किसी और तरीके से कर सकती थी।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन की बेकार बुकिंग

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ऐसे सुपरस्टार है, जिन्हें कुछ समय पहले तक WWE द्वारा काफी बड़ा रैसलर दिखाया गया। ब्रॉन स्ट्रोमैन कब WWE के मेन कार्ड से मिड कार्ड में आ गए इसका पता ही नहीं चला। खबरों के मुताबिक मनी इन द बैंक पे-पर-व्‍यू में ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हो सकता था। लेकिन WWE ने उन्हें लैडर मैच में डालना उचित समझा। ब्रॉन स्ट्रोमैन के ब्रीफकेस जीतने के काफी कम चांस है और एक प्रकार से उन्हें लैडर मैच में डालने का कोई ठोस कारण नहीं है।

#4 यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन समाेआ जो को कमजोर दिखाना

Enter caption

आमतौर पर यह दिखाया जाता है कि जिस रैसलर के पास कोई भी चैंपियनशिप हो, वह अन्य रैसलर्स की तुलना में कुछ स्ट्रांग दिखाया जाता है। लेकिन वर्तमान यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन समोआ जो के मामले में यह बिल्कुल उल्टा है। रॉ के दौरान समोआ जो का मुकाबला रे मिस्टीरियो के साथ हुआ और इस मुकाबले में रे मिस्टीरियो ने समोआ जो को मात दी। पिछले कुछ समय से समोआ जो को काफी अच्छा पुश दिया जा रहा है लेकिन किसी बड़े मुकाबले की अपेक्षा उन्हें एक साधारण मुकाबले में हार मिलना उनके लिए अच्छी बात नहीं है।

#3 रॉबर्ट रूड का शो के दौरान दिखाई ना देना

Enter caption

WWE के साथ एक बड़ी परेशानी यह है कि वो कई बार अच्‍छी स्टोरी लाइन को भी बीच में ही खत्म कर देती है। पिछले रॉ के एपिसोड में हमें पता चला था कि WWE ने बॉबी रूड का नाम बदलकर रॉबर्ट रूड कर दिया था। साथ ही उनके कैरेक्टर में भी काफी बदलाव हुआ था। लेकिन इस रॉ के एपिसोड में रॉबर्ट रूड कहीं भी नजर नहीं आए। अगर वो मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा बनते हुए नजर आते तो उनके साथ काफी कुछ अच्छा हो सकता था।

#2 मनी इन द बैंक विमेंस लैडर मैच में किसी भी न्‍यू डेब्‍यू रैसलर का ना होना

Enter caption

मनी इन द बैंक में होने वाले विमेंस लैडर मैच के लिए रॉ की और से भाग लेने वाली महिला रैसलर्स की घोषणा हो चुकी है। रॉ की और से एलेक्सा ब्लिस, नेओमी, डाना ब्रूक और नटालिया उस मुकाबले में हिस्सा लेंगी। हाल ही में NXT की कुछ म‍हिला रैसलर्स ने रॉ में अपना डेब्यू किया है। लेकिन उन्हें लैडर मैच में लड़ने का मौका नहीं दिया गया। इस बात में कोई शक नहीं है कि लैडर मैच में भाग लेने वाली चारों महिला रैसलर काफी अच्छी रिंग परफॉर्मर हैं। लेकिन दर्शक रिंग में कुछ नए रैसलर्स को लड़ते हुए देखना चाहते हैं।

#1 बॉबी लैश्‍ले को लेकर कुछ भी अच्छा ना होना

Enter caption

बॉबी लैश्‍ले के WWE में डेब्यू करने के बाद खबरें यह आ रही थी कि ब्रॉक लैसनर के जाने के बाद वो अगले बीस्ट बनेंगे। लेकिन वर्तमान में उनके साथ ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पिछले साल हमें ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्‍ले के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता था लेकिन WWE द्वारा यह मुकाबला कराना उचित नहीं समझा गया। इस रॉ के एपिसोड में बॉबी लैश्‍ले की स्टोरी लाइन मिज के साथ आगे बढ़ती हुई नजर आई। WWE में डेब्यू करने के बाद बॉबी लैश्‍ले को अभी तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का एक बार भी मौका नहीं दिया गया, जो उनकी प्रतिभा के साथ भेदभाव है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...