Create

7 WWE सुपरस्टार्स जो इस समय कंपनी के बैकस्टेज का हिस्सा है लेकिन इस बारें में फैंस भूल गए हैं 

WWE
WWE

WWE के पास इस समय बहुत बड़ा रोस्टर है। वर्तमान समय में कंपनी के रोस्टर में बहुत से काबिल रेसलर्स है। कंपनी ने अपनी शुरुआत से लेकर अभी तक बहुत से दिग्गज रेसलर्स दिए है और जब इन रेसलर्स की उम्र बहुत अधिक हो जाती है तो यह रेसलिंग से संन्यास ले लेते हैं। इसके बाद कंपनी कुछ रेसलर्स को बैकस्टेज में बड़ी भूमिका के लिए कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करती है। इस वजह से बहुत से रेसलर्स कंपनी के बैकस्टेज में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

इस आर्टिकल में हम उन 7 रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जो अभी भी WWE का हिस्सा है और बैकस्टेज में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं लेकिन इस बारें में फैंस भूल गए है।

7- WWE दिग्गज फिनले

बैकी लिंच
बैकी लिंच

फिनले ने अपने रेसलिंग करियर में WCW में बहुत नाम कमाया था। 2011 में इन्होंने अमेरिका के राष्ट्रगान का अपमान किया था और इस वजह से कंपनी ने इन्हें निकाल दिया था। यह दिग्गज सुपरस्टार 2012 में एक बार फिर WWE में आए और उसके बाद से ही यह बैकस्टेज निर्माता के रूप में काम कर रहे हैं। WWE के साथ अपने दूसरे रन में फिनले को बहुत कम बार ही टेलीविजन पर देखा गया है।

6- रंजन सिंह

रंजिन सिंह
रंजिन सिंह

रंजन सिंह ने भारतीय WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली को मैनेज किया था। इसके साथ ही यह खली के प्रोमो भी कट करते थे। इनका वास्तविक नाम डेविड कपूर है और इस समय यह कंपनी के क्रिएटिव टीम का हिस्सा है। शुरुआत में यह कंपनी के लिए स्टोरीलाइन लिखा करते थे और अब यह क्रिएटिव टीम के वाइस प्रेसिडेंट है।

5- मैट ब्लूम

मैट ब्लूम
मैट ब्लूम

पूर्व WWE सुपरस्टार मैट ब्लूम ने अपने रेसलिंग करियर में बहुत से अच्छे मैच दिए थे और इस समय यह NXT ब्रांड के मुख्य कोच है। यह कंपनी द्वारा साइन किए जाने वाले नए रेसलर्स को ट्रेनिंग देते हैं। इन्होंने विंस मैकमैहन की कंपनी में 1999 और 2004 के बीच रेसलिंग की थी।

4- WWE दिग्गज रोड डॉग

रोड डॉग
रोड डॉग

रोड डॉग का संबंध रेसलिंग परिवार से है। इनकी पिता और भाई भी रेसलिंग का हिस्सा रहे हैं हैं। डी-जनरेशन एक्स टैग टीम के सदस्य रोज ने रेसलिंग से सन्यास लेने के बाद WWE के बैकस्टेज में प्रोड्यूसर की भूमिका निभाना शुरू कर दिया था।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार जेसन जॉर्डन

जेसन जॉर्डन
जेसन जॉर्डन

जेसन ने NXT ब्रांड में बहुत अच्छा काम किया था और इनकी टैग टीम भी फैंस के बीच बहुत लोकप्रिय थी लेकिन रेसलिंग करते हुए इनके गर्दन में गंभीर चोट आ गई थी। इस वजह से यह दो साल से रेसलिंग से दूर है और इस समय यह बैकस्टेज में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनसे पहली बार मिलने पर क्या थी विंस मैकमैहन की प्रतिक्रिया

2- जेमी नोबल

जेमी नोबल
जेमी नोबल

जेमी नोबल ने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत में WCW में काम किया था और 2001 में इन्होंने WWE ज्वाइन कर ली थी। जब सैथ रॉलिंस ने अपनी टैग टीम द शील्ड को धोका देकर ट्रिपल एच के साथ हाथ मिलाया था और इस दौरान इनके साथ जे एंड जे सिक्योरिटी टैग टीम ने भी मिलकर काम किया था। इस समय यह बैकस्टेज में निर्माता की भूमिका निभा रहे हैं। इनके बैकस्टेज काम की तारीफ पूर्व WWE सुपरस्टार जॉन मोक्सली ने भी की है।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डी वॉन डडली

डी वॉन डडली
डी वॉन डडली

द डडली बॉयज टैग टीम के सदस्य डी वॉन डडली इस समय WWE के बैकस्टेज में प्रोड्यूसर की भूमिका निभा रहे हैं। पिछले महीने इन्होंने रेसलिंग से संन्यास ले लिया था और इन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कई बेहतरीन मैच दिए हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment