WWE के मौजूदा समय के 7 सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की

Enter caption

एक रैसलर का सपना होता है कि वह WWE सुपरस्टार बने और पूरी दुनिया में अपना एक अलग नाम बनाए। हालांकि इसके लिए एक रैसलर को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। इस बात को अंदाजा तो हम सभी को है। WWE में एक रैसलर को पूरे साल गो-होम-शो और पीपीवी के लिए ट्रैवल करना पड़ता है। ऐसे में एक रैसलर्स के पास अपने निजी जीवन के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

WWE में मौजूदा समय में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की। अब इसे समय की कमी कहें या फिर कोई कारण लेकिन WWE के ये सुपरस्टार्स अभी तक कुवारें हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं कि WWE के मौजूदा समय के 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की।

असुका

Enter caption

WWE की विमेंस डिवीजन की सबसे टॉप सुपरस्टार्स में से एक असुका ने अभी तक शादी नहीं की है। 37 साल की हो चुकी असुका की शादी का सभी फैंस इंतजार कर रहे हैं लेकिन असुका वर्तमान में अपने रैसलिंग करियर पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं।

साल 2018 में हुए पहली बार 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच में असुका ने जीत हासिल कर WWE में नया इतिहास रच दिया था। हालांकि इस जीत के बाद उनका 2018 कुछ खास नहीं रहा। पूरे साल उन्हें कई बड़े मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि 2018 के आखिर में हुए TLC पीपीवी में उन्होंने बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को हराकर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

Get WWE News in Hindi Here

जिंदर महल

Enter caption

WWE सुपरस्टार जिंदर महल वर्तमान में रॉ ब्रांड में परफॉर्म कर रहे हैं। हफ्ते दर हफ्ते वह मुकाबलों में शामिल हो रहे हैं। कभी कभी उनके मुकाबले शानदार होते हैं तो कभी कभी उनके मुकाबले काफी बेकार होते हैं। WWE में उन्हें भले ही अभी बड़ा सुपरस्टार बनने का मौका ना मिला हो लेकिन उनमें WWE का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने की पूरी क्षमता है।

32 साल के हो चुके जिंदर महल फिलहाल अभी अपने रैसलिंग करियर पर फोकस कर रहे हैं और ऐसे में उनके जल्द शादी करने की कोई उम्मीद नहीं है। इंडिपेंडेंट सर्किट से अपने रैसलिंग करियर की शुरूआत करने वाले जिंदर महल ने साल 2010 में WWE में एंट्री की थी।

WWE चैंपियन रह चुके जिंदर महल के पास फिलहाल WWE में कोई टाइटल नहीं है। कंपनी को चाहिए वह उन्हें टाइटल मुकाबलों में शामिल करें और उन्हें कंपनी में आगे बढ़ने का मौका दें।

सैमी जेन

Enter caption

सैमी जेन WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक है जिन्हें कंपनी में उतने मौके नहीं मिले जिसके वह हकदार थे। हमारे ख्याल से कई फैंस इस बात से सहमत होंगे कि अगर सैमी जेन को WWE में ज्यादा मौके मिलते तो वह आज एक बड़े सुपरस्टार होते।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमी जेन अक्टूबर में हुए रॉ के एपिसोड में बॉबी लैश्ले के खिलाफ चोटिल हो गए थे। इसके बाद से रिंग एक्शन से दूर है। हाल ही में WWE ने सैमी जेन की वापसी के संकेत दिए हैं जो कि WWE फैंस के लिए अच्छी बात है।

बात करें अगर सैमी जेन के निजी जीवन की तो 34 साल के हो चुके सैमी जेन ने अभी तक शादी नहीं की। शायद वह अपने रैसलिंग करियर में ज्यादा व्यस्त है जिसके कारण उन्हें शादी करने का मौका नहीं मिल रहा है। फिलहाल फैंस उनकी चोट के बाद रिंग में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

पेज

Enter caption

हाल ही में स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर के पद से मुक्त हुईं, पेज फिलहाल अभी सिंगल हैं। 26 साल की हो चुकी पेज की दूर दूर तक शादी करने की कोई खबर नहीं है। उनके स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर के पद से हटने के बाद इस बात की अफवाह चलनी शुरू हो गई है कि जल्द ही रिंग में वापसी करने वाली हैं।

इस बात को जानकर आपको शायद हैरानी होगी कि पेज ने बेहद कम उम्र में अपने रैसलिंग करियर की शुरूआत की थी। पेज जब केवल 13 साल की थी तब उन्होंने वर्ल्ड एसोसिएशन ऑफ रैसलिंग में पहला मुकाबला लड़ा था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

पिछले दो सालों में अगर किसी रैसलर ने WWE में सबसे ज्यादा सफलता हासिल की है तो वह कोई नहीं बल्कि ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। साल 2018 ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए काफी शानदार रहा। साल 2018 में फैंस को पहली बार ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल के रूप में नया पीपीवी देखने को मिला।

इस पीपीवी में फैंस को 50 मैन रंबल मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 13 रैसलर्स को एलिमिनेट कर एक नया रिकॉर्ड बनाया। 35 साल के हो चुके ब्रॉन स्ट्रोमैन फिलहाल सिंगल है और उनका शादी करने का कोई मूड नहीं है।

साल 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन कई मौके पर यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला कर चुके हैं लेकिन उन्हें एक बार फिर भी सफलता नहीं मिली। ऐसे में ब्रॉन स्ट्रोमैन 2019 में पूरी कोशिश करेंगे कि यूनिवर्सल टाइटल पर उनका कब्जा हो। एक फैन होने के नाते हम उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में देखना चाहते हैं।

फिन बैलर

Enter caption

फिन बैलर WWE के सबसे दुर्भाग्शाली सुपरस्टार है। एक दिन के यूनिवर्सल चैंपियन रहे फिन बैलर को अभी भी यूनिवर्सल टाइटल के लिए रीमैच का इंतजार है। फैंस के साथ हम भी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि आखिर कब उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए रीमैच मिलेगा।

इसमें कोई शक नहीं है कि फिन बैलर कंपनी के सबसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार हैं लेकिन WWE ने उनका अभी तक उस तरह से यूज नहीं किया जिसके वह हकदार थे। कंपनी में बाकी सुपरस्टार्स के मुकाबले काफी कम मौके मिले। कंपनी अगर फिन बैलर को पुश देती है तो वह भी रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं।

खैर, 37 साल के हो चुके फिन बैलर ने अभी तक शादी नहीं की है। इसके बाद कई वजह सामने आती रहती है लेकिन फिन बैलर की इस बात का जवाब दे सकते हैं कि उन्होंने अभी शादी क्यों नहीं की।

सैथ रॉलिंस

Enter caption

सैथ रॉलिंस की लव लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं रही। पूर्व में उनकी प्रेमिका रही लीघला शुल्त्स (Leighla Schultz) के साथ उनका जीवन काफी शानदार चल रह था लेकिन किन्हीं कारणों के चलते उनका रिश्ता टूट गया। फिलहाल सैथ रॉलिंस ने अभी तक शादी नहीं कि है और वह अपना पूरा फोकस अपने रैसलिंग करियर पर कर रहे हैं।

रोमन रेंस के बीमारी के चलते WWE से ब्रेक लेने के बाद सैथ रॉलिंस पर काफी जिम्मेदारी आ गई है। वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि सैथ रॉलिंस 30 मैन रॉयल रंबल मुकाबला जीतने के प्रबल दावेदार है। इस जीत के साथ उनके रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करने की भी अफवाह चल रही है।

सैथ रॉलिंस WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक हैं। वर्तमान में मंडे नाइट रॉ में फुल टाइमर के रूप में सैथ रॉलिंस से बड़ा शायद ही कोई सुपरस्टार हो।

Quick Links

App download animated image Get the free App now