7 बड़ी बातें जो WWE ने SmackDown के एपिसोड के दौरान इशारों-इशारों में बताई

टीम DX
टीम DX

WWE सर्वाइवर सीरीज अब सिर्फ कुछ दिन दूर है। WWE ने शो के लिए बढ़िया बिल्डअप किया है। आज इस बड़े इवेंट से पहले स्मैकडाउन का अंतिम एपिसोड प्रसारित हुआ। यह एपिसोड सबसे बढ़िया नहीं था लेकिन इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शो की शुरुआत विमेंस डिवीज़न के एलिमिनेशन मैच के बिल्ड-अप से हुई और अंत मैंस डिवीज़न के टैग टीम एलिमिनेशन मैच के ब्रॉल (लड़ाई) से हुआ। WWE ने बहुत-सी चीज़ें अच्छे से प्लान की, जो फैंस को जरूर पसंद आयी थी। इसके अलावा कंपनी ने नए इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को भी प्रस्तुत किया।

अब IC टाइटल का नया डिज़ाइन देखने को मिलेगा। खैर, शो के दौरान बहुत सी ऐसी बातें थी जो WWE ने फैंस को बताई और फैंस आसानी से समझ गए। WWE ने स्मैकडाउन के एपिसोड के दौरान बहुत सी चीज़ों के संकेत दिए जिन्हें समझना थोड़ा मुश्किल है।

इसलिए आइए नजर डालते हैं 7 बड़ी चीज़ों पर जो WWE ने स्मैकडाउन के एपिसोड में इशारों-इशारों में बताई।


#7 रिया रिप्ली मेन रोस्टर में काफी ज्यादा नाम कमाने वाली हैं

रिया रिप्ली
रिया रिप्ली

रिया रिप्ली सर्वाइवर सीरीज में टीम NXT का विमेंस टैग टीम एलिमिनेशन मैच में नेतृत्व करने वाली हैं। यह काफी बड़ी बात है, वह पहली विमेंस सुपरस्टार्स होंगी, जो सर्वाइवर सीरीज में NXT की टीम को आगे लेकर जाने वाली हैं।

स्मैकडाउन के एपिसोड में उनका सामना शार्लेट फ्लेयर और साशा बैंक्स के साथ ट्रिपल थ्रेट मैच में हुआ था। यहां लग रहा था कि शार्लेट या साशा को जीत मिलेगी लेकिन एक जबरदस्त तरीके से रिया ने मैच को जीत लिया।

यहाँ से WWE ने साफ तौर पर संकेत दे दिए हैं कि मेन रोस्टर में आते ही रिप्ली कंपनी की टॉप स्टार बन जाएंगी और जल्द ही विमेंस टाइटल पर कब्जा कर लेंगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#6 डेनियल ब्रायन और मिज़ की दुश्मनी फिर से शुरू होगी

मिज़ और ब्रायन
मिज़ और ब्रायन

डेनियल ब्रायन और द मिज़ के बीच की दुश्मनी के बारे में तो हर एक फैन को जानकारी है। दोनों के बीच कई मौकों पर अनबन देखने को मिल चुकी है। स्मैकडाउन के एपिसोड में वह दोनों फिर आमने-सामने आये।

यहां द फीन्ड की इंटरफेरेंस हुई, जिसकी वजह से मैच का सही तरह से अंत नहीं हुआ। मैच के अंत ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि मिज़ और डेनियल के बीच फ़्यूड देखने को मिलेगी और इस बार दोनों बेबीफेस रहने वाले हैं।

#5 रोमन रेंस और सारे बेबीफेस सुपरस्टार्स टीम स्मैकडाउन को जिता सकते हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

टीम स्मैकडाउन में रोमन रेंस, बैरन कॉर्बिन, ब्रॉन स्ट्रोमैन, शॉर्टी जी और मुस्तफा अली शामिल हैं। देखा जाए तो इस टीम में एकता नहीं दिखाई दी है। आज जब टीम रॉ और NXT ने अटैक किया तब यह साफ हो गया ही वह अपनी टीम के साथ हैं।

टीम ब्लू की बात करें तो साफ पता चल रहा है बैरन कॉर्बिन अपने दल को धोखा देने वाले हैं। ऐसे में अली, शॉर्टी जी और रोमन रेंस अपनी टीम को बड़ी जीत दिला सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीज़ें जो Survivor Series 2019 के लिए WWE प्लान कर सकता है

#4 ब्रे वायट से हारना डेनियल ब्रायन के कैरेक्टर चेंज का अहम हिस्सा रहेगा

बड़ा मैच
बड़ा मैच

डेनियल ब्रायन अब धीरे-धीरे टॉप बेबीफेस बनते जा रहे हैं। ब्रे वायट के साथ फ़्यूड एक अहम रोल अदा करने वाली है। फिलहाल, ब्रायन पूरी तरह से फेस नहीं बने हैं और सर्वाइवर सीरीज में बड़ी हार के बाद शायद कुछ बदलाव आए।

द फीन्ड और डेनियल ब्रायन के बीच हुए फेस-ऑफ से WWE ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया कि वायट से मिलने वाली बड़ी हार पूर्व WWE चैंपियन के कैरेक्टर चेंज में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली है।

#3 द अनडिस्प्यूटेड एरा मेन रोस्टर पर भी डोमिनेट करने वाली है

अनडिस्प्यूटेड एरा के सदस्य
अनडिस्प्यूटेड एरा के सदस्य

NXT के प्रसिद्ध फैक्शन अनडिस्प्यूटेड एरा ने सर्वाइवर सीरीज के दौरान लगभग हर इंवेज़न में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस ग्रुप का हर सदस्य टेकओवर के साथ सर्वाइवर सीरीज पीपीवी का भी हिस्सा है।

आज 7 बार के टैग टीम चैंपियंस पर बड़ी जीत से साफ हो गया कि मेन रोस्टर में आने के बाद यह ग्रुप धमाल करने वाला है। कंपनी ने स्मैकडाउन के दौरान इशारों-इशारों में इस बात पर मुहर लगा दी।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो Survivor Series 2019 में हो सकती है

#2 WWE अपने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए कुछ नया करने वाली है

नया डिज़ाइन
नया डिज़ाइन

जब 2014 में कोडी रोड्स ने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल डिज़ाइन में बदलाव किया था तो फैंस को यह चीज़ पसंद आई थी। इसके साथ ही इस टाइटल का महत्व बढ़ गया था।

आज भी हमें कुछ ऐसे ही देखने को मिला। WWE ने FOX पर आने के बाद सही समय का इंतजार किया और नई बेल्ट को प्रस्तुत किया। इस नई चैंपियनशिप से कंपनी ने संकेत देते हुए बता दिया है कि हमें इस टाइटल के साथ कुछ नई चीज़ें देखने को मिलेगी।

#1 NXT सर्वाइवर सीरीज में हारने वाली है

टीम nxt
टीम nxt

NXT ने अभी तक हर जगह रॉ और स्मैकडाउन के सामने डोमिनेट किया है। इस ब्रांड का लगभग हर जगह पलड़ा भारी रहा है। WWE अक्सर पीपीवी में उस टीम या सुपरस्टार को जीत दिलाती है जो कमजोर नजर आता है।

ऐसे में रॉ और स्मैकडाउन थोड़ी कमजोर नजर आ रही है और NXT मजबूत। स्मैकडाउन के एपिसोड में NXT के इंवेज़न से ही WWE ने संकेत दे दिए कि NXT की पीपीवी में हार होने वाली है।

ये भी पढ़ें:- WWE की बड़ी चैंपियनशिप के लुक में हुआ बड़ा बदलाव