Create
Notifications

7 बातें जो WWE ने Payback के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE पेबैक
WWE पेबैक
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम 2020 के एक हफ्ते बाद कंपनी ने पेबैक का भी सफल आयोजन किया। इवेंट छोटा जरूर रहा लेकिन धमाकेदार भी साबित हुआ है। कम ही लोगों ने इस बात पर गौर किया होगा कि पेबैक पूरे 3 घंटे भी लाइव नहीं चला।

शो में टाइटल चेंज देखने को मिले, किसी को डेब्यू मैच में बड़ी जीत मिली तो किसी ने अपना बदला पूरा किया। इस आर्टिकल में आप जान सकते हैं उन 7 बातों के बारे में जो WWE ने पेबैक के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE पेबैक में रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

WWE पेबैक में सैथ रॉलिंस के गुस्से का क्या अर्थ

WWE पेबैक के को-मेन इवेंट में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो ने सैथ रॉलिंस और मर्फी की टीम पर बड़ी जीत हासिल की है। अंत में डॉमिनिक ने मर्फी को पिन करते हुए जीत दर्ज की थी, जिसे देख रॉलिंस काफी गुस्से में नजर आए।

ऑस्टिन थ्योरी NXT में जा चुके हैं, AOP की वापसी के भी कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। पेबैक की हार के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा है कि रॉलिंस और मर्फी भी अब अलग होने वाले हैं।

2 नई दुश्मनी शुरू हो सकती हैं

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में शायना बैज़लर ने एक ही समय पर बेली और साशा बैंक्स को सबमिशन मूव में जकड़ लिया था। चाहे नाया जैक्स और बैज़लर नई टैग टीम चैंपियंस बन गई हों लेकिन शो में इस बात के संकेत भी मिले कि नई चैंपियंस एक-दूसरे को पसंद नहीं करती हैं।

ना केवल अब बेली और साशा के अलग होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं बल्कि WWE ने भविष्य में जैक्स और बैज़लर की दुश्मनी के भी संकेत दिए हैं।

रोमन रेंस बने WWE यूनिवर्सल चैंपियन

अधिकतर फैंस को पहले से पता था कि WWE पेबैक के मेन इवेंट का परिणाम क्या आने वाला है। मैच के बीच में रोमन रेंस ने एंट्री ली, कॉन्ट्रैक्ट साइन किया अपने दोनों प्रतिद्वंदियों पर अटैक करते हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं।

इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि रोमन रेंस पॉल हेमन का साथ पाकर हील सुपरस्टार बन चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि उनके खिलाफ फ्यूड में बेबीफेस सुपरस्टार कौन बनता है।

अपोलो क्रूज़ बदला लेने वापस आएंगे

द हर्ट बिजनेस
द हर्ट बिजनेस

WWE पेबैक में चाहे अपोलो क्रूज़ को हराकर बॉबी लैश्ले नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए हों। लेकिन क्रूज़ इस दुश्मनी से अभी बाहर नहीं हुए हैं। उन्होंने मैच के बाद लैश्ले पर अटैक किया और नए चैंपियन को खूब क्षति पहुंचाई।

एक अच्छे चैंपियनशिप सफर के बाद टाइटल हारने के बाद भी अपोलो क्रूज़ ने संकेत दिए हैं कि वो बदला लेने जरूर वापस आएंगे।

मैट रिडल और किंग कॉर्बिन की दुश्मनी जारी है

WWE पेबैक में मैट रिडल और किंग कॉर्बिन के बीच एक अच्छा मैच लड़ा गया, जिसमें रिडल विजयी साबित हुए हैं। जीत के बाद रिडल बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे, तभी कॉर्बिन ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया।

ये इस बात का स्पष्ट संकेत है कि इनके बीच की दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है। एक तरीके से इसे WWE द्वारा लिया गया सही फैसला भी कह सकते हैं क्योंकि COVID-19 के समय में दोनों सुपरस्टार्स के लिए अन्य स्टोरीलाइंस के विकल्प खुले नहीं हैं, इसलिए बेहतर होगा कि ये दुश्मनी कुछ और समय तक जारी रहे।

कीथ ली की धमाकेदार शुरुआत

ये पिछले साल ही तय हो चला था कि कीथ ली जब भी WWE मेन रोस्टर में आएंगे उन्हें शुरू से ही बड़ा पुश मिलने वाला है। पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में रोमन रेंस के साथ भिड़ंत, रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर से सामना और अब रैंडी ऑर्टन के खिलाफ आई जीत।

WWE ने शुरुआत से ही उन्हें बड़ा पुश देना शुरू कर दिया है। हालांकि उनके हाथों 13 बार के WWE चैंपियन ऑर्टन को मिली क्लीन तरीके से हार ने भी कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

एलेक्सा ब्लिस का कैरेक्टर

पेबैक में एलेक्सा ब्लिस का कोई मैच तो नहीं हुआ लेकिन बैकस्टेज वो द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन की भिड़ंत को टीवी पर देखती नजर आईं। खासतौर पर जबसे स्ट्रोमैन ने कहा है कि उन्हें एलेक्सा की कोई परवाह नहीं है, तभी से पूर्व विमेंस चैंपियन के कैरेक्टर में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

वहीं निकी क्रॉस ने स्मैकडाउन में उनसे कहा था कि एलेक्सा उन्हें द फीन्ड की याद दिला रही हैं। ये सभी चीजें इस ओर इशारा कर रही हैं कि एलेक्सा का कैरेक्टर धीरे-धीरे बदल रहा है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...