Create

7 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर
बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत खुद पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने की, जहां उन्होंने द मिज़ (The Miz) को हराकर दोबारा चैंपियन बनने की बाद कही। ये तो तय है कि WWE ने फास्टलेन (Fastlane) ही नहीं बल्कि रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

Raw में मैकइंटायर और शेमस (Sheamus) के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया। इसके अलावा नाया जैक्स (Nia Jax), द हर्ट बिजनेस (The Hurt Business) और डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) की बड़ी जीत देखने को मिली। इसी बीच एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) ने द फीन्ड (The Fiend) की वापसी के भी संकेत दिए।

ये भी पढ़ें: दिग्गज को अधमरा कर WWE को नया चैंपियन मिलने से गदगद हुए फैंस

वहीं मेन इवेंट में द मिज़ को हराकर बॉबी लैश्ले (Bobby lashley) नए WWE चैंपियन बन गए हैं। इससे अब कई संभावित चीजें सामने आ रही हैं कि लैश्ले के चैंपियन बनने का Wrestlemania 37 की स्टोरीलाइंस पर क्या असर पड़ेगा। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं एक नजर उन बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: 16 साल बाद दिग्गज सुपरस्टार बना पहली बार WWE चैंपियन

बॉबी लैश्ले का WWE में शानदार सफर जारी है

इस हफ्ते Raw का फोकस द मिज़ और बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप मैच को सेटअप करने पर रहा। एडम पीयर्स और शेन मैकमैहन ने सुनिश्चित किया कि Raw में लैश्ले को अपना टाइटल शॉट मिले। दूसरी ओर मिज़ माइंड गेम्स खेलकर मैच को ना करवाने की कोशिशों में लगे थे।

आखिरकार मेन इवेंट में दोनों की भिड़ंत हुई, जिसमें मिज़ को हराकरलैश्ले अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि Wrestlemania 37 में लैश्ले की भिड़ंत ड्रू मैकइंटायर से होगी या ब्रॉक लैसनर की वापसी का प्लान तैयार किया जा चुका है। स्थिति कुछ भी हो, लेकिन लैश्ले 2021 में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक बनने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स- 1 मार्च, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का अगला दुश्मन

Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE मैनेजमेंट के प्रति नाराजगी जाहिर करते दिखाई दिए। पहले एडम पीयर्स के लिए कड़वे शब्दों का प्रयोग किया और उसके बाद शेन मैकमैहन को भी नहीं बख्शा। नाराजगी के बाद भी स्ट्रोमैन ने शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ मैच में एडम पीयर्स के साथ टीम बनाई।

शेन भी इस मुकाबले में दखल देने की कोशिश करते दिखाई दिए, जो दर्शाता है कि Wrestlemania 37 में स्ट्रोमैन vs शेन मैकमैहन मुकाबले के प्लान को तैयार किया जा रहा है।

ड्रू मैकइंटायर अभी WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर नहीं हुए हैं

Raw के मेन इवेंट से पहले ड्रू मैकइंटायर ने कहा था कि द मिज़ और बॉबी लैश्ले में से चैंपियन कोई भी बने, लेकिन उन्हें सावधान रहने की जरूरत है। इस तरह की चुनौती दर्शाती है कि मैकइंटायर Wrestlemania 37 की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर नहीं हुए हैं।

लेकिन साल के सबसे बड़े शो से पहले मैकइंटायर की हार, लैश्ले का चैंपियन बनना क्या ये नहीं दर्शाता कि ब्रॉक लैसनर की वापसी अब दूर नहीं है।

डेमियन प्रीस्ट को लेकर अफवाहें सच हैं

डेमियन प्रीस्ट के Raw के सफर की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में हुई है और फिलहाल बैड बनी के पार्टनर बने हुए हैं। इलायस, बनी को अपनी टीम से जोड़ना चाहते थे, लेकिन इसका नतीजा इलायस vs प्रीस्ट के मैच के रूप में निकला, जिसमें प्रीस्ट ने जीत दर्ज की।

खबरें हैं कि WWE डेमियन प्रीस्ट को Wrestlemania 37 तक ताकतवर दिखाना चाहती है और फिलहाल वो विंस मैकमैहन की उम्मीदों पर खरे भी उतर रहे हैं।

रैंडी ऑर्टन के साथ घट रही अजीब घटनाओं का क्या अर्थ?

पिछले हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन के मुंह से खांसते हुए काला पदार्थ निकलने लगा था। इस हफ्ते भी उनके साथ ऐसी ही घटना घटी, ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे द फीन्ड अब ऑर्टन की बॉडी को कंट्रोल कर रहे हैं।

हफ्ते दर हफ्ते द वाइपर के लिए स्थिति बेहद अजीब होती जा रही है, जिससे अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है कि Wrestlemania 37 में उन्हें किस तरह बुक किया जाएगा।

शार्लेट को WWE Wrestlemania 37 में मिल सकता है Raw विमेंस टाइटल शॉट

WWE Raw में शार्लेट ने इस बात के पुख्ता संकेत दिए हैं कि Wrestlemania 37 में वो असुका को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकती हैं। वैसे भी विमेंस Royal Rumble विनर बियांका ब्लेयर ने साशा बैंक्स को अपनी प्रतिद्वंदी के रूप में चुना है।

इसलिए WWE Wrestlemania के लिए असुका को भी चैलेंजर की जरूरत है। अगले हफ्ते Raw में असुका वापसी कर सकती हैं, जिससे Fastlane 2021 के मैच की दिशा भी तय की जा सकेगी।

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को कौन चुनौती देगा?

इस हफ्ते Raw में रेट्रीब्यूशन को द लूचा हाउस पार्टी और WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रिडल की टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मैच के परिणाम से अली बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए और गुस्से में उन्होंने रिडल को चुनौती दी।

अली ने मैच में जीत भी दर्ज की, इसलिए अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि अली ही रिडल के अगले चैलेंजर बनने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...