7 WWE Superstars जिनके खिलाफ Roman Reigns अपनी चैंपियनशिप हार चुके हैं

WWE दिग्गज रोमन रेंस को कुछ सुपरस्टार्स ने टाइटल के लिए हराया है
WWE दिग्गज रोमन रेंस को कुछ सुपरस्टार्स ने टाइटल के लिए हराया है

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) को मौजूदा समय का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जा सकता है। वो काफी सालों से WWE में नज़र आ रहे हैं और उन्हें जबरदस्त सफलता मिली है। इस समय उनके पास अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। वो इसके पहले कई मौकों पर चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

वो WWE, यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के साथ ही टैग टीम टाइटल्स पर भी कब्जा कर चुके हैं। रोमन रेंस के अभी के चैंपियनशिप रन को रोक पाना मुश्किल रहा है। हालांकि, उनके पिछले कुछ चैंपियनशिप रन्स को कुछ दिग्गजों ने खत्म किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 7 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके खिलाफ रोमन रेंस अभी तक चैंपियनशिप हार चुके हैं।

1&2&3- Sheamus, Triple H और Seth Rollins ने Roman Reigns को हराया है (WWE चैंपियनशिप)

youtube-cover

Survivor Series 2015 में रोमन रेंस ने डीन एम्ब्रोज़ को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा किया था। कुछ ही मिनट्स बाद शेमस ने आकर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और नए चैंपियन बन गए। कुछ महीनों बाद रोमन फिर चैंपियन बनने में सफल रहे।

Royal Rumble 2016 मैच में उन्हें अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड करना पड़ा। इस मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में ट्रिपल एच ने सरप्राइज एंट्री करते हुए मैच को जीता और नए चैंपियन बने। रोमन रेंस की तीसरी वर्ल्ड चैंपियनशिप हार सैथ रॉलिंस के खिलाफ Money in the Bank 2016 में आई।

4&5- कोडी रोड्स और गोल्डस्ट (WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप)

youtube-cover

द शील्ड ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस 2013 में टैग टीम चैंपियंस थे। उनका टाइटल रन अच्छा रहा था और कोई उन्हें हरा नहीं पा रहा था। कोडी रोड्स और गोल्डस्ट को दिग्गजों पर जीत हासिल करने का मौका मिला था और वो नए चैंपियन बने थे।

14 अक्टूबर 2013 को Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स और गोल्डस्ट ने नो DQ मैच में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को हराकर टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था। यह मुकाबला काफी जबरदस्त साबित हुआ था और इसे जरूर सालों तक याद रखा जाएगा।। यह रोमन रेंस की WWE में पहली चैंपियनशिप हार रही थी। कोडी रोड्स ही वो सुपरस्टार लग रहे हैं, जो रोमन के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल रन का अंत कर सकते हैं।

6- द मिज़ (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

youtube-cover

द मिज़ और रोमन रेंस की दुश्मनी हर एक फैन को याद होगी। दोनों ही सुपरस्टार्स कुछ सालों पहले एक शानदार स्टोरीलाइन का हिस्सा थे। नवंबर 2017 में Raw के दौरान रोमन रेंस ने द मिज़ को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद कुछ महीनों तक दोनों की दुश्मनी जारी रही।

मिज़ को उनका रीमैच Raw 25 के खास एपिसोड में मिला। उन्होंने इस मुकाबले में चीटिंग से रोमन रेंस को हराकर एक बार फिर आईसी टाइटल पर कब्जा किया। रोमन रेंस के लिए यह बड़ी हार थी क्योंकि वो चैंपियन के तौर पर अच्छा काम कर रहे थे। इसी दौरान हील स्टार का उन्हें हराना बड़ी चीज़ थी। रोमन इसके बाद से दोबारा मिड कार्ड चैंपियन नहीं बने हैं।

7- क्रिस जैरिको (WWE यूनाइटेड स्टैट्स चैंपियनशिप)

youtube-cover

रोमन रेंस का 2016-2017 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के तौर पर रन फैंस को पसंद आया था। वो पहली बार मिड-कार्ड चैंपियन के रूप में नज़र आ रहे थे। रोमन रेंस काफी निराशाजनक तरीके से चैंपियनशिप हारे थे। रोमन रेंस की केविन ओवेंस और क्रिस जैरिको के साथ दुश्मनी देखने को मिल रही थी।

इसी दौरान 9 जनवरी 2017 को Raw के एपिसोड में रोमन रेंस का सामना क्रिस जैरिको और केविन ओवेंस से यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए हैंडीकैप मैच हुआ। इस मैच में जैरिको ने रोमन रेंस को पिन करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। उनके लिए यह एक बड़ी जीत थी। जैरिको का टाइटल रन काफी मनोरंजक भी रहा था।