Create

7 सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों से WWE से निकाला गया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

एक सफल डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार बनने के लिए रेसलर्स को इन रिंग स्किल्स के अलावा भी कई अन्य चीजों पर ध्यान देना होता। सबसे अहम बात ये होती है कि WWE अधिकारी किसी सुपरस्टार से नाराज ना हों तो आपका पुश लगभग पक्का हो जाता है।

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने कंपनी के नियमों का पालन करने में कोताही बरती और उन्हें अजीब-अजीब कारणों के चलते WWE से बर्खास्त कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मोमेंट्स जब फैंस के आंसू छलक आए

फिनले ने WWE में अमेरिकी राष्ट्रगान का अपमान किया

फिनले
फिनले

साल 2011 में एक लाइव शो के दौरान अमेरिकी राष्ट्रगान बज रहा था और इसी दौरान फिनले ने टेकनीशियन को द मिज़ का म्यूजिक बजाने के लिए कहा जिससे मिज़ को लोग घृणा से देखने लगे। विंस मैकमैहन को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई और कुछ समय बाद ही फिनले को कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया था।

द हाईलैंडर्स को TNA का शो देखते पकड़ा गया

youtube-cover

रॉबी और रोरी मैकएलिस्टर की टीम को WWE में द हाईलैंडर्स के नाम से जाना जाता था। 2000 के दशक में TNA, WWE की सबसे बड़ी विरोधी कंपनी हुआ करती थी और इसी बीच रॉबी और रोरी को TNA का एक शो अटेंड करते देखा गया। यही सबसे बड़ा कारण रहा कि उन्हें 2008 में कंपनी से तुरंत निकाल दिया गया था।

ब्रैड मैडक्स ने प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया

ब्रैड मैडक्स
ब्रैड मैडक्स

विंस मैकमैहन और WWE ने कुछ शब्दों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है और इन्हीं में से एक अंग्रेजी का शब्द 'Prick' भी है। जिसका मतलब होता है डंक मारने वाला कीड़ा। 2015 के एक रॉ एपिसोड के बाद हुए डार्क मैच में ब्रैड मैडक्स ने क्राउड के लिए इसी शब्द का प्रयोग किया था और इसी शब्द के प्रयोग के चलते उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 नियम जो किसी किताब में नहीं लिखे हैं

हंसने के कारण पॉल हुए WWE से बाहर

पॉल लंडन
पॉल लंडन

साल 2007 में WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन की लिमोज़ीन कार में हुए धमाके को भला कौन भुला सकता है। धमाके से ठीक पहले कुछ सुपरस्टार्स कॉरिडोर में खड़े हुए थे और इन्हीं में से एक नाम पॉल लंडन का भी रहा।

इस सैगमेंट के दौरान पॉल की हंसी छूट गई थी और इसी के चलते उन्हें कंपनी से बाहर निकाल दिया गया था। लेकिन पॉल ने बाद में ये भी कहा कि अन्य कारणों से भी उनका करियर पहले ही खतरे में पड़ चुका था, इसलिए बर्खास्त होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो रिंग में मरते-मरते बचे

पाद मारना एंजो को पड़ा भारी

एंजो अमोरे
एंजो अमोरे

एंजो अमोरे अपने जीवन में नियमित रूप से विवादों में घिरे रहे हैं। क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट में अमोरे ने WWE में एक दिन के लिए बर्खास्त होने को लेकर बताया, "एक प्रोमो क्लास के दौरान डस्टी रोड्स, बैरन कॉर्बिन को सीखा रहे थे। तभी मैंने हाथ उठाया और अकस्मात ही पाद मार दिया। इसके लिए मुझपर 250 डॉलर्स का जुर्माना लगाया गया, बर्खास्त कर दिया गया और अगले ही दिन दोबारा बुला भी लिया गया था।"

एमा को चोरी करने के कारण WWE से निकाला गया

एमा
एमा

वैसे तो ऑस्ट्रेलियाई WWE सुपरस्टार एमा को 2017 में कंपनी से रिलीज़ किया गया लेकिन इससे पहले 2014 में भी उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था।

इस बारे में WWE ने अपनी ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा था कि, "एमा ने WWE के नियमों का उल्लंघन किया है और उन्हें एक iPad को चोरी करते पकड़ा गया जिसकी कीमत 21.14 यूएस डॉलर्स रही।"

ये भी पढ़ें: WWE के इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे धमाकेदार मुकाबले

डेनियल ब्रायन को चोक लगाने के कारण

डेनियल ब्रायन और जस्टिन रॉबर्ट्स
डेनियल ब्रायन और जस्टिन रॉबर्ट्स

आज डेनियल ब्रायन WWE के सबसे लोकप्रिय और सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। लेकिन उन्हें साल 2010 में कंपनी ने उन्हें इस कारण रिलीज़ कर दिया था क्योंकि उन्होंने एनाउंसर जस्टिन रॉबर्ट्स का गला घोंटने की कोशिश की थी।

उस समय WWE प्रोड्यूसर रहे आर्न एंडरसन ने बताया कि विंस ने उन्हें दोबारा इसलिए साइन कर लिया था क्योंकि उनका मानना था कि डेनियल इस बात से अंजान थे कि उन्हें चोक नहीं लगाना था।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment