Create
Notifications

WWE द्वारा साल 2020 में रिलीज किये गए 7 बड़े सुपरस्टार्स आज कहां हैं 

रुसेव
रुसेव
Subham Pal
visit

कोरोना महामारी ने साल 2020 में पूरी दुनिया को प्रभावित किया और WWE भी इससे अछूता नहीं रहा। हालांकि, इस महामारी के दौरान भी WWE ने लगातार अपने शोज का आयोजन कर फैंस का मनोरंजन करना जारी रखा। आपको बता दें, WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और यह कंपनी हमेशा से ही दुनिया भर के बेहतरीन टैलेंट्स को अपने रोस्टर में शामिल करती आ रही है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो अभी तक Royal Rumble मैच नहीं जीत पाए हैं

हालांकि, कोरोना महामारी के दौरान WWE को काफी नुकसान हुआ और अपने खर्च में कटौती करने के लिए कंपनी को बड़े संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE द्वारा साल 2020 में रिलीज किये गए 7 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

7- पूर्व WWE SmackDown टैग टीम चैपियंस हीथ स्लेटर

हीथ स्लेटर
हीथ स्लेटर

हीथ स्लेटर WWE के सबसे वफादर सुपरस्टार्स में से एक रहे थे इसलिए उनके रिलीज से फैंस काफी हैरान रह गए थे। आपको बता दें, स्लेटर WWE में कई गिमिक में नजर आए थे और साल 2016 में फ्री एजेंट गिमिक के जरिए उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। कंपनी द्वारा रिलीज किये जाने के बाद स्लेटर इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बने और जहां वह एक बार फिर फ्री एजेंट गिमिक में नजर आए और जल्द ही, उन्होंने अपने पुराने दोस्त रायनो के साथ टीम बना ली।

6- पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन एरिक यंग

एरिक यंग
एरिक यंग

एरिक यंग ने दिग्गज TNA सुपरस्टार के रूप में WWE में कदम रखा और उनके NXT में डेब्यू के बाद उन्हें सैनिटी टीम का लीडर बना दिया गया। इस ग्रुप का NXT में काफी अच्छे तरह से इस्तेमाल किया गया, हालांकि, मेन रोस्टर में इस ग्रुप को ज्यादा मौके नहीं मिले। इसके बाद इस ग्रुप को अलग कर दिया गया और रिलीज किये जाने से पहले एरिक यंग कुछ समय तक 24/7 चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते SmackDown से सामने आई

रिलीज किये जाने के बाद एरिक ने एक बार फिर इम्पैक्ट रेसलिंग में वापसी की जहां उन्हें एक स्टार की तरह बुक किया गया और वह जल्द ही इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

5&4- पूर्व WWE RAW टैग टीम चैपियंस द गुड ब्रदर्स

ल्यूक हार्पर और कार्ल एंडरसन
ल्यूक हार्पर और कार्ल एंडरसन

रिपोर्ट्स की माने तो द गुड ब्रदर्स ने AEW का ऑफर ठुकराते हुए साल 2019 में WWE के साथ लंबे समय का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था इसलिए उनके रिलीज से फैंस हैरान रह गए थे। इन दोनों सुपरस्टार्स के रिलीज से एजे स्टाइल्स काफी नाराज हो गए और इस चीज को लेकर उनकी पॉल हेमन से बहस हो गई थी।

अपने रिलीज के बाद ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने TalkNShopAMania इवेंट्स का आयोजन करना शुरू किया और इसके अलावा उन्होंने इम्पैक्ट रेसलिंग ज्वाइन की जहां वे इस वक्त टैग टीम चैपियंस हैं।

3- पूर्व WWE 24/7 चैंपियन EC3

EC3
EC3

EC3 WWE में पूर्व इम्पैक्ट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में आए थे और NXT में उनका रन ठीक-ठाक रहा था। हालांकि, मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद से ही उनका ठीक तरह इस्तेमाल नहीं हुआ और इसके बाद अप्रैल 2020 में उन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया।

रिलीज किये जाने के बाद EC3 एक बार फिर इम्पैक्ट रेसलिंग में नजर आए जहां उन्होंने मूज के साथ फ्यूड करते हुए दिखाई दिए और इस दौरान वह रिंग ऑफ ऑनर में भी कम्पीट कर चुके हैं।

2- पूर्व WWE यूएस चैंपियन जैक रायडर

जैक रायडर
जैक रायडर

जैक रायडर करीब एक दशक से WWE का हिस्सा थे इसलिए उनके कंपनी से रिलीज ने सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, जैक अपने WWE करियर के दौरान कई मिड कार्ड टाइटल जीत चुके हैं और सोशल मीडिया पर WWE को लोकप्रिय बनाने का श्रेय उन्हीं को दिया जाता है। रिलीज किये जाने के बाद रायडर ने खुद को पहले से कई ज्यादा फिट बनाया और इसके बाद वह AEW के साथ जुड़े।

1- पूर्व यूएस चैंपियन रुसेव

रुसेव
रुसेव

रुसेव WWE में डेब्यू के बाद करीब एक साल तक अपराजित रहे थे और एक समय वह कंपनी के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक थे। यही नहीं, वह रुसेव डे गिमिक के जरिए फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे, हालांकि, WWE इस लोकप्रियता का सही तरह इस्तेमाल नहीं कर पाई। हालांकि, रुसेव की पत्नी लाना अभी भी WWE के साथ बनी हुई है लेकिन रुसेव अपने रिलीज के बाद ट्वीच पर स्ट्रीमिंग करने के साथ AEW में रेसलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now