Create
Notifications

8 सिंगल्स सुपरस्टार्स जिन्हें WWE 2021 में टैग टीम चैंपियन बना चुकी है

WWE में 2021 में कई सिंगल्स सुपरस्टार्स टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं
WWE में 2021 में कई सिंगल्स सुपरस्टार्स टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं
Neeraj sharma

WWE में साल 2016 में दूसरी बार ब्रांड स्पिलट हुआ था, उस समय रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) को बराबर का दर्जा मिला हुआ था। लेकिन 2019 में प्रोमोशन की FOX नेटवर्क के साथ डील के बाद काफी कुछ बदला हुआ नजर आया है, खासतौर पर Raw के लिए स्थिति काफी बिगड़ चुकी है।

SmackDown अब WWE का नंबर-1 शो बन चुका है और रेड ब्रांड के मुकाबले ब्लू ब्रांड का रोस्टर भी मजबूत है। ड्राफ्ट 2021 का फोकस भी SmackDown रोस्टर को मजबूत बनाने पर ही रहा, जिसमें कई बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स के अलावा बड़ी टैग टीमों को भी ड्राफ्ट किया गया है।

पिछले कुछ सालों में WWE की टैग टीम डिवीजंस को संघर्ष करते देखा गया है। आलम यह है कि पिछले कुछ समय में कई टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स को साथ लाकर टीमों का गठन किया गया है और ये सिलसिला अभी भी जारी है। इस आर्टिकल में हम उन 8 सिंगल्स सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE 2021 में टैग टीम चैंपियन बना चुकी है।

8) और 7)WWE सुपरस्टार्स एजे स्टाइल्स और ओमोस

AJ Styles & Omos win Raw Tag Team titles at WWE WrestleMania 37 dlvr.it/RxQ5kt https://t.co/mTGuaSQ21X

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 में WWE को जॉइन किया था, लेकिन आपको याद दिला दें कि यहां आने से पहले ही स्टाइल्स प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। अपने करियर में WWE चैंपियन बन चुके हैं और एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं।

इसलिए जब WrestleMania 37 से पूर्व उनकी ओमोस के साथ टीम बनाई गई तो काफी लोग चौंक उठे थे। आपको बता दें कि ओमोस ने NXT में अपने अधिकांश मौकों पर सिंगल्स परफॉर्मर के तौर पर रिंग में उतरते थे, लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद वो टैग टीम रेसलर बने हुए हैं।

The #WWERaw Tag Team Championships will be won by @AJStylesOrg and @TheGiantOmos when they defeat @RandyOrton @SuperKingofBros at #WWECrownJewel!There, I fixed it for y’all! twitter.com/wwe/status/144…

दोनों ने WrestleMania 37 में द न्यू डे को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स जीते थे। इस जीत से स्टाइल्स ने ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव हासिल किया, वहीं ये ओमोस द्वारा WWE में जीती गई सबसे पहली चैंपियनशिप रही। अब उनकी टीम मौजूदा चैंपियंस RK-Bro को Crown Jewel पीपीवी में चैलेंज करने वाली है।

6)निकी A.S.H और 5)रिया रिप्ली

It was so awesome to finally see @RheaRipley_WWE for the first time live at #MondayNightRaw. She even wished my nephew a Happy Birthday!!! https://t.co/mNdBTlLkrx

निकी A.S.H और रिया रिप्ली पिछले कई सालों से WWE में काम कर रही हैं। निकी ने साल 2019 की शुरुआत में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया, वहीं रिप्ली ने 2021 में ही मेन रोस्टर को जॉइन किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसी साल निकी और रिप्ली Raw विमेंस चैंपियन बनीं और टाइटल को हार भी चुकी हैं। SummerSlam के बाद दोनों एक टीम के रूप में काम कर रही हैं और सितंबर के एक Raw एपिसोड में नटालिया और टमीना को हराकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

4)रैंडी ऑर्टन और 3)रिडल (RK-Bro)

रैंडी ऑर्टन WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं और 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। वहीं रिडल कंपनी के सबसे उभरते हुए सिंगल्स सुपरस्टार्स में से एक हैं। दोनों सिंगल्स रेसलर के तौर पर सफलता प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए WrestleMania 37 के बाद उन्हें एक ही टीम का हिस्सा बनाने का फैसला थोड़ा अजीब प्रतीत हो रहा था।

मगर समय बीतने के साथ फैंस ने इस टीम को पसंद करना शुरू कर दिया। उन्होंने SummerSlam में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स जीते। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस टीम का गठन ऑर्टन की मदद से रिडल को बड़ा पुश देने के लिए किया गया है और भविष्य में इस टीम का टूटना तय है।

2)नाया जैक्स और 1)शायना बैज़लर

नाया जैक्स पूर्व Raw विमेंस चैंपियन रही हैं, वहीं शायना बैज़लर ने साल 2020 की शुरुआत में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कुछ महीने बाद उन्होंने नाया जैक्स के साथ टीम बनाई, जिसे देखकर कहा गया कि WWE अधिकारियों को पता ही नहीं है कि बैज़लर के टैलेंट का फायदा कैसे उठाना है।

खैर इस दौरान बैज़लर और जैक्स की टीम 2 बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी और उनकी दूसरी चैंपियनशिप जीत इसी साल Royal Rumble 2021 में आई। WrestleMania 37 के बाद भी उनकी टीम चैंपियन बनी रही। उनकी टीम कुछ हफ्ते पहले ही अलग हो गई थी और ड्राफ्ट 2021 में बैज़लर को SmackDown और जैक्स को Raw में रखा गया है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...