Create
Notifications

8 बड़ी चीज़ें जो इस हफ्ते Raw में जरूर होनी चाहिए

Enter caption
Aarti Sharma

WWE क्राउन ज्वेल अब हो चुका है और अभी तक WWE विवाद में फंसी हुई है। शो के दौरान ऐसी काफी सारी चीज़ें हुई जिसे देखकर फैंस गुस्सा हो गए हैं।

अब WWE क्राउन ज्वेल के बाद फैंस यही सोच रहे हैं कि आगे क्या होने वाला है। अब से बस 2 हफ्तों के बाद हमें सर्वाइवर सीरीज़ पे-पर-व्यू देखने को मिलेगा। WWE इस शो को प्रमोट करने के लिए काफी कुछ कर चुकी है। अब WWE के पास ज्यादा समय नहीं बचा है और उन्हें जितना जल्दी हो सके इस शो के लिए स्टोरीलाइन तैयार करनी होगी।

इस हफ्ते की रॉ में हमें ज्यादातर चीज़ें ऐसी ही देखने को मिलेंगी जिनमें इस शो के लिए कहानी दिखाई जाएगी। ऐसे में काफी सारी चीज़ें कंपनी को एक साथ करनी होंगी। हालांकि इन सभी से ज़रूरी यह है कि WWE ऐसी चीज़ें करें जोकि इस शो को बेहतर बना सकें।

आइये जानते हैं ऐसी 8 चीज़ों के बारे में जिन्हे इस हफ्ते रॉ में होना चाहिए।

#8 बॉबी लैश्ले अपने दुश्मन फिन बैलर को कुछ मिनटों के अंदर हरा दें

Finn Balor versus Bobby Lashley. Who wins this time?

WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में बॉबी लैश्ले की हार पहले ही राउंड में हो गई थी और अब उन्हें खोया हुआ मोमेंटम वापस पाना होगा। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका होगा कि वह तुरंत किसी रैसलर को मैच में हरा दें। ना केवल इससे लैश्ले ताक़तवर दिखेंगे बल्कि इससे सर्वाइवर सीरीज़ के लिए उनका मुकाबला भी तय हो जायेगा।

अगर WWE टीम एंगल बनाम टीम कॉर्बिन का मुकाबला कराती है तो बैलर इनमें से किसी एक टीम का हिस्सा बन सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो कम से कम WWE को इन दोनों रैसलर्स को कुछ महीनों तक तो दुश्मनी में रखना ही चाहिए लेकिन इससे पहले लैश्ले को बैलर के खिलाफ जीत दर्ज करने की जरूरत है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

#7 सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ रॉ टैग टीम चैम्पियनशिप को छोड़ दें

Should Seth Rollins and Dean Ambrose vacate the tag team titles?

कुछ हफ्तों पहले डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर हमला करके अपना हील टर्न किया और साथ में द शील्ड को भी तोड़ दिया था। ऐसा करते समय एम्ब्रोज़ और रॉलिंस रॉ टैग टीम चैंपियन थे और अब तक इन दोनों ने अपना टाइटल कंपनी को वापस नहीं सौंपा है।

टैग टीम डिविज़न पिछले कुछ समय से ज्यादा अच्छा काम नहीं कर पा रहा है और दोनों रैसलर्स के चैंपियन होते हुए इस डिविज़न को और नुकसान हो रहा है। अब इस डिविज़न में नई चीज़ें कराने की जरूरत है और इसलिए समझदारी इसी में होगी कि दोनों रैसलर्स इस टाइटल को वैकेंट कर दें।

दोनों रैसलर्स अब टीम में रहते हुए तो काम नहीं करने वाले हैं और इसलिए WWE को ऐसा जितना जल्दी हो सके कर देना चाहिए। इसके बाद हमें इन दोनों की एक अच्छी दुश्मनी भी देखने को मिल सकती है।

#6 टीम एंगल बनाम टीम कॉर्बिन की घोषणा कर दी जाए

Kurt Angle and Baron Corbin

WWE के पास सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं और इन दो हफ्तों के अंदर ही उन्हें सर्वाइवर सीरीज़ के लिए कहानी दिखानी है। अब अगर सुपरस्टार्स के बीच क्वालीफाइंग मुकाबला होगा तो इससे काफी समय बर्बाद होगा। अगर WWE चीज़ों को थोड़ा अलग तरीके से करे तो ज्यादा बेहतर होगा।

ऐसा हो सकता है कि स्टैफनी मैकमैहन, बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल के बीच कराए और इन दोनों को खुद की टीम बनाने की इजाज़त दे दी जाए। इसके बाद इन दोनों की टीम का सामना हो सकता है जिसका विजेता सर्वाइवर सीरीज़ में टीम रॉ का कप्तान बन सकता है।

WWE चीज़ों को और अच्छा बना सकती है ये शर्त जोड़कर की कॉर्बिन या एंगल में से जिसकी भी टीम सर्वाइवर सीरिज़ में हारी उसे कंपनी से निकाल दिया जायेगा। इससे सर्वाइवर सीरिज़ के लिए एक अच्छी स्टोरीलाइन बन जाएगी।

#5 डीन एम्ब्रोज़ पर सैथ रॉलिंस हमला करें

Should Seth Rollins cost Dean Ambrose a chance at The Universal title?

WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सैथ रॉलिंस को डॉल्फ ज़िगलर ने हरा दिया था और इससे उनके मोमेंटम पर थोड़ा असर तो ज़रूर पड़ा है। इन सभी को ठीक करने के लिए रॉलिंस को डीन एम्ब्रोज़ पर हमला करना चाहिए। इससे रॉलिंस और एम्ब्रोज़ के बीच एक अच्छी दुश्मनी शुरू हो सकती है और सर्वाइवर सीरिज़ में इनका मैच भी बुक हो सकता है।

ऐसा भी हो सकता है कि WWE ड्रू मैकइंटायर और डीन एम्ब्रोज़ के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कन्टेंडर मैच कराए और रॉलिंस की वजह से एम्ब्रोज़ की हार हो जाए। इससे ड्रू को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मैच मिल जायेगा और वहीं रॉलिंस का बदला पूरा हो जायेगा।

इससे कम समय के अंदर WWE सर्वाइवर सीरिज़ के लिए एक अच्छी कहानी दिखा पाएगी । रॉलिंस और एम्ब्रोज़ की दुश्मनी अगर इस तरह से आगे बढ़ेगी तो कोई फैन बुरा भी नहीं मानेगा।

#4 नाया जैक्स के खिलाफ रोंडा राउजी की हार हो जाए

What does Nia Jax have to do to prove she is a threat to Ronda Rousey's title reign?

WWE में आने के बाद से ही रोंडा राउजी को किसी ने नहीं हराया है। ऐसे में WWE इनका इस्तेमाल करके नाया जैक्स का करियर अच्छा बना सकती है। इससे फैंस यह सोचने लगेंगे कि क्या रोंडा राउजी, नाया जैक्स को हरा सकती हैं या नहीं, इसके अलावा इससे नाया को उनका खोया हुआ मोमेंटम वापस मिल जायेगा।

ऐसा हो सकता है कि ये अगले हफ्ते देखने को ना मिले क्योंकि सर्वाइवर सीरीज़ में रोंडा का सामना बैकी लिंच के खिलाफ होने वाला है लेकिन नाया और रोंडा की दुश्मनी को आगे बढ़ाने के लिए WWE को कुछ न कुछ तो करना होगा।

ऐसा भी हो सकता है कि नाया जैक्स की वजह से रोंडा राउजी सर्वाइवर सीरीज़ में हार जाएं। इस तरीके से भी इन दोनों की दुश्मनी आग बढ़ जाएगी और ये लिंच के लिए भी अच्छा हो सकता है।

#3 शॉन माइकल्स आकर WWE यूनिवर्स को अलविदा कहें

Shawn Michaels needs to appear on Monday Night Raw at least one more time!

अब WWE डी-जनरेशन एक्स और ब्रदर्स ऑफ़ डैस्ट्रक्शन की स्टोरीलाइन से आगे बढ़ना चाहेगी, शॉन माइकल्स 8 सालों बाद रिंग के वापस आएं, ये एक बड़ी बात है। अब WWE उन्हें अच्छे तरीके से वापस भेजना चाहेगी। भले ही वह रैसलमेनिया 35 में एक और मुकाबला क्यों ना लड़े, कुछ समय के लिए उन्हें कंपनी से दूर रखना चाहिए।

शायद WWE द अंडरटेकर और इनके बीच सर्वाइवर सीरीज़ में एक दोनो के बीच एक सैगमेंट भी करा दे। हालांकि, रॉ में आकर उन्हें WWE यूनिवर्स को अलविदा ज़रूर कहना चाहिए।

WWE द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स की स्टोरीलाइन को बाद में भी दिखा सकती ये लेकिन अभी इन्हें WWE टेलीविज़न से दूर रखना चाहिए। इनके दोस्त ट्रिपल एच भी चोटिल हैं तो माइकल्स को अकेले रिंग में लाना अच्छा नहीं होगा। ट्रिपल एच के ठीक होने के बाद दोनों मिलकर एक नई दुश्मनी शुरू कर सकते हैं।

#2 ड्रू मैकइंटायर डॉल्फ ज़िगलर को धोखा दें

Drew McIntyre shouldn't be Dolph Ziggler's lackey for much longer!

WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान डॉल्फ ज़िगलर की मदद ड्रू मैकइंटायर ने ही कि थी और इस वजह से रॉलिंस हारे थे। अब स्ट्रोमैन और मैकइंटायर की दुश्मनी जल्द ही शुरू होने वाली है और ऐसे में कंपनी ये निर्णय जल्द ही ले सकती है।

अब ऐसा कैसे होता है वो कंपनी सोच लेगी लेकिन ऐसा होना चाहिए। मैकइंटायर और ज़िगलर को अब अलग करना होगा और दिखाना होगा कि ड्रू कितने काबिल रैसलर हैं।

इससे इन दोनों के बीच सर्वाइवर सीरीज़ में एक मैच भी बुक हो जाएगा, जहां मैकइंटायर की सीधी जीत होगी और बाद में उनका मुकाबला टाइटल के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ होगा।

WWE इन दोनों को कुछ समय तक बांधे रखना चाहेगी लेकिन मैकइंटायर अकेले काफी अच्छा काम कर सकते हैं। यहां तक कि अगर इन दोनों को साथ में रखना भी एक गलत फैसला होगा क्योंकि अगर मैकइंटायर सिर्फ ज़िगलर की बात सुनते रहे तो इससे उनकी इमेज पर बुरा असर पड़ेगा।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन नए यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं

Braun Strowman versus Brock Lesnar would be an awesome main event for Monday Night Raw

ब्रॉक लैसनर ने क्राउन ज्वेल शो में यूनिवर्सल टाइटल को जीत और अब फैंस यही सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों हुआ?

यह एक अच्छा फैसला था क्योंकि इससे स्ट्रोमैन को नुकसान हो सकता था। अगर वह सऊदी अरब में टाइटल जीतते हैं तो इससे फैंस के गुस्सा उनपर निकल सकता है। यह इवेंट पहले से ही विवाद भरा था और ऐसे में स्ट्रोमैन को चैंपियन ना बनाना सही फैसला था।

हालांकि अब टाइटल को जितनी जल्दी लैसनर से वापस लिया जाए, उतना ही बेहतर होगा। स्मैकडाउन लाइव में भी हमें क्राउन ज्वेल से पहले WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था तो रॉ में भी ऐसा हो सकता है।

सऊदी अरब के इवेंट अब हो चुका है और अब WWE किसी भी बड़े विवाद में नही फंसी हुई है। अगर स्ट्रोमैन अमेरिका में टाइटल को जीतते हैं तो उससे फैंस को गुस्सा नहीं आएगा और वह चैंपियन के तौर पर अच्छा काम भी कर सकेंगे।

लेखक- ब्रायन अनुवादक- आरती शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...