Create

8 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनकी उम्र 40 साल या इससे ज्यादा हो चुकी है 

बॉबी लैश्ले और सिजेरो
बॉबी लैश्ले और सिजेरो
reaction-emoji
Subham Pal

WWE इस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर मौजूद है और टॉप पर बने रहने के लिए WWE को अपने सुपरस्टार्स से बेहतरीन परफॉर्मेंस की जरूरत होती है। वैसे तो WWE में युवा सुपरस्टार्स का बोल-बाला रहता है लेकिन इस वक्त कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो 40 साल की उम्र पार करने के बावजूद भी लगातार अच्छी परफॉर्मेंस देते हुए आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 यादगार मौके जब WWE में सैमी जेन और केविन ओवेंस के बीच शानदार मैच देखने को मिला था

हालांकि, ज्यादा उम्र होने के बाद सुपरस्टार्स के लिए हर हफ्ते बेहतरीन परफॉर्मेंस देना मुश्किल होता है लेकिन WWE सुपरस्टार्स ने कड़ी ट्रेनिंग के जरिए इस चीज को आसान बना दिया है। इस आर्टिकल में हम 8 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने हैं जिनकी उम्र 40 साल या इससे ज्यादा है।

8- WWE सुपरस्टार सिजेरो (40 साल)

सिजेरो
सिजेरो

WWE के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक सिजेरो को कंपनी का हिस्सा बने एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है। हालांकि, हर हफ्ते सिजेरो जिस तरह की बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए आ रहे हैं, उससे इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि वह 40 साल के हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 पुराने दुश्मन जिनके खिलाफ जॉन सीना WWE में वापसी के बाद फ्यूड कर सकते हैं

सिजेरो अभी भी काफी बेहतरीन शेप में हैं और हालिया समय में उनकी जिस तरह की परफॉर्मेंस रही है, वह आने वाले कई सालों तक WWE में फुल टाइम सुपरस्टार का रोल निभाना जारी रख सकते हैं।

7- द मिज (40 साल)

द मिज
द मिज

द मिज WWE के सबसे मनोरंजक सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें कंपनी का हिस्सा बने 15 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। अपने WWE करियर के दौरान मिज दो बार Money in the bank विनर, दो बार WWE चैंपियन, 8 बार आईसी चैंपियन और 6 बार टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

द मिज पिछले साल 8 अक्टूबर को 40 साल के हो गए थे और 40 साल की उम्र में भी मिज की माइक और इन-रिंग स्किल्स कमाल की है। आपको बता दें, WrestleMania BackLash में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच के दौरान मिज को ACL इंजरी हो गई थी और वर्तमान समय में वह Raw में व्हील चेयर पर दिखाई देते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

6- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (41 साल)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन पिछले दो दशकों से WWE का हिस्सा हैं और वह हाल ही में 41 साल के हुए हैं। हालांकि, ऑर्टन पर उनके उम्र का बिल्कुल भी असर नहीं हुआ है और वह अभी हर हफ्ते बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ऑर्टन का अभी रिटायर होने का कोई प्लान नहीं है।

वर्तमान समय में ऑर्टन Raw में रिडल के साथ टैग टीम का हिस्सा हैं और फैंस को इन दोनों सुपरस्टार्स की जोड़ी काफी पसंद आ रही है। पिछले हफ्ते Raw के दौरान रिडल ने Money in the bank लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया था, वहीं, ऑर्टन को इस हफ्ते Raw में होने जा रहे ट्रिपल थ्रेट मैच के जरिए क्वालीफाई करने का एक मौका और मिलेगा।

5- WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा (41 साल)

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा ने साल 2016 में WWE ज्वाइन किया था और NXT में सफल करियर के बाद उन्होंने मेन रोस्टर में कदम रखा था। वर्तमान समय में नाकामुरा 41 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी वह WWE के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स और मैट रेसलर्स में से एक हैं।

आपको बता दें, नाकामुरा ने हाल ही में SmackDown के एपिसोड के दौरान बैरन कॉर्बिन को हराकर उनसे क्राउन जीता था। क्राउन जीतने के साथ ही नाकामुरा नए किंग ऑफ द रिंग बन चुके हैं।

4- WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन (41 साल)

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन WWE के सबसे बेहतरीन हाई-फ्लाइंग सुपरस्टार्स में से एक हैं और WWE में अपने करियर के दौरान वह 3 बार के आईसी चैंपियन और 6 बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। वर्तमान समय में मॉरिसन 41 साल के हो चुके हैं, हालांकि, अभी भी मॉरिसन इतने बेहतरीन तरीके से हाई-फ्लाइंग मूव्स को परफॉर्म करते हैं कि फैंस खुद को हैरान होने से रोक नहीं पाते हैं।

पिछले हफ्ते Raw में मॉरिसन ने रैंडी ऑर्टन को हराकर Money in the bank लैडर मैच में जगह बनाई थी। अब जबकि, उनके साथी मिज इस वक्त चोटिल हैं इसलिए यह देखना रोचक होगा कि WWE मॉरिसन की किस तरह बुकिंग करने वाली है।

3- WWE सुपरस्टार शेमस (43 साल)

शेमस
शेमस

WWE के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक शेमस एक दशक से ज्यादा समय से कंपनी का हिस्सा हैं और इस दौरान उन्होंने WWE में काफी कुछ हासिल किया है। आपको बता दें, शेमस अपने WWE करियर के दौरान मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियन और टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

यही नहीं, शेमस Money in the bank मैच, Royal Rumble मैच और किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीत चुके हैं। हालांकि, शेमस 43 साल के हो चुके हैं लेकिन उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उनकी इतनी उम्र हो चुकी है। वर्तमान समय में शेमस यूएस चैंपियन हैं लेकिन वह अपनी नाक टूटी होने की वजह से एक्शन से दूर हैं।

2- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स (44 साल)

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने 38 साल की उम्र में WWE ज्वाइन किया था। यही कारण है कि फैंस को डर था कि स्टाइल्स को WWE में ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी। हालांकि, स्टाइल्स ने सबको गलत साबित किया और WWE में 6 साल के करियर के दौरान स्टाइल्स एक बार के आईसी चैंपियन, 2 बार के WWE चैंपियन और 3 बार के यूएस चैंपियन रह चुके हैं।

वर्तमान समय में एजे स्टाइल्स रेड ब्रांड में ओमोस के साथ Raw टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं। भले ही, स्टाइल्स 44 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी भी वह कंपनी के सबसे बेहतरीन हाई-फ्लायर्स और तकनीकी रूप से सक्षम सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ सालों तक स्टाइल्स का रिटायर होने का कोई प्लान नहीं है।

1- WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (44 साल)

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

44 साल की उम्र में भी बॉबी लैश्ले WWE के सबसे खतरनाक और ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं। साल 2018 में वापसी के बाद से ही लैश्ले दो बार आईसी चैंपियनशिप और एक बार यूएस चैंपियनशिप जीत चुके हैं। वहीं, वर्तमान समय में Raw में वह WWE चैंपियन बने हुए हैं।

लैश्ले Money in the bank 2021 पीपीवी में कोफी किंग्सटन के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले हैं। ऐसा लग रहा है कि इस मैच में लैश्ले, कोफी को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहेंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...