Create
Notifications

8 WWE Superstars जो कंपनी में अपने असली नाम का उपयोग करते हैं

WWE सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम का उपयोग करते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम का उपयोग करते हैं
Neeraj sharma
visit

WWE सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन अलग-अलग कैरेक्टर्स में काम करना होता है और उन्हीं कैरेक्टर्स के हिसाब से उन्हें अपने लिए नए नाम का चुनाव भी करना होता है। ऐसे भी कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्हें अपने असली नाम से ज्यादा WWE के नाम से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई।

इस बीच कुछ ऐसे भी रेसलर्स होते हैं, जिन्हें WWE में अपने असली नाम का उपयोग करने की अनुमति होती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 8 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जो WWE में अपने असली नाम का उपयोग करते हैं।

#)WWE सुपरस्टार शेल्टन बेंजामिन

शेल्टन बेंजामिन पूर्व Raw टैग टीम चैंपियन रहे हैं और पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। अपने OVW (Ohio Valley Wrestling) के दिनों से ही वो ब्रॉक लैसनर के अच्छे दोस्त रहे हैं और लैसनर खुद भी अपने असली नाम का इस्तेमाल करते आए हैं। अब बेंजामिन की उम्र 46 के पार जा चुकी है, WWE के अलावा उन्होंने ROH, NJPW समेत कई अन्य कंपनियों में काम किया और हमेशा से उन्हें अपने असली नाम से ही जाना गया है।

#)हम्बर्टो कारिलो

हम्बर्टो कारिलो साल 2018 से WWE में काम कर रहे हैं और एक बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं। मेक्सिको के प्रो रेसलिंग सर्किट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा, जहां उन्हें अल्टीमो निंजा के नाम से जाना जाता था। 2018 में कंपनी में आने के बाद वो अपने असली नाम के साथ रिंग में परफॉर्म करते आए हैं। इस मेन रोस्टर के सफर में वो रे मिस्टीरियो और अपने रियल लाइफ कज़िन ब्रदर एंजेल गार्ज़ा के खिलाफ स्टोरीलाइन का भी हिस्सा रहे और ये बेहद दुर्भाग्य की बात है फिलहाल उनके पास कोई अच्छी स्टोरीलाइन नहीं है।

#)रिडल

मैट रिडल
मैट रिडल

रिडल को WWE में आने से पहले MMA में भी सफलता मिल रही थी। शायद उसी कारण NXT में उन्हें अपने असली नाम मैट रिडल का इस्तेमाल करने की अनुमति मिली, मेन रोस्टर में भी वो अपने असली नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं, फर्क इतना है कि उनके नाम से मैट को हटाकर केवल रिडल कर दिया गया है। उनकी खास बात ये है कि वो नंगे पैर रिंग में उतरते हैं और इस समय उन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ आरकेब्रो टीम बनाई हुई है, जिसे फैंस से बहुत सपोर्ट मिल रहा है।

#)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था और इस 2 दशकों के लंबे सफर में वो कंपनी के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। 14 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं, उनका असली नाम रैंडल कीथ ऑर्टन है, लेकिन हमेशा से उन्हें रैंडी ऑर्टन नाम से ही जाना गया है, जो उनके असली नाम का छोटा रूप है।

#)ड्रू गुलक

ड्रू गुलक मौजूदा समय में SmackDown रोस्टर का हिस्सा हैं हैं, लेकिन मेन रोस्टर में WWE 24/7 चैंपियनशिप सैगमेंट्स में भी नजर आते रहे हैं। 2017 में WWE के साथ डील साइन करने से पहले ही वो अपने असली नाम के साथ परफॉर्म करते हुए काफी सफलता प्राप्त कर चुके थे। इतना अनुभव प्राप्त होने के बाद भी गुलक WWE में क्रूज़रवेट चैंपियनशिप और 24/7 टाइटल को ही अपने नाम कर सके हैं।

#)अकीरा टोज़ावा

WWE में आने से पहले अकिरा टोज़ावा जापानी प्रो रेसलिंग प्रोमोशन Dragon Gate के जरिए अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। WWE में सबसे पहले वो क्रूज़रवेट क्लासिक टूर्नामेंट में नजर आए। वो टूर्नामेंट तो नहीं जीत पाए, इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें साइन करने का निर्णय लिया था। टोज़ावा पूर्व क्रूज़रवेट चैंपियन रहे हैं और 24/7 चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुके हैं।

#)शायना बैज़लर

शायद आपको इस बात पर विश्वास ना हो कि शायना बैज़लर मौजूदा WWE विमेंस रोस्टर की सबसे उम्रदराज विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। इससे पहले वो एक सफल MMA सुपरस्टार भी रहीं और WWE में आने से पहले ही उन्हें अच्छी पहचान मिल चुकी थी। अपनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स की मदद से वो प्रो रेसलिंग में भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन करती आई हैं। बैज़लर पूर्व NXT विमेंस और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रही हैं।

#)शिंस्के नाकामुरा

NXT में आने से पहले शिंस्के नाकामुरा जापान के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। NXT चैंपियनशिप जीती, लेकिन मेन रोस्टर का सफर उनके लिए अभी तक अच्छा नहीं गुजरा है। नाकामुरा उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जो अपने पूरे करियर में अपने असली नाम का इस्तेमाल करते आए हैं। वो मौजूदा WWE आईसी चैंपियन हैं और ये टाइटल उन्होंने पिछले साल अगस्त महीने के एक SmackDown एपिसोड में अपने नाम किया था।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now