Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

9 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो मानसिक रूप से बीमार रहे हैं

  • साशा बैंक्स की एक किक के कारण पूर्व विमेंस चैंपियन पेज का करियर समाप्त हो गया था और उसके लिए उन्हें लोगों द्वारा आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 23 Feb 2020, 09:16 IST

ब्रे वायट
ब्रे वायट

डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन अक्सर ताकतवर ही दिखाया जाता है लेकिन वो हर रोज जिन समस्याओं का सामना करते हैं, उनके बारे में शायद ही कोई बात करता हो। अक्सर सुपरस्टार्स चोटिल हो जाते हैं और कभी-कभी चोट इतनी गंभीर होती है कि उन्हें कई महीनों तक रिंग से दूर रहना पड़ता है।

इसी के साथ उन्हें व्यस्त कार्यक्रम के कारण मानसिक तनाव से भी जूझना पड़ता है। क्या आपने कभी सोचा है कि आपके चहेते सुपरस्टार्स कितने ही फिट क्यों ना हो लेकिन उन्हें भी गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं मानसिक बीमारियों से जूझना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 में 3 सुपरस्टार्स जो वापसी करेंगे और 2 जो नहीं करेंगे

# रिया रिप्ली

मौजूदा NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली फिलहाल अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रही हैं। उन्हें अपनी किशोरावस्था से लेकर वयस्क बनने तक सेल्फ-हार्म(खुद को नुकसान) पहुंचाने की स्थिति से जूझना पड़ा था।

Chasing Glory With Lilian Garcia पॉडकास्ट में उन्होंने कहा था कि, " उस समय काफी लोग मेरा मजाक उड़ाया करते थे लेकिन दूसरे लोगों को गलत साबित करने की सोच ने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है।"

# लियो रश

WWE में चाहे लियो रश आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आते हों लेकिन वो खुद मान चुके हैं कि एक ऐसा भी समय था जब वो अपनी जिंदगी में अत्यधिक संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे थे।

Sports Illustrated से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं ये नहीं सोच पा रहा था कि मेरे साथ आगे क्या होगा, एक ऐसा भी समय था जब मैं अपने प्राण त्यागना चाहता था। 7 साल पहले मैं आत्महत्या करने की हालत में जा पहुंचा था और इसी कारण कुछ दिन असपताल में भी रहा लेकिन किसी तरह मैंने खुद पर भरोसा बनाए रखा था।"

Advertisement

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 23 Feb 2020, 09:16 IST
Advertisement
Fetching more content...