फैंस के 5 सबसे चहेते सुपरस्टार्स को WWE में कौन लाया था?

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैकी लिंच
ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैकी लिंच

किसी डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार को आसानी से सफलता नहीं मिलती है, प्रत्येक सुपरस्टार को जब कंपनी साइन करती हैं तो वो सभी किसी ना किसी अच्छी या बुरी स्थिति से गुजर कर यहाँ आते हैं। हालांकि मारिया, निकी बैला और ब्री बैला की कहानी अलग है क्योंकि WWE डीवा सर्च कार्यक्रम के कारण इस कंपनी में आई थीं।

अली, सेड्रिक एलेक्जेंडर और जैक गैलेहर समेत कई अन्य सुपरस्टार्स क्रूज़रवेट क्लासिक से होकर कंपनी का हिस्सा बने हैं। उनके अलावा काफी संख्या में विमेंस सुपरस्टार्स 'मे यंग क्लासिक' से होकर यहाँ आई हैं लेकिन हर कोई सुपरस्टार इस रास्ते से होकर यहाँ नहीं आता है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ रेसलर्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्हें पहले से WWE का हिस्सा रहे सुपरस्टार्स द्वारा नौकरी पर रखा गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में हजारों फैंस के सामने शर्मिंदा होना पड़ा

# नटालिया

youtube-cover

हार्ट फैमिली से आने वाली नटालिया WWE की सबसे टैलेंटेड विमेंस इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक रही हैं। लेकिन हार्ट फैमिली की मेंबर होने के बाद भी वो WWE अधिकारियों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में सफल नहीं हो पाई थीं।

जब नटालिया WWE में आने के रास्ते तलाश कर रही थीं तो ब्रेट हार्ट के कंपनी के अधिकारियों के साथ संबंध ठीक नहीं थे। वो क्रिस बेन्वा थे जिन्होंने अधिकारियों पर दबाव डाला कि वो नटालिया और टायसन किड को साइन करे।

पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने कहा था कि, "उस समय ब्रेट और WWE के बीच संबंध अच्छे नहीं थे, इसलिए हार्ट फैमिली के लिए यहाँ जगह बनाना आसान नहीं था। क्रिस हमारे अच्छे फैमिली फ्रेंड थे और इस समय उन्होंने ही मुझे और टायसन को कंपनी में पहली बार एंट्री दिलाई थी।"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# बैकी लिंच

आज बैकी लिंच WWE की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार हैं और उन्हें 2k20 गेम के कवर पर भी जगह मिली थी। वो अपने करियर में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुकी हैं लेकिन कंपनी में दाखिल होना उनके लिए इतना आसान नहीं था।

इस समय पूर्व WWE कमेंटेटर जिम रॉस ने उनकी मदद की थी। पिछले साल उन्होंने जिम के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी थी और उन्हें WWE में लाने के लिए धन्यवाद भी किया था।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के रेसलिंग करियर के 4 सबसे बड़े दुश्मन

# जॉन सीना

youtube-cover

बैकी लिंच की ही तरह जॉन सीना की मदद भी जिम रॉस ने की थी। जॉन साल 2000 में अल्टीमेट प्रो रेसलिंग (UPW) में समोआ जो के साथ फ्यूड का हिस्सा रहे और जिम ने जॉन और जो का मैच देखा और उससे प्रभावित होकर उन्होंने जॉन को WWE में आने में मदद की थी।

समोआ जो कह चुके हैं कि, "मेरे साथ उस मैच ने जॉन को WWE में जगह दिलाने में मदद की थी। हम दोनों अच्छे दोस्त थे और मुझे खुशी थी कि उन्हें वो मिल रहा है जहाँ वो जाना चाहते थे।"

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ये बात जगजाहिर है कि WWE में आने से पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन, स्ट्रॉन्गमैन चैंपियनशिप्स में हिस्सा लिया करते थे। साल 2012 में पूर्व वर्ल्डस स्ट्रॉन्गेस्ट मैन मार्क हेनरी की नजर उनपर पड़ी और इसी समय उन्हें लगा कि स्ट्रोमैन के पास वो काबिलियत है जिससे वो बड़े WWE सुपरस्टार बन सकते हैं।

उस समय स्ट्रोमैन वर्ल्डस स्ट्रॉन्गेस्ट मैन बनने की तयारी कर रहे थे। मार्क भी कह चुके हैं कि उन्होंने कभी स्ट्रोमैन को अपना सपना पूरा करने से नहीं रोका और WWE में आने का फैसला पूरी तरह उनपर निर्भर था।

ये भी पढ़ें: 5 फेमस रेसलर जो दूसरे देशों के लिए लड़ चुके हैं

# बियांका ब्लेयर

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन की ही तरह बियांका ब्लेयर भी अपने स्पोर्ट में सफल हो रही थीं लेकिन मार्क हेनरी द्वारा उन्हें रेसलर बनने का ऑफर दिया गया था। बियांका खुद कह चुकी हैं कि उन्हें नहीं लगता था कि अब वो आगे अपनी जिंदगी में किसी और चीज में करियर बना पाएंगी।

WWE की एक रिपोर्ट के अनुसार मार्क ने उनके कुछ क्रॉसफिट कॉम्पटीशन के वीडियो देखे थे तभी उन्हें लगा कि बियांका बड़ी स्टार बन सकती हैं। उनका सोचना सही साबित हुआ और आज वो NXT की सबसे लोकप्रिय विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now