AEW Double or Nothing: शो से जुड़ी 5 हैरान करने वाली बातें

AEW

ऑल एलीट रैसलिंग ने अपना पहला औपचारिक पे-पर-व्यू "डबल ऑर नथिंग" का आयोजन 25 मई को किया। इस इवेंट के पहले इस शो ने ढेरों सुर्खियां बटोरीं और हर जगह इसे लेकर बात शुरू हुई। प्रो रैसलिंग जगत में पहली बार कोई कंपनी WWE को टक्कर देती दिखाई दे रही है।

जैसा ये शो रहा है, उसे देखते हुए इस बात को काफी हद तक माना जा सकता है। ऑल एलीट रैसलिंग के डबल ऑर नथिंग शो ने दर्शकों को एक दमदार शो दिया। पहले इसे एक अच्छे इंडी शो के रूप में देखा जा रहा था लेकिन ये उससे कई ज्यादा बढ़कर निकला। ये पे-पर-व्यू चार घंटे का था लेकिन कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि इसमें समय बर्बाद हो रहा है।

इसके अलावा AEW में दर्शकों को कुछ ऐसा देखने मिला, जिसकी कल्पना उन्हें नहीं थी। ऐसा WWE फैंस के साथ नहीं होता। एक से ज्यादा मौकों पर AEW शो में कई हैरान करने वाले लम्हें थे। डबल और नथिंग की ये रही 5 सबसे हैरान करने वाली बातें।

#5 ब्रेट हार्ट का आना

शो के रात की सबसे हैरान करने वाली बात थी लेजेंड्री ब्रेट 'द हिटमैन' हार्ट का नज़र आना। जैसे ही अनाउंसर ने घोषणा की 'द बेस्ट देयर इज, द बेस्ट देयर वॉज़, द बेस्ट देयर विल बी' तो दर्शक खड़े होकर खुशी से झूमने लगे।

ब्रेट हार्ट जिन्हें आखिरी बार WWE हॉल ऑफ फेम में देखा गया था, उन्हें ऑल एलीट रैसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के साथ देखकर हैरानी हुई। उन्होंने एडम "हैंगमैन" पेज, जो क्रिस जैरिको के साथ खिताब के #1 कंटेंडर हैं उन्हें बुलाया।

इसके बाद MJF के साथ आमना-सामना हुआ, जिसमें जंगल बॉय और जिमी हैवॉक भी शामिल हुए। लेकिन दुर्भाग्य से द हिटमैन का स्टेज से पैर फिसला और वो नीचे गिर गए। हम आशा करते हैं कि वो ठीक हों।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ऑसम कॉन्ग की झलक मिली

डबल और नथिंग शो में विमेंस रैसलर्स के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होने वाला था, जिसमें ब्रिट बेकर, कायली रे और नायला रोज़ हिस्सा बनने वाली थीं। ये मैच बेहद दिलचस्प था क्योंकि इसमें AEW के भविष्य की तीन महिला स्टार हिस्सा बनने वाली थीं।

लेकिन फिर ब्रैंडी रोड्स ने आकर एक घोषणा की और फिर सबकुछ बदल गया। उन्होंने कहा कि इस मैच में किसी चीज़ की कमी है और फिर स्टेज की ओर इशारा किया, जिसके बाद ऑसम कॉन्ग रिंग की ओर बढ़ते दिखाई दी।

हालांकि मैच में ब्रिट बेकर ने जीत दर्ज की लेकिन मैच में ऑसम कॉन्ग को देखना बड़ी बात रही। भले ही उन्होंने WWE में बड़ा नाम नहीं कमाया लेकिन वो हमेशा से वहां दमदार रही थीं। TNA में उनके काम पर एक नज़र डालकर उनकी अहमियत पता लगाई जा सकती है। ऑसम कॉन्ग की मौजूदगी शो के लिए बेहद खास रही।

#3 डस्टिन रोड्स का ब्लेड जॉब गलत हुआ

यहां पर हम डस्टिन रोड्स और कोड़ी के बीच हुए खूनी मैच की तस्वीर पेश नहीं करेंगे। लेकिन एक चीज़ अच्छी रही कि यहां पर दोनों रैसलर्स ने अपने-अपने करियर का सबसे अच्छा मैच लड़ा। हमने आजतक गोल्डस्ट को कभी इस तरह मैच लड़ते नहीं देखा था और इसके पीछे वजह थी।

इस मैच में डस्टिन रोड्स को लड़ते देख हम समझ है कि उनके लिए ये मैच कितना खास था और वो गोल्डस्ट को किस हद तक भुलाना चाहते थे।

मैच में एक ऐसा लम्हा आया, जहां उनका चेहरा पूरी तरह से लाल हो गया और उनके सिर से खून की धारा बहने लगी। ये ब्लेड जॉब गलत हुआ और इसकी तुलना 2004 में एड़ी गुरेरो और JBL से की जाने लगी। यहां पर डस्टिन रोड्स ने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया, जिसके लिए उनका सम्मान करना चाहिए।

#2 मेन इवेंट में क्रिस जैरिको की साफ जीत

4 जनवरी 2018 को पे-पर-व्यू में लड़ने के बाद दूसरी बार क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा आमने-सामने हुए। आपको याद दिला दें कि NJPW के रैसल किंगडम 12 में दोनों स्टार्स आमने-सामने आए थे। वहां पर सभी को हैरान कर के NJPW में डेब्यू कर रहे क्रिस जैरिको के खिलाफ कैनी ओमेगा ने अपना IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप डिफेंड किया था।

ये क्रिस जैरिको के करियर का सबसे बेहतरीन मैच रहा था, जिसमें उन्हें रैसलिंग ऑब्ज़र्वर न्यूज़लेटर के डेव मैल्टज़र से 5 स्टार की रेटिंग मिली थी। इसलिए AEW के पहले पे-पर-व्यू में भी ओमेगा और जैरिको के मैच का मेन इवेंट बनना लगभग तय था।

ये मैच सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा। दोनों स्टार्स ने मेन इवेंट के स्तर का मैच लड़ा और दर्शकों को एक बेहद खास मैच देखने मिला। ओमेगा जो कि उम्र में छोटे हैं, कइयों को लगा कि यहां उनकी जीत होगी क्योंकि वो कंपनी के भविष्य हैं। लेकिन दर्शक क्रिस जैरिको के नए फिनिशर को देखकर दंग रह गए।

#1 जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली यहां आ गए! वो ऑल इलीट रैसलिंग में आ गए हैं। जहां इसकी उम्मीद कइयों को थी लेकिन ये बेहद हैरान करने वाली बात साबित हुई। इसमें कोई गलती नहीं करनी चाहिए लेकिन यहां पर जॉन मोक्सली के एंट्री से बड़ी भी हैरान करने वाली एक बात थी।

एक चीज़ पर अगर आप ध्यान देंगे तो आपको मालूम पड़ेगा कि मेन इवेंट के तुरंत बाद दर्शकों के बीच से होते हुए और क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा के सामने से जॉन रिंग में घुसे। ये बेहद खास बात इसलिए तो थी ही क्योंकि इसमें जॉन मोक्सली को पहली बार WWE के बाद देखा गया, साथ ही साथ कैनी ओमेगा से उनका आमना-सामना होना बड़ी बात थी।

अगले पीपीवी में जहां जैरिको vs एडम पेज की बात AEW चैंपियनशिप के लिए हो रही है तो वहीं जॉन मोक्सली और कैनी ओमेगा अगले पीपीवी में लड़ते दिखाई दे सकते हैं। AEW ये बात जानती है कि बिना किसी खिताब के भी जॉन मोक्सली बनाम कैनी ओमेगा का मैच जैरिको बनाम हैंगमैन के खिताबी मैच से बड़ा है।