Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स: CM Punk ने की धमाकेदार वापसी, खतरनाक मैच में Jon Moxley हुए लहूलुहान 

AEW Dynamite में सीएम पंक की वापसी हुई
AEW Dynamite में सीएम पंक की वापसी हुई

Dynamite: इस हफ्ते AEW Dynamite का एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। AEW Dynamite के इस एपिसोड में सीएम पंक (CM Punk) की बड़ी वापसी सहित दो बड़े टाइटल मैच देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में ब्रॉडी किंग vs डार्बी एलिन (कॉफिन मैच)

- ब्रॉडी किंग और डार्बी एलिन का कॉफिन मैच में आमना-सामना हुआ। इस मैच के दौरान हाउस ऑफ ब्लैक के बाकी मेंबर्स ब्रॉडी किंग की मदद करने आ गए थे। इसके बाद हाउस ऑफ ब्लैक के बडी मैथ्यूज ने कॉफिन खोला तो उसके अंदर से स्टिंग निकले। स्टिंग की वजह से डार्बी एलिन को मैच में वापसी का मौका मिल गया और अंत में डार्बी ने चेन की मदद से ब्रॉडी को चोक करना शुरू कर दिया। इसके बाद जब डार्बी ने ब्रॉडी को छोड़ा तो वो कॉफिन में जा गिरे और इस प्रकार मैच का अंत हुआ।

नतीजा: डार्बी एलिन ने ब्रॉडी किंग को हराया।

#HouseOfBlack appear out of the darkness to save Brody King from further damage against Darby here at #AEWDynamite #QuakeByTheLake LIVE on TBS! https://t.co/PAarqLIeDS

एंड्राडे एल इडोलो & रश vs फेनिक्स & पेंटा

- एंड्राडे एल इडोलो & रश ने टैग टीम मैच में फेनिक्स & पेंटा का सामना किया। इस मैच में इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। इसके बाद रश ने पेंटा के मास्क को मिडिल रोप से बांध दिया था। अंत में, पेंटा ने अपने साथी फेनिक्स को पिन होने से बचाने के लिए मास्क को फाड़ दिया। जल्द ही पेंटा को रिंग के बाहर कर दिया गया और इसके बाद एंड्राडे ने फेनिक्स को हैमरलॉक डीडीटी देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: एंड्राडे एल इडोलो & रश ने फेनिक्स & पेंटा को हराया।

- AEW Dynamite में बैकस्टेज द यंग बक्स ने हैंगमैन पेज से माफी मांगी और उन्होंने ट्रायोज टूर्नामेंट में पेज को उनका पार्टनर बनने को कहा। हालांकि पेज ने उनका ऑफर ठुकराते हुए कहा कि वो डार्क ऑर्डर के कॉर्नर में मौजूद रहेंगे।

लूचासॉरस vs एंथोनी हेनरी

- लूचासॉरस ने AEW Dynamite में हुए इस मैच में एंथोनी हेनरी पर पूरी तरह दबदबा बनाया। हेनरी इस मैच में लूचासॉरस को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए। अंत में, लूचासॉरस ने हेनरी को फॉसिलाइजर देते हुए आसानी से मैच जीत लिया।

नतीजा: लूचासॉरस ने एंथोनी हेनरी को हराया।

Luchasaurus is in action right now, facing Anthony Henry on #AEWDynamite #QuakeAtTheLake LIVE on TBS right now! https://t.co/ykkNabRDWr

- क्रिश्चियन केज मैच के बाद ऑन-स्क्रीन नजर आए और जंगल बॉय ने आकर उनपर हमला करना चाहा लेकिन सिक्योरिटी ने उन्हें पकड़ लिया। लूचासॉरस ने इसके बाद सिक्योरिटी को वहां से हटाया और उन्होंने गलती से पूर्व WWE ऑफिशियल पैट बक पर हमला करते हुए धराशाई कर दिया।

- जूलिया हार्ट ने मीरो को हाउस ऑफ ब्लैक में शामिल करने के लिए मनाने की कोशिश की। इसके बाद मीरो ने कहा कि वो आगे का रास्ता देख सकते हैं जो कि हाउस ऑफ ब्लैक से होकर गुजरता है।

- सतनाम सिंह, सोंजय दत्त और जे लीथल रिंग में मौजूद थे। लीथल ने वॉर्डलॉ को रीमैच के लिए चैलेंज कर दिया और जल्द ही वॉर्डलॉ ने आकर उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया। इसके बाद वॉर्डलॉ का साथ देने FTR भी वहां आ गए। जल्द ही, वॉर्डलॉ और FTR ने जे लीथल को धराशाई कर दिया और हील सुपरस्टार्स पीछे हटने को मजबूर हो गए।

TNT Champion Wardlow, with the help of Dax Harwood and Cash Wheeler of #FTR, gets his revenge on Jay Lethal, Sonjay and Satnam Singh for their ruthless attack after the bell at #AEWBattleOfTheBelts! Tune in to #AEWDynamite #QuakeByTheLake LIVE on TBS! https://t.co/C2jvnM6c3s

- Jericho Appreciation Society मेंबर्स बैकस्टेज मौजूद थे और मिनार्ड & पार्कर शो में जैरिको के AEW वर्ल्ड चैंपियन बनने की बात कर रहे थे। गार्सिया ने इसके बाद ब्रायन डेनियलसन को ललकारते हुए खुद को ड्रैगन स्लेयर कहा। इसके बाद एना जे ने बैकस्टेज किसी को चोक कर दिया।

रिकी स्टार्क्स vs आरोन सोलो

- आरोन सोलो ने मैच में जबरदस्त शुरूआत की लेकिन वो इसे ज्यादा देर तक जारी नहीं रख पाए। इसके बाद आरोन ने स्टार्क्स को इंजेग्यूरी मूव देने की नाकाम कोशिश की और रिकी स्टार्क्स ने उन्हें स्पीयर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रिकी स्टार्क्स ने आरोन सोलो को हराया।

- निक कोमोरोटो स्टील चेयर के साथ रिंग में आए और रिकी स्टार्क्स ने उन्हें टाइगर ड्राइवर दे दिया। इसके बाद स्टार्क्स ने सोलो को निक पर फेंककर क्राउड के बीच से चले गए।

- बिली गन ने बैकस्टेज अपने बेटों ऑस्टिन गन और कोल्टेन गन को काफी भला-बुरा कहा। इसके बाद बिली गन ने उन दोनों को इस हफ्ते AEW Rampage में खुद को साबित करने को कहा।

जेड कार्गिल vs मैडिसन रेन (TNT चैंपियनशिप मैच)

- जेड कार्गिल ने मैडिसन रेन के खिलाफ मैच में अपना TNT टाइटल रिटेन किया। इस मैच में मैडिसन ने जेड को थोड़ी टक्कर जरूर दी और वो जेड को हराने के काफी करीब आ गई थीं। इसके बाद कियरा होगन ने मैच में दखल देने की कोशिश की लेकिन कार्गिल ने गलती से होगन पर हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर मैडिसन ने जेड कार्गिल को रोलअप किया लेकिन जेड ने किकआउट कर दिया। अंत में, जेड कर्गिल ने रेन को पम्प किक देने के बाद जेडेड देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जेड कार्गिल ने मैडिसन रेन को हराया।

- एथेना ने मैच के बाद जेड कार्गिल पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद कियरा होगन ने जेड कार्गिल को रिंग के बाहर खींच लिया।

Dynamite के मेन इवेंट में जॉन मोक्सली vs क्रिस जैरिको (इंटरिम AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- जॉन मोक्सली और क्रिस जैरिको के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इन दो पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने यह मैच जीतने के लिए पूरी जी-जान लगा दी थी। यही नहीं, जॉन मोक्सली इस मैच में लहूलुहान भी हो गए थे। अंत में, जॉन मोक्सली ने क्रिस जैरिको को चोकहोल्ड में जकड़कर उन्हें टैपआउट कराते हुए इस शानदार मैच को जीत लिया।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने क्रिस जैरिको को हराया।

- मैच के बाद सैमी गुवेरा और जेक हेगर ने जॉन मोक्सली पर हमला कर दिया। जल्द ही, क्लॉडियो कास्टगनोली, ऑर्टिज, व्हीलर यूटा और एडी किंग्सटन भी रिंग में आ गए। मैट मिनार्ड और एंजेलो पार्कर भी वहां आ गए। इसके बाद क्रिस जैरिको ने टाइटल बेल्ट से मोक्सली पर हमला करना चाहा लेकिन तभी सीएम पंक का म्यूजिक बजा। पंक ने वहां आकर रिंग को खाली कराया और जैरिको को क्लोथ्सलाइन देते हुए उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद सीएम पंक और जॉन मोक्सली का आमना-सामना हुआ और जल्द ही, मोक्सली वहां से चले गए।

Look who's BACK: #AEW WORLD CHAMPION CM Punk is HERE at the Target Center in Minneapolis, and the two Champions face off! What a night of action it's been at #AEWDynamite #QuakeByTheLake LIVE on TBS! https://t.co/viwlVbuKDV

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment