Create
Notifications

AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley और Bryan Danielson की टीम को मिला नया नाम, CM Punk की धमाकेदार जीत

AEW Dynamite में इस हफ्ते कई धमाकेदार मैच और सैगमेंट्स देखे गए
AEW Dynamite में इस हफ्ते कई धमाकेदार मैच और सैगमेंट्स देखे गए
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

AEW Dynamite में इस हफ्ते सीएम पंक (CM Punk), एडम कोल (Adam Cole), जॉन मोक्सली (Jon Moxley) और ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) की टीम के धमाकेदार मैचों के अलावा MJF और मोक्सली के शानदार प्रोमो भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं इस हफ्ते AEW Dynamite में क्या-क्या हुआ।

AEW Dynamite सीएम पंक vs डैक्स हारवुड मैच से शुरू हुआ

ऐसा पहली बार हो रहा है जब सीएम पंक और डैक्स हारवुड किसी वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने आ रहे हों। इस बीच रिंगसाइड पर मौजूद गन क्लब ने मैच में बाधा डालने के प्रयास किए, मगर पंक और हारवुड के बीच जबरदस्त एक्शन जारी रहा। इस बीच कैश व्हीलर रिंगसाइड से अपने साथी का मनोबल बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आए। रिंग में खतरनाक एक्शन देखने को मिल रहा था और मैच का अंत तब हुआ जब पंक ने एनाकोंडा वाइस मूव लगाकर हारवुड को टैप आउट करने पर मजबूर किया।

नतीजा: सीएम पंक ने डैक्स हारवुड को हराया

क्रिस जैरिको का सैगमेंट

बैकस्टेज Jericho Appreciation Society नजर आई, जहां क्रिस जैरिको ने जॉन सिल्वर पर तंज कसे। इस बीच डेनियल गार्सिया ने कहा कि Jericho Appreciation Society प्रो रेसलर्स को पीटने का काम करती है और उनके जैसे स्पोर्ट्स एंटरटेनर्स कभी जैरिको के पार्टनर नहीं बन सकते।

8-मैन टोरनाडो टैग टीम मैच

सभी सुपरस्टार्स के रिंग में आने से पहले ही रिंगसाइड पर जबरदस्त ब्रॉल शुरू हो गया। शुरुआत में डार्बी एलिन और स्टिंग ने शुरुआत में हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाए। इस बीच रेफरी की नजरों से बचते हुए एंड्राडे ने एलिन को लो-ब्लो लगाया। बुचर एंड द ब्लेड और प्राइवेट पार्टी vs हार्डी बॉयज़ और स्टिंग-डार्बी एलिन की टीमों के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिल रहा था। स्टिंग ने भी कुछ समय बाद क्वेन पर लो-ब्लो लगाया और मैच का अंत तब आया जब स्टिंग ने ईशा कैसिडी को पिन किया।

नतीजा: हार्डी बॉयज़, डार्बी एलिन और स्टिंग की टीम ने बुचर एंड द ब्लेड और प्राइवेट पार्टी की टीम को हराया

मैच के बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में FTR ने एस बॉयज़ को चुनौती देते हुए खुद को दुनिया की बेस्ट टैग टीम बताया और अगले हफ्ते AEW Dynamite में उन्हें सबक सिखाने की बात कही।

ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली vs वर्सिटी ब्लॉन्ड्स

AEW Dynamite के इस मैच में ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली ने शुरुआत से ही अपने विरोधियों को क्षति पहुंचानी शुरू की और कई बार जल्दी-जल्दी एक-दूसरे को टैग कर शानदार टीम वर्क दिखाया। मैच का अंत तब आया जब मोक्सली ने ग्रिफ गैरिसन पर स्लीपर होल्ड लगाकर सबमिशन से अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली ने वर्सिटी ब्लॉन्ड्स को हराया

#reDRagon and @adamcolepro descending on #AEW World Champion #Hangman @theadampage like jackals! Tune in to #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/yvkeKM8qVS

मैच के बाद विलियम रीगल रिंग में आए और जॉन मोक्सली ने अपने हाथ में माइक लेकर कहा कि उन्हें दुनिया के बेस्ट रेसलर्स के साथ फाइट करने से बहुत कुछ सीखने को मिला है, लेकिन वो सबसे ज्यादा सम्मान अपने गुरु रीगल का करते हैं। उन्होंने अपने साथी ब्रायन डेनियलसन को "परफेक्ट रेसलर" की संज्ञा दी और अपनी टीम को नया नाम देकर Blackpool Combat Club नाम दिया।

MJF का सैगमेंट

MJF ने शॉन स्पीयर्स के साथ एंट्री ली और प्रोमो कट करते हुए उन्होंने पहले वार्डलॉ पर तंज कसे और उसके बाद सीएम पंक को अपना टारगेट बनाया। उन्होंने पंक के साथ एक और मैच लड़ने की इच्छा व्यक्त की और कहा कि जब तक वो पंक को दफना नहीं देते, वो चुप नहीं बैठेंगे। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर वार्डलॉ के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। वार्डलॉ बाहर आए और उन्होंने वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा, लेकिन बाद में उन्हें कंट्रोल कर लिया गया।

बैकस्टेज टेरेंट बेरेटा ने विलियम रीगल के क्लब को जॉइन करने की बात कही।

एडम कोल vs जे लीथल

मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई, लेकिन इस बीच रिड्रैगन को रिंग की ओर आते दिखाया गया, इसका फायदा उठाकर लीथल ने कोल को पिन करने की कोशिश की मगर सफल नहीं हुए। कुछ देर बाद रिड्रैगन ने एक बार फिर दखल देने की कोशिश की, लेकिन कोल ने अंत में पिन के जरिए जीत हासिल की।

नतीजा: एडम कोल को पिन के जरिए जीत मिली

मैच के बाद एडम कोल ने "हैंगमैन" एडम पेज के खिलाफ एक और AEW वर्ल्ड टाइटल मैच मिलने का दावा किया। पेज ने बाहर आकर कोल पर अटैक कर दिया, लेकिन जुरासिक एक्स्प्रेस और क्रिश्चियन केज ने उन्हें बचाया।

बैकस्टेज इंटरव्यू में सैमी गुवेरा ने लोगों को एक यादगार मोमेंट देने की बात कही। वहीं टे कोंटी ने पेज वैंजेंट को सबक सिखाने की बात कही, दूसरी ओर गुवेरा ने टीम लैम्बर्ट के किन्हीं भी 2 मेंबर्स को चैलेंज किया।

#DanLambert and @sammyguevara trading words here at #AEWDynamite... We are LIVE on TBS! https://t.co/4YzTIOVJPp

डैन लैम्बर्ट बाहर आए और एथन पेज पर तंज कसा। उन्होंने स्कॉर्पियो स्काई के अलावा टे कोंटी पर भी कई तंज कसे। लैम्बर्ट ने उसके बाद AEW TNT टाइटल को चूमते हुए अपने दुश्मनों के लिए कड़वे शब्दों का इस्तेमाल किया।

लायला हिर्स्च vs रेड वेल्वेट

लायला हिर्स्च और रेड वेल्वेट के मैच में सुपलेक्स और नी-स्ट्राइक्स समेत कई खतरनाक मूव्स लगते देखे गए। दोनों ओर से शानदार रेसलिंग स्किल्स देखी गईं और अंत में हिर्स्च ने पिन के जरिए जीत हासिल की।

नतीजा: लायला हिर्स्च ने पिन के जरिए मैच को जीता

मैच के बाद भी हिर्स्च ने अटैक करना जारी रखा, लेकिन क्रिस स्टेटलैंडर ने बाहर आकर उनपर अटैक कर दिया।

.@LegitLeyla kicks out and @Thee_Red_Velvet is more than frustrated right now! #AEWDynamite is LIVE on TBS right now! https://t.co/gKbSRIy9Tw

बीवर बॉयज़ vs Jericho Appreciation Society

जॉन सिल्वर और क्रिस जैरिको ने मैच की शुरुआत की और कुछ देर बाद रेफरी ने रिंगसाइड से डार्क ऑर्डर को बाहर जाने के लिए कहा। सभी सुपरस्टार्स ने अपनी-अपनी टीम को बढ़त दिलाने का प्रयास किया, लेकिन अंत में डेनियल गार्सिया ने एलेक्स रेनल्ड्स पर सबमिशन मूव लगाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

नतीजा: Jericho Appreciation Society ने बीवर बॉयज़ को हराया

#DarkOrder's @silvernumber1 just wiping out all of the #JerichoAppreciationSociety! Don’t miss a second of #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/ocuWNpnMhD
And just like that, the #JerichoAppreciationSociety pick up their first win at #AEWDynamite tonight! What a night of action it's been here on @TBSNetwork! https://t.co/oPCEdhuAC3

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now