Create
Notifications

AEW Dynamite रिजल्ट्स: पूर्व WWE Superstar ने धमाकेदार डेब्यू करते हुए जीता बड़ा मैच, मेन इवेंट में मचा बवाल

AEW Dynamite में इस हफ्ते एक बड़ा डेब्यू देखने को मिला
AEW Dynamite में इस हफ्ते एक बड़ा डेब्यू देखने को मिला
reaction-emoji
Subham Pal

AEW Dynamite का इस हफ्ते का शो अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान एक पूर्व WWE Superstar ने AEW में अपना डेब्यू किया। इसके अलावा शो में जॉन मोक्सली (Jon Moxley), सीएम पंक (Cm Punk) जैसे सुपरस्टार्स एक्शन भी दिखाई दिए। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

- AEW Dynamite की शुरुआत में सीएम पंक vs मैक्स कास्टर

मैच की शुरुआत होने के बाद सीएम पंक ने मैक्स कास्टर पर दबदबा बनाया, हालांकि, जल्द ही The Acclaimed मेंबर ने मैच में वापसी करते हुए पंक पर अटैक किया। इस मैच के दौरान पंक टोप रोप से मैक्स कास्टर को हरिकाना मूव देते हुए दिखाई दिए और इसके बाद पंक ने बुलडॉग मूव दे दिया। इसके बाद रेफरी का ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर एंथोनी बोवेंस ने मैच में दखल दिया लेकिन इसका मैक्स को ज्यादा फायदा नहीं हुआ। अंत में, पंक ने मैक्स को पाइलड्राइवर मूव देने के बाद एनाकोन्डा वाइस मूव में जकड़ते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: सीएम पंक ने मैक्स कास्टर को हराया।

Leaving no doubt in anyone's mind, @CMPunk is going after the GOLD here at #AEW! Watch #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/v72abpAZCx

मैच के बाद सीएम पंक ने AEW चैंपियनशिप को चैलेंज करने के अपने इरादे जाहिर कर दिए और पंक ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि हैंगमैन पेज और एडम कोल में से उनका प्रतिद्वंदी कौन होने वाला है।

बैकस्टेज MJF और FTR का इंटरव्यू लिया जा रहा था और MJF ने The Pinnacle को एक ग्रुप के रूप में हाइप करने की कोशिश की लेकिन FTR को यह चीज़ पसंद नहीं आई।

- जॉन मोक्सली vs जे लीथल

मैच से पहले जे लीथल ने जॉन मोक्सली से हाथ मिलाना चाहा लेकिन मोक्सली को इस चीज़ में कोई दिलचस्पी नहीं थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हुई और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। इस मैच के दौरान ये दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। अंत में, जॉन मोक्सली ने जे लीथल को Paradigm Shift देते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने जे लीथल को हराया।

Paradigm Shift by @JonMoxley on @TheLethalJay and he scores the victory in this tremendously physical match! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/EeuZZ80aKS

मैच के बाद जॉन मोक्सली ने जे लीथल से हाथ मिलाना चाहा और जे लीथल इस चीज़ के लिए मान गए।

- FTR vs ऑस्टिन & कोल्टेन गन

मैच की शुरुआत होने के पहले MJF ने आकर कमेंट्री टीम जॉइन की और इसके बाद डैक्स हार्वुड और कोल्टेन ने मैच की शुरुआत की। हालांकि, कोल्टेन ने ऑस्टिन को टैग कर दिया और डैक्स हार्वुड ने कैश व्हीलर को टैग दे दिया। इस मैच के दौरान द गन क्लब ने कैश व्हीलर पर दबदबा बनाते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी और व्हीलर किसी तरह हार्वुड को टैग दे पाए थे।

वार्डलौ ने मैच के दौरान दर्शकों के बीच से एरीना में एंट्री की लेकिन रिंगसाइड पर उन्हें ऑफिशियल्स द्वारा रोक दिया गया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में FTR ने कोल्टेन गन को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: FTR ने ऑस्टिन & कोल्टेन गन को हराया।

मैच के बाद MJF ने FTR के साथ जीत सेलिब्रेट करने की कोशिश की लेकिन FTR को यह चीज़ पसंद नहीं आई।

बैकस्टेज क्रिस जैरिको अपने साथियों के साथ थे और उन्होंने कहा कि दुनिया भर के लोग उनका फैक्शन जॉइन करना चाहते हैं और जल्द ही, उनलोगों पर सैंटाना, ऑर्टिज, एडी किंग्सटन द्वारा हमला किया गया। एडी ने क्रिस जैरिको को रिंग में लाकर उन्हें अपना मूव दे दिया। हालांकि, जल्द ही जैक हेगर और डेनियल गार्सिया के आने की वजह से जैरिको की टीम ने अपने प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाया और जैरिको ने एडी पर बेसबॉल बैट और बेल्ट से हमला करने के बाद उन्हें जुडास इफेक्ट मूव दे दिया था।

.@IAmJericho tortures @MadKing1981 with his leather belt! #JerichoAppreciationSociety making a statement here at #AEWDynamite and we are LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/7tvh1N34nh

बैकस्टेज मार्क स्टर्लिंग ने लेवा बेट्स को TBS चैंपियन जेड कार्गिल के 30वें प्रतिद्वंदी के रूप में चुना लेकिन जेड को यह चीज़ पसंद नहीं आई। इसके बाद जेड कार्गिल ने मरीना शफीर के खिलाफ मैच लड़ने के लिए हामी भर दी।

- ब्रायन डेनियलसन vs व्हीलर यूटा

AEW Dynamite में ब्रायन डेनियलसन का मुकाबला व्हीलर यूटा से हुआ। इस मैच में ब्रायन को व्हीलर यूटा से काफी टक्कर मिल रही थी और कुछ मौकों यूटा, ब्रायन पर दबदबा बनाने में भी कामयाब रहे थे। हालांकि, अंत में, ब्रायन ने व्हीलर यूटा को रनिंग नी देने के बाद पाइलड्राइवर दे दिया और इसके बाद ब्रायन ने व्हीलर यूटा को सबमिशन मूव में जकड़ते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन ने सबमिशन के जरिए व्हीलर यूटा को हराया।

What a match! @bryandanielson gets the victory in this hard fought battle against @WheelerYuta! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/C6M5AXtNiI

एडम कोल, हैंगमैन पेज की AEW चैंपियनशिप और रिड्रैगन, जुरासिक एक्सप्रेस की टैग टीम चैंपियंस के साथ दिखाई दिए। एडम कोल ने कहा कि पेज और जुरासिक एक्सप्रेस शर्मिंदा हैं कि उनसे टाइटल छीन लिया गया है और यही कारण है कि वो शो में उपस्थित नहीं हैं। हालांकि, जल्द ही, हैंगमैन पेज ने एरीना में एंट्री की और कोल & रिड्रैगन पर हमला कर दिया। जल्द ही, जुरासिक एक्सप्रेस भी पेज की मदद करने आ गए और उन लोगों ने अपने टाइटल वापस हासिल कर लिए।

The #AEW World Champion #Hangman @theadampage and World Tag Team Champions @boy_myth_legend and @luchasaurus respond to the celebrations and take back what's rightfully theirs! #AEWDynamite is LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/IqMeraKAa7

AEW विमेंस चैंपियन थंडर रोजा ने नायला रोज पर तंज कसते हुए उन्हें ललकारा। इसके साथ ही थंडर रोजा ने यह भी कहा कि वो मैक्सिकन मूल की पहली चैंपियन हैं और उन्होंने विमेंस डिवीजन को लाइमलाइट में लाने के लिए AEW को धन्यवाद दिया।

FTR के कैश व्हीलर ने बैकस्टेज ROH और AEW टैग टीम टाइटल्स जीतने के इरादे जाहिर कर दिए। इसके साथ ही, डैक्स हार्वुड ने बेस्ट टैग टीम निर्धारित करने के लिए द यंग बक्स को चैलेंज दे दिया।

- टोनी स्टॉर्म vs द बनी (ओवन हार्ट टूर्नामेंट क्वालीफायर)

टोनी स्टॉर्म ने अपना AEW डेब्यू किया और डेब्यू के बाद उन्हें फैंस ने काफी चीयर किया। इसके बाद टोनी स्टॉर्म, द बनी का सामना करती हुई दिखाई दीं। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और इन दोनों सुपरस्टार्स ने कई बार एक-दूसरे को पिन करने की नाकाम कोशिश की। अंत में, टोनी स्टॉर्म ने द बनी को स्टॉर्म जीरो देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने द बनी को हराया।

And #ToniStorm is victorious in her #AEW debut and also qualifies for the #OwenHart Foundation Women's Tournament! #AEWDynamite is LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/M9aZJ8xtIb

बैकस्टेज नायला रोज ने विकी गुरेरो पर हमला करते हुए थंडर रोजा को कड़ी चेतावनी दी और शायद उन्होंने इस चीज़ के जरिए थंडर रोजा का चैलेंज भी स्वीकार कर लिया है।

-AEW Dynamite के मेन इवेंट में एंड्राडे एल इडोलो vs डार्बी एलिन

एंड्राडे एल इडोलो ने मैच शुरू होने से पहले ही डार्बी एलिन पर हमला कर दिया था और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रिंग के बाहर ब्रॉल शुरू हो गया। जल्द ही, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हुई। इस मैच में एंड्राडे ने डार्बी एलिन पर अपना दबदबा बनाया था लेकिन अंत में डार्बी ने वापसी करते हुए एंड्राडे को आर्मबार में जकड़ लिया था। इसके बाद एंड्राडे फैमिली ऑफिस का दखल देखने को मिला और इस चीज़ का फायदा उठाकर एंड्राडे ने डार्बी एलिन को हैमरलॉक डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: एंड्राडे एल इडोलो ने डार्बी एलिन को हराया।

They are just teeing off on one another! What a match between @DarbyAllin and @AndradeElIdolo in the main event of #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/jsYGtwJo5v

मैच के बाद एंड्राडे ऑफिस फैमिली ने स्टिंग और डार्बी एलिन पर अटैक कर दिया लेकिन जल्द ही उन्हें बचाने हार्डी बॉयज आ गए। इसके बाद जैफ हार्डी ने टॉप रोप से ईशा कैसिडी को स्वॉटन बॉम्ब दे दिया था।

#TheHardys @MATTHARDYBRAND & @JEFFHARDYBRAND are here to send a message to the #AFO and to #TheButcher @andycomplains and @BladeOfBuffalo! An incredible night of action on #AEWDynamite on @TBSNetwork tonight! https://t.co/wI8dPo6AZl

इस तरह AEW Dynamite के एक और एपिसोड का अंत हो गया।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...