27 साल के AEW वर्ल्ड चैंपियन ने रचा इतिहास, दिग्गजों को पछाड़ते हुए 348 दिनों के बाद भी बादशाहत बरकरार 

AEW
AEW वर्ल्ड चैंपियन MJF ने रचा इतिहास

MJF: AEW सुपरस्टार मैक्सवेल जैकब फ्रीडमैन (MJF) ने बतौर AEW वर्ल्ड चैंपियन इतिहास रच दिया है। MJF को वर्ल्ड चैंपियन बने हुए 348 दिन हो गए हैं और वो सबसे ज्यादा समय तक इस चैंपियनशिप को होल्ड करने वाले सुपरस्टार बन गए हैं। उन्होंने जॉन मोक्सली (Jon Moxley) और कैनी ओमेगा (Kenny Omega) जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है।

आपको बता दें कि MJF 19 नवंबर 2022 को हुए AEW Full Gear पीपीवी में वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता था, उन्होंने जॉन मोक्सली को हराते हुए अपने करियर में पहली बार इस टाइटल को जीता था। इसके बाद से उनकी बादशाहत बरकरार है और 348 दिनों के बाद भी उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कोई सुपरस्टार नहीं हरा पाया है।

MJF ने इतिहास रचने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा,

"मैंने इस चैंपियनशिप रन के दौरान काफी कुछ सीखा है, लेकिन मैं अभी भी संतुष्ट नहीं हूं। मुझे टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक रिटेन करना है, Full Gear में जे वाइट को हराना है, बतौर चैंपियन एक साल पूरा करना है और मैं ग्रेटेस्ट वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता हूं।"

जॉन मोक्सली अपने करियर में तीन बार वर्ल्ड चैंपियन बने हैं और तीनों टाइटल रन को मिलाकर वो 347 दिनों तक चैंपियन रहे थे। इस बीच कैनी ओमेगा एक बार ही AEW वर्ल्ड चैंपियन बने और 346 दिनों तक चैंपियन रहे थे। MJF ने पहले ही टाइटल रन के साथ इस रिकॉर्ड को अपने नाम करते हुए इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

AEW Full Gear 2023 में MJF करेंगे वर्ल्ड चैंपियनशिप को डिफेंड

MJF के सामने जे वाइट के रूप में बहुत बड़ी चुनौती होने वाली है। उन्हें अपनी AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप को वाइट के खिलाफ 18 नवंबर को होने वाले Full Gear इवेंट में डिफेंड करनी है। यह मैच 27 साल के सुपरस्टार के लिए मुश्किल इसलिए होने वाला है, क्योंकि Dynamite के हालिया एपिसोड में 8 पर्सन टैग टीम मैच मुकाबले में वाइट ने MJF को पिन किया था।वाइट के पास इस समय मोमेंटम है और वो इसका फायदा निश्चित तौर पर MJF के खिलाफ उठाना चाहेंगे। देखना दिलचस्प होगा कि MJF वर्ल्ड चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब होते हैं या फिर जे वाइट अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनते हैं।

अपने ऐतिहासिक टाइटल रन के दौरान MJF ने कैनी ओमेगा, समोआ जो, एडम कोल, ईथन पेज, हिरोशी तानाहाशी, ब्रायन डेनियलसन जैसे सुपरस्टार्स को शिकस्त दी है। वो अगर Full Gear पीपीवी में अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब होते हैं, तो वो वर्ल्ड चैंपियन के रूप में एक साल (365 दिन) का सफर भी पूरा कर लेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now