Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के किस नियम की वजह से चैंपियन बनने के बाद भी टाइटल नहीं जीत पाए एजे स्टाइल्स ?

Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Published 02 Jul 2019, 16:13 IST
02 Jul 2019, 16:13 IST

WWE रेफरियों से बहस करते हुए एजे स्टाइल्स
WWE रेफरियों से बहस करते हुए एजे स्टाइल्स

WWE मंडे नाइट रॉ में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रिकोशे का सामना द फिनोमिनल वन एजे स्टाइल्स से हुआ। मुकाबले में रिकोशे की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन एजे स्टाइल्स ने दिखाया कि आखिर उन्हें क्यों फिनोमिनल वन कहा जाता है। अपना सिग्नेचर मूव लगाकर स्टाइल्स ने रिकोशे को चित्त कर दिया और उन्हें पिन करके टाइटल जीत लिया।

रेफरी ने उन्हें विजेता घोषित कर दिया और टाइटल थमा दिया गया, लेकिन इससे पहले कि स्टाइल्स अपनी जीत का जश्न मनाते उन्हें पता चला कि उनकी जीत को रद्द कर दिया गया है और उन्हें रिकोशे से दोबारा मुकाबला लड़ना पड़ेगा।

दरअसल जब स्टाइल्स ने रिकोशे को पिन किया तो अंतिम समय पर रिकोशे ने अपने पैर को रस्सी के नीच पहुंचा दिया और भले ही मुकाबले के रेफरी की नजर इस पर नहीं पड़ी, लेकिन कमेंट्री टीम और बाहर खड़े ऑफिशियल्स ने इसे देख लिया था। बाहर खड़े ऑफिशियल ने रिंग में एंट्री ली और मैच के रेफरी को इस बात की जानकारी दी कि स्टाइल्स द्वारा रिकोशे को किया गया पिन मान्य नहीं है।

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार एजे स्टाइल्स के हील टर्न लेने के 5 कारण

यह WWE के उस नियम के मुताबिक हुआ, जिसमें यदि किसी रैसलर का पैर रस्सी के ऊपर या नीचे है तो उसे पिन नहीं किया जा सकता और यदि उसने रस्सी पकड़ रखी है तो फिर उसे मारा भी नहीं जा सकता है, मारने की स्थिति में रेफरी काउंट करने लग जाता है। इसके अलावा यदि किसी रैसलर को सब्मिशन मूव में जकड़ा गया है तो उसके द्वारा रस्सी को टच करने के बाद रैसलर को अपना सब्मिशन हटाना पड़ता है।

स्टाइल्स के टाइटल वापस लिए जाने के बाद उन्हें रिकोशे से दोबारा लड़ाया गया, जिसमें रिकोशे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया। हालांकि, इसके बाद स्टाइल्स ने ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन के साथ मिलकर रिकोशे को बुरी तरह पीटा और हील टर्न ले लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:39 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...