Create
Notifications

AEW Dynamite, 11 दिसंबर 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

शो की शुरुआत करते जॉन मोक्सली
शो की शुरुआत करते जॉन मोक्सली
Ashutosh Singh
visit

पिछले दो हफ़्तों लगातार NXT को रेटिंग में हराने के बाद फैंस की निगाह एक बार फिर से AEW के शो पर टिक गई थी। इस शो में फैंस को एक बार फिर से सॉलिड इन रिंग एक्शन देखने को मिला। हालांकि शुरूआती समय में शो कोई यादगार पल नहीं था लेकिन शो के अंत के सेंगमेंट को इस बार भी यादगार बना दिया। तो आइये जानते है इस बार AEW की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें:

#1 अच्छा: द यंग बक्स का AEW में WWE टीएलसी पीपीवी का प्रीव्यू देना

इस बार डायनामाइट का सबसे अच्छा हिस्सा इसका मेन इवेंट रहा। मेन इवेंट में लैक्स का सामना द यंग बक्स से हुआ था। इस मैच में दोनों ही टैग टीम ने एक सॉलिड मैच फैंस के सामने रखा था। इस दौरान वो लगातार कई खतरनाक स्पॉट में भी नजर आए थे। जिस तरह से AEW लगातार लैक्स को बुक कर रही हैं, उससे इस तरह के ही एक्शन की उम्मीद भी की जा रही थी।

ये भी पढ़े: 5 कारण क्यों फिन बैलर, टॉमैसो सिएम्पा और कीथ ली NXT चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे

इसके अलावा इस मैच में जिस तरह से दोनों ही टीम ने बाहरी सामान का प्रयोग किया वो भी काबिले-ए-तारीफ हैं। इस मैच के दौरान फैंस को डब्लू डब्लू ई (WWE) के अगले पीपीवी टीएलसी की भी झलक देखने को मिल गई थी।

इस मैच के बाद अब ये साबित हो गया है कि द यंग बक्स को एक बार फिर से टाइटल पिक्चर में आ जाना चाहिये। उनके टाइटल फ्यूड में आने से कंपनी का टैग टीम डिविजन बेहद मजबूत हो जाएगा। इसके अलावा फैंस का ध्यान एक बार फिर से उनकी तरफ जाएगा। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि कंपनी आने वाले समय में किस तरह से टैग टीम डिविजन को बुक करती है।

#1बुरा: विमेंस डिविजन का मैच

शो में इस बार विमेंस डिविजन में एमी सकुरा का सामना बिग स्वोल से हुआ था। इस मैच से पहले बिग स्वोल को लेकर फैंस में काफी ज्यादा हाइप थी लेकिन वो भी इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सकी। उनका इन रिंग वर्क भी काफी ज्यादा कमजोर था। उनके और एमी के बीच किसी भी तरह की कोई भी कमेस्ट्री नहीं दिखी। ऐसे में अगर AEW को विमेंस डिविजन को आगे करना है तो उन्हें किसी बड़े स्टार को साइन करना होगा।

#2 अच्छा: मैक्सवेल जैकब फ्रीडमैन

मैक्सवेल जैकब फ्रीडमैन इस समय AEW के सबसे ओवर स्टार्स में से एक हैं। फैंस उनकी गिमिक की तुलना हमेशा से ही द मिज़ से करते हैं क्योंकि दोनों की ही गिमिक काफी मिलती-जुलती है। मगर AEW में उन्हें मिली फ्रीडम की वजह से वो अपने किरदार का विस्तार कर पा रहें हैं। उनके और कोडी रोड्स का फ्यूड इस कंपनी का सबसे यादगार फ्यूड बन सकता है।

#2 बुरा: नये स्टार्स को लेकर फैंस को न बताना

शो के दौरान इस बात की घोषणा की गई थी कि कोडी रोड्स और क्यू टी मार्शल का सामना द बुचर और द ब्लेड की जोड़ी से होगा। इस मैच को AEW ने द बुचर और द ब्लेड को लेकर कोई भी और जानकारी नहीं दी। जिस वजह से फैंस इस मैच को लेकर काफी ज्यादा हैरान नजर आए।

#3 अच्छा और बुरा: जॉन मोक्सली की स्टोरीलाइन

जॉन मोक्सली ने शो की शुरुआत प्रोमो से की थी। इस दौरान फैंस जिस तरह से उनका समर्थन कर रहे थे, उससे साफ़ था कि वो अब जॉन के साथ हैं। इसके बाद भी उनकी स्टोरीलाइन काफी ज्यादा हैरानी भरी रही। वो न तो इस समय जैरिको के पीछे जा रहें हैं और न ही किसी और बड़े फ्यूड का हिस्सा बन रहें हैं। ऐसे में कंपनी को उनके मूमेंटम का फायदा उठाकर उन्हें जल्द से जल्द मेन इवेंट में लाना चाहिये।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now