Create
Notifications

5 कारण क्यों फिन बैलर, टॉमैसो सिएम्पा और कीथ ली NXT चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे

It can't get any bigger than this!
Ashutosh Singh
visit

NXT में एक बार फिर से फैंस को सॉलिड शो देखने को मिला। NXT विमेंस चैंपियन शायना बैजलर अपना टाइटल डिफेंड रिया रिप्ले के खिलाफ करेंगी। इसके अलावा अब एडम कोल के अगले टाइटल डिफेंड को लेकर बड़ा अपडेट आया हैं। NXT के अगले शो में उनके टाइटल के डिफेंड के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच का एलान किया गया है। इस मैच को जीतना वाला स्टार कोल को आगे टाइटल के लिए चैलेंज करेगा। इस मैच में फिन बैलर, टॉमैसो सिएम्पा और कीथ ली जैसे स्टार हिस्सा लेंगे, तो आइये जानते हैं कि वो 5 कारण जिस वजह से WWE ने इस मैच को बुक करने का फैसला किया:

#5 फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा के बीच पहले भी मुकाबला हो चुका है:

youtube-cover

फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा के बीच NXT में मैच हो चुका हैं। इस मैच में फिन ने एडम कोल की मदद से जीत हासिल की थी। इस मैच में बाद WWE एक बार फिर से इस मैच को बुक नहीं करना चाहेंगा। इसके अलावा इस मैच में अब कीथ ली शामिल हो गए हैं। ऐसे में अब फैंस को इस मैच में कई क्रेजी स्पॉट भी देखने को मिल सकता हैं। फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा के इस मैच में फैंस को एक और क्लासिक मैच मिल सकता हैं ।

ये भी पढ़ें: पूर्व चैंपियन ने WWE से खुद को रिलीज़ करने की मांग की, उनके दुश्मन ने कहा- भाग जाओ, रिटायर हो जाओ या कंपनी छोड़ दो

कीथ ली के इस फ्यूड में शामिल होने के बाद उन्हें अपने किरदार को विस्तार देने का मौका होगा। सर्वाइवर सीरीज के बाद WWE मैनेजेमेंट ने भी साफ़ कर दिया है कि वो ली को काफी ज्यादा पसंद का रहे हैं। ऐसे में उनका इस मैच में शामिल होना उनके पुश का ही एक हिस्सा हो सकता है। इस मैच में उनकी परफॉर्मेंस उन्हें मेन इवेंट सीन में ला सकती है।

#4 इस मैच को ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए

NXT रिंग में एक साथ कीथ ली और फिन बैलर
NXT रिंग में एक साथ कीथ ली और फिन बैलर

इसमें कोई भी शक नहीं हैं कि फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा एक बार फिर से फैंस को एक क्लासिक मैच दे सकते हैं। इसके अलावा इस मैच से दोनों ही स्टार्स के बीच को अपने किरदार को विस्तार देने भी मदद मिलती, लेकिन अब कीथ ली के बाद से ये मैच और ज्यादा दिलचस्प हो गया है।

ये भी पढ़े: AEW Full Gear के दौरान आई थी कोडी रोड्स को गंभीर चोट, अब फोटो की शेयर

कीथ ली इस समय दुनिया के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जो हैवीवेट स्टार होने के बाद भी अपने फ्लाइंग मूव से फैंस को हैरान कर सकते हैं। सर्वाइवर सीरीज के दौरान उनके इन रिंग वर्क से फैंस काफी ज्यादा खुश नजर आए थे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE इस मैच में उन्हें की तरह से बुक करता है।

#3 ये ना लगे कि फिन बैलर को टाइटल मैच मिला है

फिन बैलर
फिन बैलर

टॉमैसो सिएम्पा की वापसी के बाद से वो एडम कोल के अगले विरोधी के रूप में देखे जा रहे थे। टॉमैसो सिएम्पा ने अभी तक अपना टाइटल हारा नहीं था बल्कि चोट की वजह से उन्हें इस टाइटल को छोड़ना पड़ा था। ऐसे में साफ़ था कि उनकी वापसी के बाद वो अपने टाइटल के लिए लड़ते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा येलो ब्रांड में और भी स्टार हैं, जो इस समय टाइटल मैच के लिए आगे आ रहे हैं।

इस वजह से भी WWE कोई भी ऐसी गलती नहीं करना चाहता है, जिससे लगे कि मैनेजमेंट फिन को मेन इवेंट सीन के लिए पुश दे रही हैं। इसके अलावा फिन खुद भी NXT के इतिहास में सबसे ज्यादा समय के लिए चैंपियन रहने वाले स्टार हैं। उनकी वापसी के बाद से ही उनका टाइटल मैच के लिए लड़ना लगभग तय था।

#2 कीथ ली को मेगा पुश देने के लिए

कीथ ली
कीथ ली

पिछले कुछ समय से कीथ ली को WWE लगातार पुश दे रही हैं। सरवरवाई सीरीज में उनकी परफॉरमेंस के बाद से बैकस्टेज में भी उनको ख़ासा समर्थन मिल रहा है। खुद कंपनी के बॉस विंस भी कीथ ली से काफी ज्यादा इम्प्रेस हैं। उनका मानना है कि कीथ ली आने वाले समय में कंपनी के बड़े स्टार्स बन सकते हैं। इस वजह से मैनेजमेंट उन्हें मेन इवेंट में पुश दे रही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार कीथ ली के बारे में 5 बातें जो आपको जाननी जरुरी है

कंपनी इससे पहले कोफी के साथ भी इसी तरह की स्टोरीलाइन का फायदा उठा चुकी हैं। जिस वजह से अब WWE कीथ ली के साथ भी वैसा ही कर सकती हैं। इस मैच में कीथ ली न केवल जीत हासिल कर सकते हैं बल्कि खुद को मेन इवेंट सीन में शामिल कर सकते हैं।

#1 फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा को पिन से बचाने के लिए

रिंग में एक साथ फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा
रिंग में एक साथ फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा

फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा इस समय NXT के सबसे बड़े स्टार के रूप में आगे हैं। NXT में वापस जाने के बाद से फिन ने टॉमैसो सिएम्पा और मैट को हराया है। वहीं अब WWE उन्हें एक और बार टॉमैसो सिएम्पा को पिन करने से रोकना चाहता है। इसके अलावा कंपनी इस समय टॉमैसो सिएम्पा और फिन को भी प्रोटेस्ट करना चाहती है। ऐसे में जो भी इस मैच को जीतेगा, वो कीथ ली पिन कर सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने सीएम पंक के रेसलिंग करियर में काफी मदद की

WWE ने इससे पहले इसी तरह का काम सर्वाइवर सीरीज के दौरान किया था, जहां बैकी को प्रोटेस्ट करने के लिए शायना ने बेली को पिन किया था। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इन स्टार्स को बुक करती हैं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now