Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने सीएम पंक के रेसलिंग करियर में काफी मदद की

सीएम पंक
सीएम पंक
Ashutosh Singh
visit

सीएम पंक ने हाल में ही WWE बैकस्टेज शो में वापसी की हैं। अपनी वापसी के बाद स्मैकडाउन बैकस्टेज शो में नजर आएंगे। उनकी वापसी के बाद से ही उनके इन रिंग कमबैक को फैंस इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि 2014 में रॉयल रंबल के बाद पंक ने सबको हैरान करते हुए WWE को छोड़न के फैसला किया था। उनके कंपनी से जाने के बाद से ही उनके लगातार कमबैक को लेकर अफवाहें आती रही हैं।

अगर WWE में पंक के करियर की बात करें तो उन्होंने फैंस को कई यादगार फ्यूड दिए हैं। ऐसे में आइये जानते है पंक के उन 5 सुपरस्टार्स के बारें में जिनकी वजह से उनका करियर अच्छा हुआ।

#5 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और पंक दोनों ही इंडी रेसलिंग प्रमोशन से WWE में आएं हैं। दोनों ही स्टार्स उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जो इंडी रेसलिंग और WWE में दोनों में काफी ज्यादा सफल हुए हैं। 2012 में ये दोनों ही स्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे थे। एक तरफ जहां ब्रायन उस समय शेमस के खिलाफ रेसलमेनिया में मिली हार से उभर रहे थे तो पंक अपने 434 दिन के टाइटल रन में थे।

ये भी पढ़ें: गंभीर चोट के कारण War Games में हिस्सा नहीं लेगा पूर्व NXT चैंपियन, फिन बैलर से कौन लड़ेगा?

ये दोनों ही स्टार्स 2012 में समरस्लैम से पहले कई बड़े हाइप्रोफाइल मैच का हिस्सा बने थे। उनके इस फ्यूड के दौरान दोनों ही स्टार ने साबित किया था कि वो रिंग में जादू कर सकते हैं। इस फ्यूड के बाद ही WWE मैनेजमेंट की इंडी स्टार्स को लेकर सोच में बदलाव आया था और कई इंडी स्टार्स कंपनी में आए थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अंडरटेकर

अंडरटेकर 
अंडरटेकर

अंडरटेकर और पंक कई बार एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में नज़र आ चुके हैं और हर बार फैंस को यादगार पल देखने को मिले हैं। पंक ने अपनी आखिरी रेसलमेनिया मुकाबला अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था। इस मैच में उन्हें भले ही हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस मैच को फैंस आज भी याद करते हैं। इस फ्यूड में आने से पहले जहां द रॉक के खिलाफ अपना टाइटल हार गए थे।

ये भी पढ़े: AEW Full Gear के दौरान आई थी कोडी रोड्स को गंभीर चोट, अब फोटो की शेयर

ऐसे में एक बार फिर से कंपनी के सबसे बड़े स्टार्स के रूप में खुद को साबित करने के लिए मिले मौका का पंक ने पूरा फायदा उठाया था। इसके अलावा ये अंडरटेकर के विनिंग स्ट्रीक का भी आखिरी मैच था, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इस मैच को फैंस आज भी रेसलमेनिया 29 का सबसे अच्छा मैच कहते हैं।

#3 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी और पंक हमेशा से ही ऑन स्क्रीन पर एक-दूसरे के बिल्कुल उल्ट किरदार में नजर आते हैं। एक तरफ जहां पंक ड्रग्स के खिलाफ रहते हैं, वहीं हार्डी के लाइफ स्टाइल हमेशा से ही चर्चा में रहती हैं। ऐसे में साफ़ था कि ये दोनों ही स्टार्स कभी न कभी एक-दूसरे के खिलाफ नज़र जरुर आएंगे। 2009 में इन दोनों ही स्टार्स के बीच WWE हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए फ्यूड शुरू हुआ था। इन दोनों के बीच ये फ्यूड तब शुरू हुआ था जब पंक ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हार्डी पर कैश करा दिया था।

हालांकि जैफ दो महीने बाद ही अपना टाइटल वापस हासिल कर लिया था। जिसके बाद ये दोनों ही स्टार्स आखिरी बार एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में आमने-सामने आए थे, जिसमे मैच को हराने वाला स्टार कंपनी छोड़ देगा। जिसे पंक ने जीता था। ये उस साल के सबसे अच्छे फ्यूड में से एक था।

#2 जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

अगर हम पंक के WWE के करियर की बात करें तो हम हमेशा से ही जॉन सीना की बात करते हैं। 2011 में पंक और सीना के बीच फ्यूड ने उन्हें कंपनी के सबसे बड़े स्टार्स के रूप में साबित कर दिया था। उनका सीना के खिलाफ किया गया पाइपबम प्रोमो आज भी फैंस के सबसे यादगार पल में से एक हैं। इसके अलावा इन दोनों स्टार्स के बीच मनी इन द बैंक पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ था।

ये भी पढ़ें: पूर्व चैंपियन ने WWE से खुद को रिलीज़ करने की मांग की, उनके दुश्मन ने कहा- भाग जाओ, रिटायर हो जाओ या कंपनी छोड़ दो

इस मैच को WWE के इतिहास के सबसे यादगार मैचों में से एक माना जाता हैं। इस मैच को जीतने के बाद पंक WWE चैंपियनशिप के साथ एरीना छोड़ कर चले गए थे। ये मैच उनके होम टाउन शिकागो में हुआ था। जिसमें उन्हें फैंस का भी पूरा साथ मिला था।

#1 समोआ जो

समोआ जो
समोआ जो

अगर आप प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे क्लासिक फ्यूड्स के बारें में बात करते हैं तो इसमें समोआ जो और पंक का नाम भी आएगा। ये दोनों ही स्टार्स 2004 में ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए फ्यूड में थे। इन दौरान इन दोनों ही स्टार्स के बीच कुछ 3 मैच हुआ था। जिसके शुरूआती दो मैच बिना किसी परिणाम के के समाप्त हो गए थे, जबकि तीसरे मैच में जो ने जीत हासिल की थी।

इन दोनों के बीच हुए मुकाबले को डेव मैल्टजर ने 5 स्टार रेटिंग भी दी थी। इस फ्यूड की वजह से ही ROH जहां फैंस के बीच में खुद को साबित कर पाई थी, वहीं पंक के करियर को भी यहीं से अलग दिशा मिल गई थी। ऐसे में अब जब पंक एक बार फिर से WWE में वापस आ गए तो फैंस उनको और जो एक बार फिर से रिंग में भी जरुर देखना चाहेगी।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now