Create
Notifications

AEW Fyter Fest: शो की अच्छी और बुरी बातें

जनेला को चित्त करने के बाद मोक्सली
जनेला को चित्त करने के बाद मोक्सली
Neeraj

AEW Fyter Fest हमारी नजर में निश्चित रूप से डबल और नथिंग जैसा नहीं था। क्या शो अच्छा नहीं था? हम ऐसा कह सकते हैं क्योंकि ब्रॉडकास्ट में ऐसा लगा कि बहुत सी अच्छी और बुरी चीजें हुईं। उन मैचों को बनाने में जिनके लिए आपके पास बिल्डअप ना हो काफी मुश्किलें होती हैं, लेकिन जब साप्ताहिक शो शुरु हो जाएगा तो ये चीजें अपने आप खत्म हो जाएंगी।

Fyter Fest ऐसा शो था जिसको सभी ने एंजॉय किया, लेकिन कुछ मौकों पर हमें ऐसा लगा कि शो नीरस है। एक नजर शो की अच्छी औौर बुरी चीजों पर।

#1 अच्छी बात: मोक्सली ने साबित किया कि वह अब डीन एम्ब्रोज़ नहीं रहे हैं

Fyter Fest पर इस सवाल का जवाब शानदार तरीके से दिया गया कि अब जॉन मोक्सली वास्तविक रूप में आ गए हैं और वह डीन एम्ब्रोज़ नहीं रहे हैं। मोक्सली ने रिंग के नीचे मौजूद तमाम तरीके के हथियार निकाले और उनका इस्तेमाल करके उन्होंने जोई जनेला को बुरी तरह से पीटा।

जिम रॉस ने कहा था कि जनेला काफी खतरनाक रैसलिंग करते हैं और वह बेहद घातक रैसलर हैं। मोक्सली ने शानदार परफॉर्मेंस दी। जनेला को इस तरह पीटकर मोक्सली ने साबित कर दिया कि एम्ब्रोज़ का किस्सा खत्म हो चुका है और मोक्सली कोई पीजी कैरेक्टर नहीं हैं।


#1 बुरी बात: कुर्सी से सिर पर हमला करना

यह बात अच्छी है कि शॉन स्पीयर्स को ज़्यादा समय दिया जा रहा है क्योंकि वह AEW में WWE से ज़्यादा प्रभावी साबित होंगे। हालांकि, हम यह देखना बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे कि लोग एक-दूसरे को स्टील चेयर से सिर पर मारें।

भले ही लोग कहते हैं कि WWE इन दिनों काफी रक्षात्मक हो चुकी है, लेकिन ऐसा करके उन्होंने सही काम किया है क्योंकि किसी को नहीं पता कि ये स्टील शॉट परफॉर्मर को भविष्य में कितनी दिक्कत दे सकते हैं। इस तरह के मूव्स का असर काफी खतरनाक हो सकता है। पूरे शो का यह सबसे डरावना लम्हा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: दुनिया के 6 बेस्ट रैसलर्स का मुकाबला

क्या होता है जब आप दुनिया के 6 बेस्ट रैसलर्स को एकसाथ रिंग में उतार देते हैं। ऐसा करने पर वे रैसलर्स रिंग में ऐसा मुकाबला देते हैं, जिसे लंबे समय तक याद रखा जा सके। द एलीट बनाम द लूचा ब्रोज़ और लेरेडो किड का मुकाबला पूरे शो का सबसे तगड़ा मैच था।

सभी ने इस मैच के अच्छा होने की उम्मीद की थी, लेकिन इस मुकाबले ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। पूरे मुकाबले के दौरान 'fight forever' के चैंट्स लग रहे थे क्योंकि मुकाबला था ही इतना बढ़िया कि लोग इसे खत्म होने नहीं देना चाहते थे।


#2 बुरी बात: बिना एडवर्टाइज वाला मैच?

हम यह नहीं कह रहे कि एली का काइली रे को रिप्लेस करना हमें अच्छा नहीं लगा क्योंकि हम भी एली के फैन हैं। हम इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि AEW ने काइली रे को बिना किसी फैनफेयर के रिप्लेस कर दिया।

हमारा कहना है कि उन्हें इससे एक स्टोरीलाइन बनानी चाहिए थी क्योंकि उनके पास ऐसा करने का मौका था। हम उम्मीद करते हैं कि काइली पूरी तरह से ठीक हों क्योंकि ज़्यादातर लोगों की तरह हमारे लिए भी लेवा बेट्स और एली के मुकाबले का कुछ खास मतलब नहीं था।

#3 अच्छी बात: ट्रिपल थ्रेट मैच ने एक बार फिर किया सबको हैरान

ज़्यादातर लोगों को यह बात नहीं पता है कि रिहो वह रैसलर हैं जिन्होंने केनी ओमेगा के टीम बनाकर रैसलिंग की है। उसके बाद से ही ओमेगा उनके बड़े वाले फैन बन गए थे और डबल ऑर नथिंग पर सिक्स-विमेंन टैग टीम मुकाबले के लिए सिक्स जोशीज को बुलाए जाने के पीछे का कारण भी वही था।

रिहो और यूका साकाजाकी इस मुकाबले में शानदार थीं तो वहीं नायला रोज़ ने भी दमदार प्रदर्शन किया। फैंस के लगातार चीयर करने से पता चलता है कि उन्हें विमेंस रैसलर्स का यह मैच कितना पसंद आया।


#3 बुरी बात: द लाइब्रेरियन

प्रो रैसलिंग में बहुत सी बेवकूफी वाली चीजें देखने को मिलती हैं। हमें यह सही लग सकता है कि मैच से पहले माइकल नाकाजावा अपने शरीर पर तेल लगा रहे हैं क्योंकि यह उनके मैच से जुड़ा हुआ है। ईमानदारी से कहें तो हमें लाइब्रेरिन वाली गिमिक बिल्कुल समझ नहीं आई। यह ना तो मजाकिया है और ना ही दिलचस्प और यही कारण था कि क्राउड में से भी कोई इस गिमिक को लेकर रिएक्ट नहीं कर रहा था।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...