Create

WWE Smackdown, 12 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE का स्मैकडाउन शो काफी अच्छा था और फास्टलेन के बाद इस शो से काफी उम्मीदें थीं, जिसे कंपनी ने अपने ज़बरदस्त क्रिएटिव डायरेक्शन से पूरा किया। एक कंपनी जिसमें रॉ को मेन शो और स्मैकडाउन को सेकंड शो माना जाता है, वहां ये बात तो तय है कि एक्शन काफी होगा और उसकी वजह से रोमांच भी।

कंपनी अब रैसलमेनिया की तरफ बढ़ रही है तो वो हर कहानी को अच्छा करना चाहती है। इसी के तहत इस हफ्ते नई कहानियों की शुरूआत भी की गई। जिसकी वजह से ना सिर्फ शो में एंटरटेनमेंट बढ़ा बल्कि फैंस अब इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले समय में इसकी वजह से कई ऐसे रैसलर्स को मौके मिल जाएंगे जिन्हें बहुत पहले ये मिल जाने चाहिए थे।

इस आर्टिकल में हम उन बातों पर गौर करेंगे जो इस शो में अच्छी और बुरी थी।

#1 अच्छा:स्टाइल्स बनाम ऑर्टन वाली कहानी

जब दो ज़बरदस्त रैसलर्स एक साथ माइक पर हों तो आपको अच्छा एक्शन देखने को मिलेगा और कुछ ऐसा ही हुआ, जब रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स एक साथ एक ही रिंग में एक सैगमेंट का हिस्सा थे। इस सैगमेंट के दौरान रैंडी ने कहा कि जब स्टाइल्स 20 लोगों के लिए लड़ रहे थे तब वो रिकॉर्ड्स बना रहे थे। इस सैगमेंट के ज़रिए कंपनी ने TNA पर वार किया, जिसे स्टाइल्स ने बड़ा बनाने में मदद की थी।

#1 बुरा: एपरन से परेशानी होना

फास्टलेन में सोन्या डेविल के एपरन वाली गलती की वजह से मैंडी रोज़ हार गई थी। और इस हफ्ते कंपनी ने ये मौके मैंडी को दिया जहां उन्हें भी ऐसी ही एक परेशानी आई, जिसकी वजह से ऐसा लगा कि ये टैग टीम अलग हो जाएगी। लेकिन कंपनी को ये सोचना चाहिए कि इतनी खराब स्टोरीलाइन से वो ना सिर्फ रैसलर्स के करियर खराब कर रही है, बल्कि शो से लोगों का मजा भी खत्म कर रही है। आप ये नहीं चाहेंगे कि आपकी गलती किसी के करियर के लिए नुकसानदेह हो।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छा: ग्रैंड फिनाले

कोफ़ी किंग्स्टन वाली कहानी में फैंस पूरी तरह से उनके साथ हैं, क्योंकि ना केवल कोफ़ी इस कहानी को अच्छे से कर रहे हैं, बल्कि विंस मैकमैहन भी उसे काफी अच्छे से निभा रहे हैं। चाहे कितने भी हील्स हो कंपनी में कोई भी विंस का मुकाबला नहीं कर सकता और इस बात को चेयरमैन ने इस बार भी साबित किया। विंस के प्रोमो ने ना सिर्फ शो को बल्कि सैगमेंट को फायदा पहुंचाया। उनके काम ने ये साबित किया कि आनेवाले समय में कोफ़ी एक और बड़े बेबीफेस की तरह उभरेंगे और हमें इसकी वजह से अगले हफ्ते एक गौंटलेट मैच के बारे में पता चला,जिसको जीतकर ही कोफ़ी रैसलमेनिया में एक मैच के लिए क्वालीफाई कर सकेंगे।

#2 बुरा: बैकी और शार्लेट फिर से

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर वाला सैगमेंट बुरा नहीं था। लेकिन वो इस लिस्ट में बुरे में सिर्फ इसलिए है क्योंकि हमें ऐसा लगता है कि हम इस सैगमेंट को पहले भी देख चुके हैं और अब ये एक रिपीट टेलीकास्ट है।

#3 अच्छा: न्यू डे गंभीर हो गई

हम सब ने न्यू डे को हंसते, मुस्कुराते और पैनकेक के शौक़ीन के तौर पर देखा है, जिनके हंसते लुक की वजह से लोगों ने उन्हें गंभीरता से लेना बंद कर दिया था। इस हफ्ते टैग टीम मैच के दौरान जब वो आए और उन्होंने धीरे धीरे अपना लुक बदला तो वो काफी अच्छा लगा क्योंकि अब लोग उन्हें सीरियसली ले रहे हैं। वैसे भी एक रैसलर के तौर पर इसके तीनों मेंबर्स टाइटल जीतने की ताकत रखते हैं।

#3 बुरा: चैम्प को हार मिली

एक अच्छे और ज़बरदस्त चैंपियन को उसके मौके मिलने चाहिए जो समोआ जो के साथ नहीं हो रहा है। एक रैसलर के तौर पर वो काफी प्रभावशाली हैं लेकिन उन्हें उस तरह नहीं लिया जा रहा है, जिसकी वजह से हमने इस हफ्ते ये देखा कि उन्हें पिन किया गया। अब वो एक चैंपियन हैं और वो भी काफी शक्तिशाली, तो कंपनी को उन्हें उसी तरह से बुक करना चाहिए था। अगर रैसलमेनिया को देखा जाए तो ना केवल वो इस हफ्ते पिन हुए हैं,बल्कि अगले हफ्ते भी वो पिन होंगे ताकि रे मिस्टीरियो के साथ रैसलमेनिया में एक मैच हो सके। ये एक अच्छा कदम तो नहीं है लेकिन कंपनी ने इसे कुछ सोचकर ही किया होगा।

#4 अच्छा/बुरा: शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन ने इस हफ्ते ये दिखाया कि वो एक हील बन गए हैं, जिसमें उनका रिंग एनाउंसर को धमकाना और बुरा सलूक करना शामिल हैं। हम सब जानते हैं कि शेन एक अच्छे हील बन सकते हैं और उन्होंने फास्टलेन में द मिज़ के पिता पर वार किया था तो ये बात तय है कि वो जल्द ही इस कहानी को आगे बढ़ाएंगे और मिज़ एक बेबीफेस की तरह काम करेंगे।

एक रैसलर के तौर पर ये द मिज़ के लिए भी चुनौती होगी क्योंकि वो एक लंबे समय के बाद बेबीफेस बन रहे हैं और अगर वो अपने काम से लोगों को प्रभावित नहीं कर सके तो वो उनकी एक हार होगी, जो कंपनी बिल्कुल नहीं चाहेगी। अब ये देखना होगा कि ये दोनों रैसलमेनिया तक इस कहानी को कैसे ले जाते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment