Create

WWE Smackdown, 02 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

रैसलमेनिया अब महज कुछ दिन दूर है, लेकिन फिर भी कंपनी ने इस शो से पहले के अपने वीकली शोज़ में कोई ख़ास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, ना ही कोई ख़ास कहानी की शुरुआत की है। इसकी वजह से ये बात तो तय है की कंपनी कहानियों को खराब करने में लगी हुई है। कंपनी ने हाल फिलहाल में कोई भी अच्छा काम नहीं किया है। ये बात साबित करती है कि विंस मैकमैहन में अब क्रिएटिव हुनर नहीं है। रॉ फिर भी अच्छी हुई थी लेकिन स्मकैडाउन में रैसलमेनिया सीजन जैसा कुछ दिखाई नहीं दिया। आइए स्मैकडाउन के एपिसोड में क्या अच्छा हुआ और क्या बुरा ये जान लेते है।

#1 अच्छा: कोफ़ीमेनिया इज़ रनिंग वाइल्ड

जिस समय कोफ़ी और डेनियल रिंग में आए उस वक़्त ऐसा लगा कि हम रैसलमेनिया सीज़न का हिस्सा हैं, वरना पूरा शो एकदम बेकार था। जब डेनियल ने कोफ़ी से खुद की तुलना की और अपनी पुरानी स्थिति बताई तो काफी अच्छा लगा। उसके बाद कोफ़ी का इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करना, ये बताता है कि कंपनी इस कहानी की तरफ ध्यान दे रही है, और ये एक अच्छी बात है।

#1 बुरा: सैनिटी को नुकसान पहुंचाना

इस शो में एक पल वो आया जब मिज़ ने सैनिटी से लड़ाई की और तीन रैसलर्स को हरा दिया। इसकी वजह थी मिज़ के टैग टीम पार्टनर रहे शेन मैकमैहन के द्वारा एक हैंडीकैप मैच को फाल्स काउंट एनीवेयर मैच में बदल देना। वैसे तो इस मैच में काफी मज़ा था लेकिन एक रैसलर के द्वारा तीन रैसलर्स को हराना एक अच्छी कहानी नहीं है। क्या मालूम कि अब सैनिटी इससे उबर सकेगा या नहीं?

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 अच्छा: हीट वापस पाना

वैसे तो समोआ जो में हुनर है लेकिन वो अपने पिछले दोनों मैच हार गए जिसमें रे मिस्टीरियो से हारना और फिर कर्ट एंगल से उनके फेवरवेल टूर में हारना शामिल है। ये अपने आप में एक खराब बात है लेकिन समोआ जो ने ये साबित किया है कि वो अपने काम से किसी भी रैसलर को अच्छा बना सकते हैं। इस हफ्ते मैच में उन्होंने अली को उनका हुनर दिखाने दिया लेकिन फिर मिनटों में उन्हें चित करके ये भी दिखा दिया कि वो अगर चाहें तो किसी भी पल धमाल कर सकते हैं। इस जीत और हील लुक के साथ उन्होंने अपने रैसलमेनिया मैच के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

#2 बुरा: असुका को अच्छी कहानी ना देना

कभी तो असुका एक चैंपियन हुआ करती थीं और शार्लेट फ्लेयर से लड़ती थीं, तो वहीं अब वो एक बैटल रॉयल का हिस्सा थीं, जिसमें उनके साथ अठारह और रैसलर थे। ये ज़रूरी है कि कंपनी इस रैसलर को सही से इस्तेमाल करे, ताकि एंटरटेनमेंट अच्छा हो।

#3 अच्छा: केविन ओवेंस एक डिबेट का हिस्सा थे

जब एजे स्टाइल्स और रैंडीऑर्टन जैसे दो रैसलर्स एक ही रिंग में हों और उस सैगमेंट में केविन ओवेंस भी हों तो एक बात तय है कि वो ज़बरदस्त काम करेंगे और कुछ ऐसा ही हमें देखने को मिला जब ये तीनों एक ही रिंग में थे। आखिरकार केविन ओवेंस रिंग से बाहर चले गए और इन दोनों के बीच में हमें वो सैगमेंट देखने को मिला जो शो में सबसे अच्छा था। दो रैसलर्स के बीच एक अच्छा प्रोमो इस शो की शुरुआत के लिए अच्छा था, और ऐसे सैग्मेंट्स की तारीफ़ होनी ही चाहिए।

#3 बुरा: आइकॉनिक का प्रोमो

इस प्रोमो से तो अच्छा था कि ये होता ही नहीं क्योंकि इन दोनों के प्रोमो में ना तो वो मज़ा था, ना ही इनके प्रोमो स्किल्स इतने अच्छे हैं कि उसे अच्छा कहा जाए। अगर इस प्रोमो को ना ही किया जाता तो ज़्यादा अच्छा था। वैसे तो कंपनी को इस बात का ध्यान देना चाहिए था और इन्हें काफी अच्छे मौके देने चाहिए थे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment