WWE Raw, 16 सितंबर 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद सबकी निगाह एक बार फिर से इस हफ्ते की रॉ पर टिक गई थी। फैंस ने इस बार जिस तरह के शो की उम्मीद लगाई थी उन्हें उससे बेहतर शो देखने को मिला। रॉ में जहां एक बार फिर से केन ने वापसी की, वहीं ब्रे वायट के बैकस्टेज प्रोमो ने एक बार फिर से सबको हैरान कर दिया। इन सबके के अलावा डब्लू डब्लू ई (WWE) यूनिवर्स को किंग ऑफ़ रिंग का विनर भी मिल गया। तो आइये जानते है कि इस बार शो में क्या अच्छा रहा और क्या बुरा।

#1 अच्छा: बैरन कॉर्बिन का किंग ऑफ़ रिंग टूर्नामेंट को जीतना

बैरन कॉर्बिन WWE के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जो इस समय हील कैरेक्टर को बेहद शानदार तरह से निभा रहे हैं। उनके इस किरदार की वजह से फैंस भी उनसे काफी ज्यादा नफरत करते हैं। वहीं शो के दौरान उनका सामना किंग ऑफ़ रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में चैड गेबल से हुआ। इस मैच में गेबल ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो रिंग में हर स्टार के साथ कुछ ख़ास कर सकते हैं। इस मुकाबले में उनका पूरा साथ कॉर्बिन ने भी दिया। इस मैच में भले ही कॉर्बिन को जीत मिली हो लेकिन उन्होंने जिस तरह से गेबल को आगे किया, वो शानदार था।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच होना अच्छा नहीं है और 2 कारण क्यों अच्छा है

इस मुकाबले के बाद जहां कॉर्बिन एक बार फिर से खुद को मेन इवेंट सीन की तरह पुश कर सकते हैं, वहीं गेबल भी इस मैच के बाद अब मिड कार्ड में अपनी पहचान बना सकते हैं। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE इन दोनों स्टार्स को किस तरह से पुश करता हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: स्ट्रोमैन का टैग टीम चैंपियंस पर हमला करना

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में स्ट्रोमैन को सैथ के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में हार के बाद एक बार फिर से स्ट्रोमैन टैग टीम से फ्यूड में शामिल हो गए। शो के दौरान उन्होंने द रिवाइल, डॉल्फ जिगलर और बॉबी रूड की जोड़ी पर हमला कर दिया। ऐसे में साफ़ है कि WWE के पास अभी उनको लेकर कोई भी बड़ा प्लान नहीं है, जोकि काफी ज्यादा निराशाजनक हैं।

#2 अच्छा: ब्रे वायट (द फीन्ड) के सेैंगमेंट

शो के दौरान ब्रे वायट (द फीन्ड) ने अपने बैकस्टेज सैगमेंट से सबको हैरान दिया। WWE ने जिस तरह से रॉ में ब्रे को बुक किया था वो बेहद शानदार था। उन्होंने शो के अंत में केन पर हमला किया था। जिसके बाद अब उनको आगामी सैंगमेंट को लेकर फैंस के दिल में और ज्यादा दिलचस्पी बढ़ गई है। ऐसे में इस बात की उम्मीद है कि ब्रे आने वाले समय में केन से फाइट करते हुए नज़र आ सकते हैं।

# 2 बुरा: रे मिस्टीरियो का अपने बेटे के बिना शो में नजर आना

इंजरी से वापस आने के बाद रे मिस्टीरियो लगातार अच्छे मैच में नजर आ रहे हैं। इस बार शो में उनका सामना सिजेरो से हुआ था। इस मैच में रे ने एक बार फिर से साबित किया कि वो इस उम्र के पड़ाव पर भी अच्छे मैच दे सकते हैं। लेकिन इसके बाद उनका शो में बिना किसी स्टोरीलाइन के नजर आना काफी निराशाजनक था। इंजरी पर जाने से पहले उनके और बेटे को लेकर WWE ने स्टोरीलाइन तैयार की थी मगर अब उसे भी ड्राप कर दिया है।

#3 अच्छा: ऑथर्स ऑफ पेन का नया कैरेक्टर

NXT में टैग टीम चैंपियंस रहने के बाद ऑथर्स ऑफ़ पेन का मेन रोस्टर का सफर अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा हैं। जिस वजह से वो लगातार साइडलाइन ही रहे हैं। वहीं अब जब ड्राफ्ट नजदीक आ रहा है तो WWE ने इन दोनों के किरदार में बड़ा बदलाव किया है। इस दौरान ये दोनों ही स्टार्स इंग्लिश में नहीं बल्कि दूसरी भाषा में प्रोमो करते हुए नज़र आ रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि कंपनी उन्हें आने वाले समय में किस तरह से यूज़ करती हैं।

#3 नटालिया और लेसी इवांस का फ्यूड

मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही लेसी इवांस को WWE मैनेजमेंट उन्हें कंपनी के फेस के रूप में देख रही हैं। उन्होंने अभी तक अपने गिमिक को भी अच्छी तरह से निभाया है। मगर उनका और नटालिया का फ्यूड अभी तक बेहद निराशाजनक रहा है। रॉ के दौरान भी अपने मैच के बाद उन्होंने नैटी के सबमिशन का यूज़ किया था और उनको मैच के लिए चैलेंज किया था। इन दोनों ही स्टार्स के बीच ये फ्यूड अभी तक निराशाजनक ही रहा है।

#4 अच्छा/बुरा: बहुत ज्यादा हैल इन ए सैल मैच

WWE ने अपने अगले पीपीवी को लेकर रॉ में कई मैचों की घोषणा कर दी है। इस पीपीवी में ब्रे वायट (द फीन्ड) का सामना यूनिवर्सल चैंपियन सैथ से होगा। ये दोनों स्टार स्टील केज में फाइट करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी और साशा भी स्टील केज में फाइट करते हुए नज़र आएंगी। आने वाले समय में स्मैकडाउन में भी कई मैचों को घोषणा होगी। ऐसे मे इस स्पेशल इवेंट में काफी ज्यादा स्टील केज मैच होंगे, जो फैंस को निराश भी कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now