Create
Notifications

WWE SmackDown, 23 जुलाई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

स्मैकडाउन का जबरदस्त एपिसोड
स्मैकडाउन का जबरदस्त एपिसोड
Ujjaval Palanpure
visit

स्मैकडाउन का एपिसोड काफी ज्यादा शानदार रहा। अभी यह कहना मुश्किल है कि स्मैकडाउन को एरिक बिशफ ने बुक किया है या नहीं। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने बहुत अच्छे सैगमेंट और मैचों को पूरे शो में जोड़ा। यह रॉ रीयूनियन की तरह बड़े सुपरस्टार्स से भरा हुआ नहीं था बल्कि अपने रोस्टर की वजह से WWE ने स्मैकडाउन को खास बनाया।

WWE धीरे-धीरे अपने प्रोडक्ट में सुधार कर रही है और फैंस का स्मैकडाउन के प्रति मत बदल रहा है। शो में सिर्फ कुछ ऐसी जगह रही जहां WWE ने थोड़ी गलती की थी, फिलहाल, आज हम पूरे शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- SmackDown में रोमन रेंस और केविन ओवेंस द्वारा शेन मैकमैहन की पिटाई के बाद ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाएं


#1 अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन को मिला मौका

कुछ सालों पहले WWE चैंपियनशिप हारने के बाद से ही रैंडी ऑर्टन को अच्छा पुश नहीं मिल रहा था। कंपनी ने उनपर ध्यान देना बंद कर दिया था। पिछले कुछ समय से वह टीवी पर भी नहीं आ रहे थे।

रॉ के एपिसोड में बैटल रॉयल में दिखाई देने के बाद लग रहा था कि वह स्मैकडाउन में आएंगे। पिछले हफ्ते उन्होंने कोफी किंग्सटन को पिन किया था और इस हफ्ते उन्हें WWE टाइटल के लिए नम्बर वन कंटेंडर बनते देख अच्छा लग रहा है, यह स्मैकडाउन की अच्छी बात रही।


#1 बुरी बात: कमेंट्री पर आए न्यू डे

पूरा शो अच्छा रहा लेकिन बीच में आई न्यू डे की कमेंट्री में मजा खराब कर दिया। वह कॉमेंट्री पर आकर बच्चों की तरह सुपरस्टार्स का मजाक बनाते हैं और इससे टेलीविजन पर स्मैकडाउन देख रहे फैंस का ध्यान मैच पर नहीं रहता है।

न्यू डे के पास अच्छी प्रोमो स्किल्स है लेकिन कमेंट्री टेबल पर वह अपना जलवा बिखेरने में असफल रहते हैं। बहुत कम लोगों को आज स्मैकडाउन में उनका रोल पसंद आया होगा। WWE को अपने स्पेशलिस्ट कमेंटटर्स को ही रखना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट की वापसी हुई

पिछले कुछ समय से WWE ने अपने इस सैगमेंट को टेलीविजन पर लाना बंद कर दिया था। फैंस को WWE का यह निर्णय अच्छा नहीं लग रहा था क्योंकि वह इस सैगमेंट को पसंद करते थे।

फिन बैलर ने स्मैकडाउन के दौरान रिंग में आकर वायट को समरस्लैम के लिए चैलेंज किया था। इसके बाद फायरफ्लाई वाला सैगमेंट आया और उन्होंने बैलर के चैलेंज को स्वीकार किया। WWE का वायट के सैगमेंट को वापस लाने का निर्णय अच्छा रहा।


#2 बुरी बात: रोमन रेंस और समोआ जो दोनों शोज़ पर नजर आए

रॉ में रोमन रेंस और समोआ जो का मैच हुआ था और दोनों स्मैकडाउन के अलग-अलग मौकों पर दिखाई दिए। WWE का उन्हें लाने का निर्णय गलत रहा क्योंकि इससे दूसरे सुपरस्टार्स को मिलने वाला टीवी टाइम और मौका समाप्त हो गया।

दोनों ही अच्छे सुपरस्टार्स है और रोमन रेंस तो मेरे पसंदीदा सुपरस्टार है, लेकिन WWE को उन्हें हफ्ते में दो बार उपयोग करना गलत है। उन्हें एक ब्रांड पर रहकर काम करना चाहिए। आज इस वजह से शायद एलिस्टर ब्लैक, आइकॉनिक्स और काबुकी वॉरियर्स को स्मैकडाउन पर आने का मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:- इन 33 WWE सुपरस्टार्स को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं वरुण धवन

#3 अच्छी बात: शॉन माइकल्स और मिज़ टीवी

स्मैकडाउन में मिज़ टीवी पर शॉन माइकल्स को स्पेशल गेस्ट के रूप में बुलाया गया था। शुरुआत में लग रग था कि यह एक साधारण सैगमेंट रहने वाला है लेकिन यह स्मैकडाउन की अच्छी बातों में जुड़ गया। शॉन माइकल्स और मिज़ के सैगमेंट में डॉल्फ ज़िगलर में एंट्री की।

इसके बाद दोनों के बीच जबरदस्त प्रोमो देखने को मिले। अंत में ज़िगलर ने शॉन को अपना फिनिशर (सुपर किक) लगाया। WWE ने इस चीज़ को बुक करके बहुत अच्छा काम किया। आने वाले समय में माइकल्स और ज़िगलर के बीच मैच हो सकता है।


#3 बुरी बात: डेनियल ब्रयान कहा थे?

पिछले हफ्ते WWE ने बताया था कि डेनियल ब्रयान स्मैकडाउन में एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इसके बाद वह आए तो सही लेकिन वह बिना कुछ बोले वहां से चले गए। इसके बाद सबके मन में सवाल उठने लगे।

लग रहा था कि वह इस हफ्ते आने वाले हैं। वह स्मैकडाउन में दिखाई नहीं दिए और उनकी घोषणा के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी। WWE के इस निर्णय ने शो की प्रति फैंस के मत बदल दिया।

ये भी पढ़ें:- WWE Raw Reunion, 22 जुलाई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now